What is Wi-Fi Calling ,How use it :WiFi Calling क्या है?

7 0 0
                                    

आज आप जानेंगे Wi-Fi Calling के बारे में की ये वाईफाई कॉलिंग क्या है,और अपने एंड्राइड फोन में इसे कैसे यूज़ किया जाता है। कभी कभी खराब नेटवर्क की वजह से आपको कॉल करने में दिक्कत आती होगी। जिसकी वजह से कई बार कॉल ड्रॉप की समस्या भी हो जाती है । इस समस्या को दूर किया जा सकता है।

Wifi Calling on Android or iphone

यदि आपके यहां मोबाइल नेटवर्क कम आ रहा है लेकिन आपके घर या आपके ऑफिस में Wi-Fi  कनेक्शन लगा हुआ  है तो आप इस सुविधा का लाभ ले सकते है। Wi-Fi कॉलिंग करने के लिए आपके पास Wi-Fi नेटवर्क होनी चाहिए। यह आपको Wi-Fi के जरिए कॉल करने की सुविधा देता है। इस  Wi-Fi Calling से Wi-Fi के नेटवर्क पर आप वॉयस या वीडियो कॉल कर सकते है। टेलीकॉम ऑपरेटर यूजर्स को अपने नेटवर्क की जगह इंटरनेट का उपयोग करके कॉल करने की सुविधा देते हैं।
Wifi calling settings

यदि आपके मोबाइल में यह सुविधा है तो आप फोन की सेटिंग में जाकर इसे ऑन कर सकते हैं। आप फोन की सेटिंग में जाए वहां से Wi-Fi Calling को सर्च करके इसे ऑन कर दे। ये सुविधा एंड्रॉयड और आईफोन दोनों के लिए उपलब्ध है।

Wi-Fi Calling कि सुविधा सभी स्मार्टफोन में नहीं दिया गया है। इसीलिए पहले आप अपने स्मार्टफोन पर चेक कर ले कि आपका मोबाइल Wi-Fi Calling को सपोर्ट करता है या नहीं।

और अधिक विस्तार से जानकारी प्राप्त करने के लिए यहाँ देखे

https://hinditechtrick.blogspot.com/2022/07/what-is-wifi-calling-wifi-calling.html?m=1

🎉 आपने What is Wi-Fi Calling ,How use it :WiFi Calling क्या है? को पढ़ लिया है 🎉
What is Wi-Fi Calling ,How use it :WiFi Calling क्या है?   जहाँ कहानियाँ रहती हैं। अभी खोजें