कैसे करें महालक्ष्मी योग का निर्माण

3 0 0
                                    


Mahalaxmi Yoga in Astrology: महालक्ष्मी योग का निर्माण कैसे होता है?

कुंडली में महालक्ष्मी राजयोग के निर्माण से करियर में तरक्की, गरीब को दरिद्रता से राहत और धन प्राप्ति के योग बनते हैं। ऐसा तब होता है जब आपकी कुंडली महालक्ष्मी योग हो और यह योग सुनिश्चित करता है कि व्यक्ति की कुंडली में धनवान और समृद्धि योग है या नही।

महालक्ष्मी राजयोग के निर्माण से करियर में लाभ

कुंडली रहने पर धन की समस्या नहीं आती है। जीवन में जरूरत की हर आवश्यकता पूरी होती है। धन चमत्कारी रूप से आपकी ओर खिंचा आता है। ज्योतिष में यह एक बेहद शक्तिशाली योग है जो धन के साथ व्यक्ति के करियर में तरक्की सहित रिश्तों में मधुरता लाती है।

महालक्ष्मी योग का निर्माण

चंद्रमा और मंगल की युति से बनने वाले योग को महालक्ष्मी योग कहा जाता है, इन दोनों ग्रहों की युति व्यक्ति के जीवन में धन लाभ का कारण बनती ह। चंद्रमा और मंगल को कुंडली के 3, 6, 8 और 12 भावों के अलावा अन्य भागों में उच्च अवस्था में बैठे रहने की वजह से महालक्ष्मी योग का फल व्यक्ति के जीवन को प्रभावित करता है।

महालक्ष्मी योग का महत्व और लाभ : https://www.vinaybajrangi.com/hindi/yoga/gajkesari-yog.php

महालक्ष्मी योग एक व्यक्ति के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, जिस कारण उन्हें धन लाभ होता है, होती है और व्यक्ति को जीवन का हर आनंद प्राप्त होता हैं।

महालक्ष्मी योग के प्रभाव

कुंडली में महालक्ष्मी योग होने से अपार धन संपत्ति प्राप्त होती है

वही व्यक्ति को जीवन में कभी भी गरीबी का सामना नहीं करना पड़ता है

उन्हें ऐश्वर्या और धन का पूर्ण लाभ प्राप्त होता है

जीवन की सभी इच्छाएं पूर्ण होती है

करियर में समृद्धि की प्राप्त होती है

नौकरी में प्रमोशन और पदोन्नति का लाभ मिलता है

इसके साथ ही मां लक्ष्मी की कृपा उन पर बनी रहती है

घर में समृद्धि और संपन्नता का वास होता है

गजकेसरी राजयोग

इसी तरह का एक राजयोग ज्योतिष में है जिसे कहते है। गजकेसरी राजयोग के कारण शुभ और उत्तम प्रयास नजर आते हैं। गुरु और चंद्रमा की युति से गजकेसरी राजयोग का निर्माण होता है। इस योग से व्यक्ति के जीवन में मान, सम्मान और धन दौलत की प्राप्ति होती है।

कुंडली में मांगलिक दोष से निवारण के लिए इस लिंक पर जाए: https://www.vinaybajrangi.com/services/online-report/mangal-dosha-calculator.php

गुरु और चंद्रमा जब किसी राशि में बैठे हो तो गुरु जिस राशि में उस राशि के चौथे, सातवें और हो तो गजकेसरी राजयोग का निर्माण होता है। गजकेसरी राजयोग का लाभ मिलने के साथ ही व्यक्ति गुणवान, ज्ञानी, उत्तम गुणों वाला कहलाता है। इसके साथ ही उन्हें तरक्की और उन्नति की प्राप्ति होती है।

Source:  https://besttamilhoroscope.wordpress.com/2023/05/23/how-to-make-mahalakshmi-yoga/

You've reached the end of published parts.

⏰ Last updated: May 23, 2023 ⏰

Add this story to your Library to get notified about new parts!

महालक्ष्मी योग का महत्व और लाभWhere stories live. Discover now