...

12 2 0
                                    

सबसे पहले मुझे स्कूल की group photo मिली मैंने उन सब बिछड़े पुराने चेहरों को देखा तो चेहरे पे एक मुस्कान आ गई , कैसे उनसे मेरी पहली पहली  मुलाकात थी ।।
मैने कुछ साल पहले कुछ lines लिखी थी -

वो कुछ पुराने चेहरे
उनसे वो पहली पहली मुलाकातें
एक अजनबी सा रिश्ता तब
आज दिल के सबसे करीब हो गया
यूं देखते देखते वक्त ना जाने
कब यादों में तब्दील हो गया ।।

मेरी नजर उनमें से एक चेहरे पर गई जिससे मेरा स्कूल के पहले ही दिन झगड़ा हो गया था और शायद अगले चार पांच साल वो मुझे पसंद ही नही आई , और आज वो मेरे पास बचे कुछ खास चेहरों में से एक थी .. और उसके बगल में एक और चेहरा जो मेरी पूरी school life की best person थी मेरी बहुत खास दोस्त यूं कहूं तो मेरी bench partner, हम जो भी करते थे एक जैसा करते थे , exams में एक दूसरे को cheating कराया करते थे .. सब कुछ जो भी मेरी स्कूल life के किस्से है शायद वो सब सिर्फ उसकी वजह से है , जो अब कहां है मुझे ये भी नहीं पता कभी लगा नहीं था की ऐसा होगा बहुत खास थी वो ।।

पता नहीं कैसे चीजे इतना बदल गई , अक्सर सोचने की कोशिश की , अक्सर ही खुद से सवाल किए - कि कहीं मैं ही तो नहीं गलत थी शायद मैंने ही उसका दिल दुखा दिया हो.. पर कभी मुझे जवाब नही मिला , और इन सब बातों को में सच कहूं तो कभी भुला नहीं पाई , खुद की उलझती चली गई ।।

फिर college गई तो कई लोग मिले , पर शायद मुझे उन जैसे लोग कभी नही मिले , आज भी बड़ा याद करती हूं  सबको .. काश ! की सब दूरियां भुला कर हम फिर एक बार मिल पाते ।।

Kuch Kisse Kuch Kahaniyan ♡Where stories live. Discover now