45 वॉ दिन - 22 सितम्बर , अहमदाबाद, हिम्मतनगर,
यात्री दल गांधी आश्रम में सुबह चुन्नीलाल जी से मिलने पहुंचा उन्होंने कहा कि राजघाट में हाल ही में एक अमरीकी नागरिक ने राजघाट पर जाकर पुलिस के सामने अपना पासपोर्ट वीसा फाड़ दिया उसने अपनी बचत का पैसा गांधीवादी संस्थाओं को दे दिया। वे राजघाट से राजकोट आ गए फिर पदयात्रा पर निकले राजस्थान, हरियाणा से होकर हिमाचल जाकर दलाईलामा से मुलाकात करेंगें। चुन्नीलाल जी ने कहा कि गुजरात की सरकार दावा कर रही है कि हम एक नम्बर का राज्य है। साढे़ बारह लाख करोड़ के एमओयू पर हस्ताक्षर हुए है। आष्चर्यजनक बात यह है कि कही पर भी एमओयू करने के पहले जमीन वालो से बात नही की गई है। सात जगह ऐसी हैं जहा किसानो ने काम रोक के रखा है 4 महीने पूर्व लारर्सन टर्बाे कम्पनी के खिलाफ 4 हजार की आबादी में से 3 हजार लोग जानवर सहित पहुंच गए। उन्होंने सब कुछ जाम कर दिया। तमाम जिलो में कम्पनियो को जमीने दी गई है लेकिन किसानो ने काम रोक कर रखा है गुजरात लोक समिति सभी जगहो पर संघर्ष कर रही है। उन्होंने कहा कि हम लोकषक्ति खडा कर संघर्ष करते है। उन्होंने कहा कि सांझा मंच वामपंथियो, गांधीवादियो, अम्बेडकरवादियो, समाजवादियो का बनना चाहिए।उन्होंने कहा कि पहले शहरी क्षेत्र में हिन्दु मध्यम वर्ग नरेन्द्र मोदी के काम को ठीक मान रहा था। हमने ग्रामस्वराज को लेकर 60 हजार लोगो के हस्ताक्षर कराए। अब हमने प्राकृतिक संसाधनो के मलिको को उठाया है पंचायत चुनाव अगले वर्ष हो 2012-13 में विधानसभा चुनाव होगें, जो उम्मीदवार प्राकृतिक संसाधनो पर समाज की मलकियत को स्वीकार करेगा, उसी को वोट डलवाऐगे। उन्होंने कहा कि हमने किसान संघ के साथ काम शुरू किया तो नरेन्द्र मोदी ने किसान संघ कार्य समिति भंग करा दी। भाजपा के नेताओं के बीच अन्दरूनी झगड़ा चल रहा है। उन्होंने कहा कि हम संयमित समाज चाहते है। हम ऐसी सरकार चाहते जो समाज के काम मंे न्यूनतम हस्तक्षेप करे। गांधी आश्रम में जब एक बार गांधी एक लोटा पानी लेकर मुंह धो रहे थे तब लोगो ने कहा कि पानी की कमी नही है तब गांधी जी ने कहा कि सफाई के लिए जितना चाहिए मैंने ले लिया। साबरमती आश्रम में मेघा पाटकर पर जब हमला कर दिया गया था तब भीड के डर के मारे आश्रम में भी कोई बाहर के लोगो को ठहराने के लिए तैयार नही था।