Recap: Avni decide to leave Neil for Neil's Life,Avni tell to Neil that he should marry Riya and she is to Vidyut, hearing this Neil get shocked,Neil tried to understand Avni but it can't..... finally Neil tell that he will do all things which she except from him.....
After leaving Avni Neil totally broken down.....
Neil:Kyun Avni Kyun,tum yeh Kyun nahin samaj Rahi ho ki meri Kushi,meri zindagi,meri duniya Saab kuch sirf tumse hai sirf tumse.....yeh baat tum Kyun nahin samaj Rahi ho,aur kaunsaa Bhagwan chaata hai unke baache Wahi khode jiskey bina woh Jee nahin paate,aur tum khudh Ko bhi taqleef dekhar mujhe bhi dardh kyun de Rahi ho Saying he just cried.....
Just then dd come there seeing Neil in that condition he get shocked and run towards him....
Dd: sir,aap yeh Saab kya aur aap iss Taraha.....ottiyea sir....
Neil looked him,
Neil: nahin dd,Aab mein kabhi nahin ootpaunga...kabhi nahin.... saying he just hugged dd,
Dd feel very sad,
Dd:yeh kaise baat kar rahe sir aap itni jaldi haar nahin Maan sakte aaj tak Saab keliye lade hai kya aaj aap khudh keliye kaise haar kaise Maan sakte...
Neil: toh mein kya Karu dd, jiskeliye mein ladna chaata hu Wahi agar mujhse dhur Jaana chaati toh mein kya Karu......Avni kabhi meri saath nahin degi.... Mein kya Karu?
Dd:kisney kaha woh aapki saath nahin,unke Dil mein toh aap hi hai naa sir...woh aaj bhi sirf aapki Kushi keliye aapse dhur ho Rahi woh bhi majboori mein .....
Neil just looked him.......
Aap sirf apni Nazar se dekh rahe sir....
Neil: dd....
Dd: Iam sorry sir,yeh aapki personal baatein hai Lekin phir bhi mein bolna chaata hu.....Kyun jab behosh ( unconscious) the tab yaha kya hua yeh mein jaanta hoon......
Dd tell every thing,how Avni bring Neil to the hospital how she reacted to the doctor,and every word of shweata towards Avni,,,,,
Hearing all this Neil get shocked......
Neil:dd, mom ne yeh Saab kaha Avni ko
Dd: Iam sorry sir yeh Saab mein Bata na nahin chata tha Lekin aaj jab Mata ji woh Saab kaha naa saach mein sir....aur pata hai sir jab Mata ji woh Saab bol rahe the naa,Bhabi chup chaap sun rahe the ek shabdh nahin Nikla unke muu se agar kuch kehe rahe the toh unke aansu.....sirf woh yeh chati thi sirf ek Baar aapko dekhna chaati thi aapke paas baitna chathi thi.....kya yeh Saab pyaar nahin hai sir....Then dd showed,the consent form where Avni signed,
Dekhiyea sir aapke keliye Avni Bhabi ne sign Kiya hain,
Neil take consent form and saw Avni signature....Neil get emotional,and looked at dd...
Mujhe nahin pata tha Avni Bhabi aapko itna chaati hai ki woh sari dukh sehe Sakti hai sir Lekin aapke dardh nahin.....warna jo ladki aaj tak apna bhai Ko har musibaat aur har mushkil se bachate ayiea hai aaj sirf aapkeliye woh khudh apna Bhai Amol ke khilaf complaint darzz Kiya hai,Zara sochiyea naa sir jab Bhabi Ko yeh kadham ottane waqt kitna taqleef hui hogi,Issey kya saabit Hoti hai bhaabi jitna apna bhai Ko chaate hai apni zindagi uthna hi aapko bhi Kyun ki aapko dardh dene wala agar Amol bhi hoga naa Bhabi nahin chodenge.....itna Pyaar karte hai woh aapse.....
Jis ladki ki Zindagi bachpaan se hi dardh se guzara hai woh kisi se kya dardh degi sir ji.....
Mein aaj tak sirf aap ke taraf Bhabi Keliye pyaar dekha Lekin aaj ,aaj pheli Baar mujhe Bhabi Ko dekhar Aisa Laga ki agar aapko iss duniya mein agar koi zyaada chaata hai naa woh sirf Avni Bhabi hai....aur aapki maata ji se bhi zyaada,
Hearing this Neil looked at dd,
Haa sir,muje galat maat samajiyea naa waise bhi aapki maa Aap se bahut Pyaar karte hai aur woh hamesha iss baat ko jaata the rehete koi galat baat nahin hai pyaar Ko jaatana acchi baat hai aur woh aapki maa hai....Lekin woh uss pyaar ke badhley mein aapke saath aur wahi pyaar aapse chaate hai.....lekin avni Bhabi, unka pyaar apke taraf sirf niswarth(selfless love)Prem hai .....woh aapse unke pyaar ke badhley kuch bhi nahin maang rahe hai,woh aapke leyiea duniya ka koi bhi darfh aur taqleef sehena keliye Tayar hai....woh Pyaar apna pyaar aise jaata the hai ki Saamne walee sirf dekte rahe jaayega.....mujhe pata aap Avni bhaabi Ko bahut chaate hai aur unki aap Apne Zindagi Maan chuke hai aur woh aapko apni Duniya Bana chuki hai....do ek dusre Ko bahut chaate hai,bahut Pyaar karte ho Lekin jataney ka tareeka alag hai bas....
Sir ji ek Baar unke Jaghaa pe khade rehekar dekhiyea naa sir,jo ladki bachpaan se hi apno ke Pyaar ke liye tarasa hai jo sirf aapmaan Miley ho,har rishton se sirf Nafraat hi Mila ho jo khudh ki maa ki maut ki wajah Bana diya usko....jiski bachpaan sirf sangarshon se kaata ho woh kya dusron ki Zindagi dhaba karsakti,Avni Bhabi rishton Ko toothe apni Aankhon se dekhi hai,pyaar Ko haarthe hue dekhe hai, pariwar ke beech ladayiea dekhi sir ji...
Iskey bhavajooth bhi woh phirse pyaar Kiya aapse ,rishta jodhna chaha aapse ,kya yeh Saab se unke pyaar Nazar aathe ki woh aapko kitna chaati .....
Neil: mein jaanta hoon dd,Avni mujhse bahut pyaar Karti hai Lekin pyaar ke Saath Saath woh Mujh par bharosa Kyun nahin Karti...
Dd: aapko saach mooch aisa lagta hai sir Bhabi aap par bharosa nahin Karti...
Neil: Karti toh woh aaj yeh faisla nahin leti....
Dd:aaj bhaabi jo bhi faisla Liya sirf aapkeliye,aap ki Kushi keliye....
Neil: mere liye,meri Kushi keliye,kya ussey yeh nahin pata meri Kushi kis mein hain kya tumhe nahin pata mein kya chaata hu...
Dd: mein jaanta hu sir aur bhaabi bhi Jaanti hai Issiliye woh yeh faisla Kiya.
Neil looked in confused mode...
Just aapko kya lagta Bhabi yeh faisla kiskeliye Liya ?
Aapkeliye,aap ki paarivar keliye,aap ki maa keliye....
Neil just looking him,
Haa sir,aapko pata hai na Avni bhabhi ki maa Ayesha ji aur Ashish meheta Kyun ek nahin ho paaye,
Neil nodded his head in yes mode,
Neil: haa woh Dayavanthi meheta ne kabhi Ayesha ji Ko apnaya nahin
Dd: bas yahi Karan hai aaj bhaabi bhi aapse dhur hogayii...
Neil: Lekin mein kabhi Avni ka saath nahin chodta dd,
Dd: woh yeh baat aachi taraha jaante, issliye yeh faisla leliya Kyun ki Bhabi kabhi nahin chaati thi aapko rishton mein se chunna na pade...
Neil: matlab.....
Dd: matlab,Bhabi kabhi nahin chaati aap apni maa aur Bhabi ke beech kisi ek chuney pade bilkul Ashish meheta ki tarah....
Neil: what? Dd mein Ashish meheta nahin hoon
Dd: aur Bhabi Ayesha ji Bana nahin Chaati.....
Neil get emotional,
Haa sir Bhabi Ko pata chal Gaya ki aap ki maa unko pasand nahin Karti aur maata ji ne toh ayesha ji ki baare Mein bhi bahut galat bola....
Neil: mom bhi naa,Lekin dd mom bas mujhe lekar thoda possessive hai aur gussey mein kuch bhi bol deti hai agar baat meri toh kuch zyaada hi bol jaati hai naa yeh baat tumhe pata hai naa,
Dd: mein jaanta hoon Lekin, Avni Bhabi Ko pata nahin hai naa....
Neil: Lekin mom jo bhi Avni se bola naa bahut galat hai mujhe mom se baat karni hogi....
Dd: nahin sir, agar aap Abhi Avni Bhabi Ko lekar unke saath kuch bhi behaas ( argument) karenge toh baat aur bigdega(spoiled)....
Neil: toh kya Karu agar mom Avni se woh Saab baate nahin karti toh shyaad Avni Aisa faisla Lene mein majboor nahin hoti..Aab toh ...
Dd: sirf maataji ki wajah se Avni Bhabi yeh faisla nahin leliya sir bahut kuch baatein hai sir jiskeliye Bhabi Ko yeh faisley Lene Ko majboor hogaya....
Neil: Wahi toh dd,Avni Mujhe se kuch bhi share nahin Karti woh mujhse apni Dil ki baat kehe thi nahin
Dd: aisi baat nahin sir Bhabi bachpaan se aaj tak sirf dukh dardh hi dekhi ayiea apni zindagi mein,aur uppar se unki Zindagi mein apney hi unke Kushi ki dushman Bankar baite hai....toh inn Saab ke beech woh bas Zindagi Ko jeena aur meshoos karna bhul hi Gaye hai...
Neil: tum Sahin kehe rahe ho dd....Lekin mein Karu toh kya Karu...Avni mere baat sune ke tayar hi Nahin....
Dd: aap kaushish karke toh dekhiyea naa sir...Kyun ki aap dono Ko khudh Kismat ne milaya hai woh jodi itni asaani se bichad nahin saktey....
Neil: dd,
Dd: haa sir Aab tak aap Bhabi Ko shaadi Ko mana karne keliye kehe rahe the,kyun naa Aab aap khudh iss shaadi Ko rokhe toh....
Neil: kaise dd,yaha Avni kudh chaati hai ki...yeh shaadi ho
Dd: sir hum Kyun naa Vidyut ki baare mein investigate kare toh Kyun ki Aab jitne hum Kiya uthna uske baare good opinion nahin toh ayaa hai ,Kyun usko revel karenge toh tab bhaabi kudh shaadi Ko rokengii....
Neil: teri baat toh Sahin dd,Lekin Riya ka kya Karu ,Avni ke shaadi ke saath saath, Mera bhi Riya ke saath shaadi ki tayariyaa ho Raha hai..mein ussey kaise Roku....
Dd: sir aap ek baat notice kiya Riya madam iss shaadi Ko lekar zyaada Kush nahin nahi....
Neil: pata hai dd,Lekin woh shaadi keliye haa kehe diya naa,aur mein,meri shaadi Avni ke saath ho Raha hai samajkar haa kehediya tha....aur Aab jab tak Avni mere saath nahin deta mein kuch bhi nahin karsakta.....
Mujhe jaldi vidyut ki asliyaat (reality) Avni ke saamne laana hoga...tabhi mein iss Saab ka rokh paaunga,aur iss saari kaushish mein Avni Ko mein ekin dikaungaa hum dono ek dusre ke liye bane hai...aur woh aaj tak mujhe se dhur hone keliye majboor hui hai Lekin Aab mere kareeb aane mein majboor ho jaayegii....
Dd: Lekin sir,aapki maata ji...
Neil: tum chinta maat karo,dd mein mom Ko aachi taraha jaanta hu,mere Kushi ki se unkeliye kuch bhi badi nahin....aur mere Kushi sirf Avni mein hain....
Dd: toh hamare mission,shuru kare sir...
Neil smiled,
Neil: haa dd ...and turned towards him,thank u dd ...
Dd:sir aap thank u Kyu bol Rahe hai.
Neil: yeh zarrori hain dd,Kyun ki ek pal mujhe Laga tha,mein apni zindagi ko kho diya... Avni Ko Hamesha Hamesha keliye kho diya..ek pal keliye mein kamzoor ho padh Gaya,bas mein apni Nazar se saab kuch dekh Raha tha,Aab bas.... saying he remembered Avni's face,Aab koi bhi majboori,koi bhi rishta hum dono Ko alag nahin kar Sakta ......
Hearing all this dd get happy....
There is one more person who heard all this and get happy yes it's none other than Neelamaa......
Just then Neelamaa opened the door,dd and Neil turned towards her seeing her dd and Neil smiled,
Neelamaa get emotional and in teary eyes,she folded her hand towards Neil.....
Neil nodded his head,in no mode and went to her,and removed her folded hands...
Neil: nahin Neelamaa yeh haath mujhe ashirwad denekeliye honi chayiea saying he take blessings from her....
Neelamaa:
Pata hai Neil, Aadhe(half of half the people) se zyada log toh Prem ka matlab bhi nahin samajte. Dhai akshar ka yeh shabd...PREM...jisse...jisse samajne ke liyeh puri zindagi bhi kafi nahin hai,lekin mujhe yeh dekhar bahut accha laga ki tum Prem ka prathik( copious) hai....
Neil: nahin Neela maa, Pyaar kaise nibhathe hai ,yeh baat Avni se seekhna hai...aur usko yeh seekhane wali aap ho aur waise bhi aap bhi apni Pyaar Ko Kurbaan diya tha naa....apni pyaar ki khudh ki Kushi keliye,aaj Avni bhi nahin rahe par chal Rahi hai
Neelamaa: nahin Neil aise maat bolo,mein kabhi nahin chaati Avni bas Ayesha ji bane yaa Neela bane pata hai inn dono ki Zindagi mein Pyaar likha hi nahin tha aur mein apni bachi ki Zindagi mein Aisa kabhi nahin hona chaati huu,kismat se ussey Aisa Insaan Mila hai jo khudh ka prathik uss mein dekta hai....bas
Neil: neelamaa Aab mein jo karne Jaa Raha hu uskeliye mujhe aapki madadh(help) chayiea,
Neelamaa: yeh bhi koi poochne ki baat hai kya....jis din tum mere Avni ki Zindagi Mein Aya naa,ji pal mere Avni tumhe apni duniya Maan Liya naa tabhi mere saath tum paa Liya Neil...aur waise bhi ,Jo Prem kahani khudh woh baghwan likha hain ,khudh tum dono Ko ek Kiya ho , woh kabhi tum dono Ko alag nahin hone degha bas Aab yeh baat avni Ko samajna hoga....
Neil: chinta maat kijiye naa mein ussey samjaunga...
Neelamaa smiled,
Aap, hass rahe ho...
Neelamaa:meri beti kitni Naseeb wale ho jo Bina kahe uski saari baat samajnewala Saathi Mila hai...jo uski har Khamoshi ke peeche dardh Ko bahut acche taraha samjata ho,
aur keheta hai mujhe Avni Ko samajne mein bahuth mushkil ho Raha hai....
Hearing this Neil and dd smiled...
Neelamaa: thank u dd,jo mujhe karna chahiye tha , shyaad mein yeh kat hi nahin paati,Kyun ki Avni mujhse wadha le chuki thi...Lekin woh tum Kiya bahut shukriya,meri beti ki Kushi ki baare mein socha tumne,
Dd: arey kaise baat kar rahe hai ,meine unhe Dil se apna Bhabi maana hoon,aur mujhe toh Neil sir aur Avni Bhabi ki Prem kahani pure hote dekhna hai aise adhoori hote nahin dekh sakta....
Hearing this Neil and Neelamaa get emotional,
Neelamaa: accha mein chalti Avni mere intazar kar Rahi hai aur Aab toh ussey sambhlna mere liye bahut mushkil hoga,
Neil: chinta maat kijiye bas aaj raat ki baadh hai Kyun ki kal se mujhe Avni Ko aise uljakar rakungi ki usske paas rone Keliye bhi waqt nahin dunga....
Neelamaa: thanks Neil,
Neil: aap phir se thank u bol rahe hai,mein aapki Jaghaa toh nahin le sakta Avni ki Zindagi mein Lekin jitna caring aur loving se aap Avni Ko rakha hai mein bhi ussey aise hi rakhunga....
Neelamaa smiled and leave....
आप पढ़ रहे हैं
(Avni Neil) Kis Desh Mein Hain Mera Dil
RomanceLove, Trust, Marraige,? Jab Milne Ko Betaab ho do Dil,Ek khawab ho, unhe muqhaadhar kya rokega, Aab Mohabbat ki Jeet ki jaashaan Sara zaamana dekegi ??