sath vachan

7 0 0
                                    

Rajasthan jo k garmi ,raja ki zindgi aur kayi chizon k liye mashoor hai aaj ajmer me bahut dhup thi .log dhup ki wajah se ghar me baithe kaid ho gaye the har taraf garmiyon ka mousam ,to kahin pedon pe latakte aam jo inn mousam me jaan bhar rahe the .yahan k logon ki adat thi k iss mousam me achar wagera banana chahiye isliye chat pe arvinda ne apni beti ko achar k dabbe rakhne k liye kaha tha Nahi der ho gayi thi  isliye arvinda n zor se awaz lagayi "aradhya beta kahan ho jaldi ao dhup pe tabiyat kharab ho jayegi .aradhya ne awaz sun kar parindon k sath khelna band kiya aur apni maa ki awaz sun ka bhaghti  hui ayi aur apni maa k pass chali ayi .
Lambe kaal baal ,nili nili ankhe gora rang ,pyari se muskurahat, shehad  jaisi awaz .arvinda aur vivek ki ye sabse choti beti thi jo apne maa baap ka gurur thi .do badi betiyon ki shadi ho gayi thi .ajmer ki badi haweli ki ye sabse choti shehzadi thi .jisko dekh kar lagta tha k koi devi ki parchayi hai .  ab aradhya ki padhati puri ho gayi thi .zyada khubsurat hone ki wajah se har kisi ki nazar usi pe rehti thi isliye uske baap ne use kohi noor k heere ki tarah uski hifazat ki thi . ik din aradhya k liye rishta aya.ladka jaiupur ka sabse accha doctor tha .aradhya ki maa ne aradhya ko bade pyar se samjhaya .aaj ye do dil badi mazboot dor se bandhne wale the .
Abhay aur aradhya aaj ik nayi kahani ka arambh karne wale the  .doctor abhay ik bade lambe chodhe atte khate bawana the .lamba kad kale kale nain  ,kale kale kesh mathe pe arjun jaisi chamak honton  pe krishna jaisi muskan ,wo devi thi to ik dev ki bhati sabko hairan karne wala 25 saal ka doctor jo apni choti umar me bade bade karname kar chuka tha .
Thodi der k baad aradhya mehmano k samne ayi neela dress lambe khule baal sidhi yon se utrati  hui wo ik afsara lag rahi thi .apni nazren niche rakh kar wo age badh rahi thi .jab pehli baar Abhay ne aradhya ko dekha uski sanse ruk gayi use lag raha tha k koi use apne app se bahut door le ja raha hai .usne aradhya ko dekh kar halke se muskuraya .aradhya aa kar sabko pranam kiya aur Abhay ki maa k pass jaa ke baith gayi .Abhay baar baar chori chori use bus dekhe ja raha tha aur aradhya ko bhi ye mehsoos ho raha tha .Abhay ki mata lita ne aradhya se kuch sawal kiye uske. Baad Abhay se puch k wo use kaisi lagi abhay ne nazren utha kar bina kisi sankosh ki sab ke samne kaha "main aradhya ko apni patni k roop me siwkar karna chahta hun". Iski ye baat sun kar sab bahut khush hue aradhya ne bhi hami bhar li .sab logon ka moo mitha karwaya gaya puri haweli me khushiyon ka mahol tha .Abhay ki maa ne roke ki rasam karne ki anumati mangi jo use khushi khushi mik gayi .roke k baad aradhya ko apne kamre me le ja ya gaya .khane k bad Abhay ki ghar wale bhi nikalne k liye ghar se nikle .jate waqt aradhya ke pita ne uss se puch " beta apko sach me meri gudiya passand hain na ? Abhay ne muskura kar kahan ji bahut pasand hai waise koi mujhe ik nazar me pasand nahi karta magar apki gudiya me na jane kya baat thi jo ik baar me hi dil razi ho gaya ...........
Sab wahan se alvida keh kar chale gaye unke jane k baad vivek pure mehal me dhol nagade  bajane lage apni khushi ka pradarshan karne lage .aradhya apne baap ko khush dekh kar be had khush hui .
Kuch dino baad haveli me dhum dham se shadi ki tayyari yan shuru ho gayi .dono ghar mehmano se bhar gaye the .aradhya ki behne  bhi ayi hui thi .aaj haldi ka function tha.sabse pahle aradhya k ghar wale haldi le ka Abhay k ghar gaye. Abhay k ghar ko dulhan ki tarha sajaya gaya tha.pure ghar me rang birangi lights lagayi gayi thi .angan me bacche khel rahe the .chat pe ladkiyan apna dance kar rahi thi .ladke khane k tayyariyon me lage hue the,kuch shadi shuda mard Abhay ko shadi k faide  aur nuksan bata rahe the .aradhya k parents ko ata dekh kar Abhay aur uske dost unse milne aye .ghar me un logon ka swagat arti se kiya gaya .kuch chaye nashte k baad aradhya ki maa ne kaha "chali haldi ki rasam shuru karte mohurrat ho gaya hai ". Iss par garden me aa gaye jahan haldi ki rasam hone wali thi .haldi ki rasam ko bhadi khushi aur nek duaon k sath shuru kiya .Abhay ki maa ne ik muslim ko sab se pehle haldi lagane k liye jo sunkar sab hairan hue aur aur kayi logon ne mana bhi kiya magar Abhay ki maa ne kaha " main in dharam jati ko nahi manti mera baccha aaj jo bhi hai nazriya bb ki wajah se hai main jab kaam karti thi to unhone hi isko pala hai dai maa hai wo Abhay ki sabse pehla haq unka hi hoga .uske baad naziya bb ne haldi  ki rasam shuru ki .last me dulhe k doston ki bari thi uske doston me sabse pehle adi age aya aur usko haldi lagate hue bolne laga "iss haldi k sath tujh par bhabhi ka bhi rang chadhe "
Dusre number pe nitin ne haldi lagate hue kaha "bhale hi haldi ka rang kuch dino baad utar jaye magar tera aur bhabhi ka pyar kabhi na khatam ho
Uske baad kartik ne haldi lagate hue kaha " shadi mubarak ho mere bhai bhagwan tujhe isko nibhane ki takat de
Sabne bahut khushi se Abhay ki balayen li usko duayen di .haldi ki rasam khatam hone k baad sab apne ghar k liye nikle kyun k aradhya ko bhi haldi lagani thi jo Abhay ko lagayi gayi thi .kamre me ane k baad Abhay ne aradhya ko call kiya .aradhya caller id dekh kar khush bhi hui aur thodha  sharma bhi gayi .call utha kar wo bilkul khamosh ho gayi.iss khamoshi ko todte hue Abhay ne kaha "ab kya khamoshi  se pet bhar lun ? Jawab me aradhya bus khansi
Abhay: accha ji hum se mazak
(Aradhya fir se khansi )
Abhay: yaar kyun tadpa rahi ho ?mana k kuch din baki reh gaye hai magar dil to kar raha hai k abhi tumhare pass aon aur tumhe jii bhar k dhekhun 
Aradhya: sayyam rakhiye kunwar saa abhi hum apke hue nahi hain
Abhay: nahi rajkumari saheba app to janam se hi humari hai apko humare liye hi banaya gaya hai
Aradhya: accha ☺️( wo blush kar rahi thi )ab rakhiye phone maa ne mana kiya hai .Abhay kuch bolne hi wala tha k aradhya ne phone kat diya.....
...

Itne me haldi ki rasam start ho gayi sab ne badi khushi wo duaon se haldi ki rasam ki haldi ki rasam k baad aradhya ko apne kamre me ke jaya gaya

Oops! This image does not follow our content guidelines. To continue publishing, please remove it or upload a different image.

Itne me haldi ki rasam start ho gayi sab ne badi khushi wo duaon se haldi ki rasam ki haldi ki rasam k baad aradhya ko apne kamre me ke jaya gaya

sath vachan Where stories live. Discover now