There was a cheerful commotion in the Kishan house.
Their son Ishan's marriage had finally been fixed.
"Damad ji ka naam Shubman Gill. Tere hi college mein second year mein padhte hain. Shaadi ke liye padhai puri karne ki intezaar karna hoga matlab lagbhag 2 saal. Aur ladka itna pyaara hai. Ishan aur unki jodi kya jachegi. Nazar na lage kisi ki." Mr. Kishan had just returned from the Gill house and telling his family about his future damad while offering sweets.
He handed two pairs of kundal (earrings) to his wife, one from Shubman's house and other which they have to give for the boy on his or his family's visit.
This was a ritual in which the married couple had to make each other wear ear ornaments which couldn't be removed till their first anniversary. This, for them, guaranteed a happy and long-lasting married life. (Ofcourse not real)
"Ishan bhaiya ki shaadi sachme pakki ho gayi!" Cried Ishan's sister Ishita while sitting with other ladies in the hall. "Shagun to dekho. Kitne sundar kundal hain. Ye jijaji ke hath se pehen-na hoga na shaadi wale din bhaiya ko?"
"Haan jaise Mayank ji tujhe jhumke pehnayenge." Replied their mother. "20 saal ki puri hogi aur vida kar denge tujhe."
"Maa maine pehle bhi bola tha ki meri shaadi ki baat mat kiya karo. Meri padhai ka kya hoga?" Snapped Ishita.
"Jo hoga wo Mayank ji aur tere sasural wale dekh lenge. Tere baba ko pata nahi kya zaroorat thi aage padhane ki. Aur tu kya yahan baithi hai. Mayank ji aaye hain na. Unse baatein kar le. Tumhare kaand ke baad ye shaadi hona bohot zaroori hai."
"Maa tumne kabhi Mayank ji ya mujhse pucha ki sachme hua kya tha us samay? Jo hua wo kyu hua ye kabhi koshish bhi kari jaan-ne ki? Just forcing your expectations on me, completely disregarding my opinions." Ishita used English while frustrated coz no one except Ishan had the knowledge about this language in the house. And she left from there.
The rest of the day was filled with happiness and hustle-bustle of the upcoming visits and rituals.
^_________^
"Ishan beta ye le damad ji ka landline number. Tujhe bhi baat karni hogi unse." Ishan's father handed him a piece of paper the next day, urging him to call his future husband.
"Bhai dhyan se call karna. Pata chale tere sasur ji sun rahe ho." Mayank teased him.
"Baba dekhiye aapka damad no. 1 mujhe pareshan kar raha hai. Mayank ji aap please bahar jaiye aur mujhe unse baat karne dejiye." Ishan said while fidgeting with the hem of his kurta.
Mayank smirked a little and left.
[Ishan's dialogues in italics.
Shubman's dialogues in bold.
Thoughts to be underlined in respective fonts.]Hello! Kya meri baat Shub...Shubman ji se ho rahi hai?
Shub- Shubman ji se to nahi lekin Shubman se zaroor. Aap kaun?
Doens't this boy knows his fiance was about to call him today!
Mai- mai Ishan Kishan. Jisse kal hi aapki shaadi pakki hui thi.
O...kay. How could I forget he was gonna call me!!
Oh! Oh! I'm so sorry Ishan ji. Lekin believe me I was awaiting your call. Hume aapse baat karne ka intezaar nahi ho paa raha tha lekin...
Koi baat nahi. To...aapk- I'm so sorry. Mujhe samajh hi nahi aa raha aapse kya baat karu.
Lekin mujhe aapse bohot zaroori baat karni hai.
Ji boliye!
Mai aapse advance mein sorry bolta hu kyuki jo mai kehne wala hu shayad aapko pasand nahi aaye.
Aisa kya hoga! I'm scared...
Ishan ji jitna maine aapke baare mein suna hai, I have guessed you're a wonderful person. Lekin shaadi karne ke liye mere hisaab se itna kaafi nahi hai.
Haan to shaadi aaj hi thodi ho rahi hai. Hum dono ek dusre ko jaan lenge byah tak. Do saal hain abhi shaadi mein.
Lekin pyaar ka kya Ishan ji?
Pyaar? Hamara byah ghar walo ne tey kiya hai aur aapko pyaar ki soojh rahi hai? Shaadi ke baad pyaar to ho hi jaata hai.
Aur agar mujhe pehle hi kisi se pya-
Shubman ji, isse aage aap kuch bole. Mujhe ye sab process karne ke liye thoda waqt chahiye. Lekin ek baat aap bhi sun lijiye. Mere liye mere ghar walo ki khushi zyada important hai. Kal shagun ke liye aa rahe hain na aap log. Tabhi baat karenge.
Suniye to Ish-
*beep beep*
To say Ishan was shocked would be an understatement. His fiance didn't want to marry him. His family will be heartbroken seeing their son's wedding alliance broken without even starting.
No no.
He couldn't let this happen.
A series of sobs erupted. Which was heard by his best friend from outside the room.
"Ishan. Bhai kya hua? Mujhe nahi batayega kya?" Mayank consoled Ishan, rubbing small circles on his back.
"Wo- woh Shubman ji mujhse shaadi nahi karna chahte. Wo kisi aur-"
"To kya ho gaya! He isn't the last man on earth. Koi aur mil jayega."
"Tu samajh nahi raha Mayank. Rishta jud chuka hai aur agar wo toota to society ka kya? Aur maa baba? Unko kaisa lagega?"
"To tu us rishtey mein rehna chahta hai jisme pyaar na ho?"
"Tu bhi kahan Ishita se pyaar karta hai lekin shaadi pakki hui thi saalon pehle to karni padegi. Waise hi jab bado ne shaadi pakki kar di hai to Shubman ji ko kya haq banta hai ki wo use tod de...."
"Haq? Seriously Ishan? Uski life aur wo decide bhi nahi kar sakta ki use kisse shaadi karni hai? Meri aur Ishita ki life to aise hi barbaad karne mein lage hue hain aap sab. Aur koi apne liye stand le to woh galat ho gaya!" Mayank raised his voice a little.
"Spoiling your life? Oh right! So Mister Mayank please tell me why you don't want to marry my sister Ishita. Kya kami hai usme? She's pretty, younger than you as you like, rebellious, non-submissive, a good kisser. You dated her for quite sometime. What else do you want?"
Now the fight involved Mayank's relationship with Ishita.
"STOP JUST STOP ISHAN. YOU'RE MY BEST FRIEND BUT IT DOESN'T GIVE YOU THE RIGHT TO BELITTLE ME AND HER!!" Mayank sighed. " Listen Ishan! I know what happened was not right. And neither was our age. It was wrong for us to go to that stage. And I was at fault, not her."
"OH RIGHT! You can't hear anything against her and still you say you don't wanna marry her."
"Ab samjha ki teri problem kya hai. Tujhse rejection bardasht nahi ho raha. Tujhe ye achha nahi lag raha ki koi aisa bhi hai jise sabka faisla khudpe thopa jana pasand nahi. Aur iska frustration kis par niklega? Ofcourse Mayank and Ishita. Your family's favourite target since 7 years. Thanks Ishan!" Saying so, Mayank left from there.
"You can think whatever you want but he has to marry me. I will make him marry me at any cost. He is destined to be Shubman Gill Kishan."
^_________^
YOU ARE READING
Kaise main kahoon tujhse, rehna hai tere dil mein | Ishan k. × shubman g.
FanfictionON HOLD FOR INDEFINITE TIME Other title: All of us are (mildly) toxic ~~~~~~~~~~~~~~~~ "Ishan ji main aapse shaadi nahi kar sakta." "Par mere dost to ban sakte hain aap Shubman ji." ~~~~~~~~~~~~~~~~ Set in old times i.e., without technology and comm...