Harsiddhi Mata Mandir Ujjain Tour

1 0 0
                                    

हरसिद्धि माता का मंदिर मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित है और यह मंदिर माता सती के 51 शक्तिपीठों में से एक है और माता हरसिद्धि मंदिर के दर्शन करने के साथ-साथ आप यहां पर महाकालेश्वर महादेव के भी दर्शन कर सकते हैं यह महाकालेश्वर महादेव मंदिर भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है इसीलिए आपको यहां पर तोहर के समय काफी ज्यादा श्रद्धालुओं की भीड़ देखने को मिलती है.

Harsiddhi Mata मंदिर जाने का बेस्ट टाइम क्या रहता है ?

Harsiddhi Mata मंदिर में दर्शन करने के लिए आप पूरे साल भर में किसी भी समय जा सकते हैं आपको यहां पर पूरे साल श्रद्धालु देखने को मिल जाते हैं लेकिन यहां पर आने का बेस्ट टाइम सितंबर से अप्रैल के बीच का माना जाता है क्योंकि इस समय आपको यहां पर मौसम भी ठंडा देखने को मिलता है

और आपके दर्शन करने और आसपास की जगह पर घूमने में भी आसानी रहती है और इस समय आपको यहां पर बहुत सारे त्योहार भी देखने को मिलते हैं जो की एक काफी अच्छा एक्सपीरियंस रहता है.

Harsiddhi Mata मंदिर तक कैसे पहुंच सकते हैं ?

Train:- अगर आप ट्रेन के जरिए Harsiddhi Mata मंदिर तक पहुंचाना चाहते हैं तो आपको अपने शहर से यहां के नजदीकी उज्जैन जंक्शन रेलवे स्टेशन तक की टिकट लेनी होती है और यह रेलवे स्टेशन भारत के ज्यादातर शहरों से अच्छे से कनेक्ट है.

आप इसीलिए उज्जैन रेलवे स्टेशन तक आराम से पहुंच जाएंगे और इस उज्जैन जंक्शन रेलवे स्टेशन से हरसिद्धि माता मंदिर की दूरी लगभग 3 किलोमीटर की रहती है जिसे आप बस या ऑटो के जरिए तय कर सकते हैं.

Flight:- अगर आप फ्लाइट के जाइए Harsiddhi Mata मंदिर तक पहुंचाना चाहते हैं तो आपको अपने शहर से यहां के नजदीकी इंदौर में स्थित देवी अहिल्याबाई होलकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक की टिकट लेनी होती है

और यह एयरपोर्ट भी भारत के ज्यादातर शहरों से अच्छे से कनेक्ट है आपको इस एयरपोर्ट तक पहुंचने में कोई भी दिक्कत या परेशानी नहीं होगी और इस एयरपोर्ट से हरसिद्धि माता मंदिर की दूरी 57 किलोमीटर की रहती है जिसे आप बस या ऑटो के जरिए तय कर सकते हैं.

आप प्रकाशित भागों के अंत तक पहुँच चुके हैं।

⏰ पिछला अद्यतन: Oct 28 ⏰

नए भागों की सूचना पाने के लिए इस कहानी को अपनी लाइब्रेरी में जोड़ें!

Harsiddhi Mata Mandir Ujjain Tourजहाँ कहानियाँ रहती हैं। अभी खोजें