कैप्लर की सैर।

14 0 0
                                    


परीक्षत काफी ज्यादा हैरान था। आखिर अदिति उसे किस तरीके का न्योता देकर की लड़ाई लड़ने के लिए एक ऐसी लड़ाई है? कोई द्वंद्वयुद्ध या किसी राक्षस के साथ लड़ना होगा। उसे उसका ड्रैगन भी उसे एक देख रहा था। अब परीक्षित हैरान था कि उसे ड्रैगन उसे अजीब तरीके से क्यों देख रहा है? अब परीक्षित के पास कुछ और।तो वो चुप चाप चुप चाप रस्ते में चलता रहा।अब जब रास्ते में वो चल रहा था तो वो देखता है कि कई लोगों के पास अलग अलग प्रकार के ड्रैगन है। कियोकी ड्रैगन आसमान में उड़ सकते हैं, लेकिन कइयों के सिर्फ चल सकते हैं जो उन्होंने।बैलों की तरह इस्तेमाल किये हुए है या कुछ एक सवारियों की तरह इस्तेमाल हुए हैं वहाँ पर कोई जानवर नहीं जो पक्षी चिड़िया तोते ऐसे कोई जानवर वहाँ पे थे नहीं सिर्फ ड्रैगन्स।और कुछ सांप जो कि आकार में वो ज्यादा  थे।अब कुछ सांप तो।इतने बड़े थे कि वो पूरे एक हाथी को निकल जाये।

लेकिन लोग उनसे डर नहीं रहे थे।कई लोग उनके सर पर बैठे हुए थे।अब सब कुछ देखने के बाद परीक्षण देखा कि कुछ लोग बड़े अजीब लग रहे हैं। कुछ लोगों के चेहरा ऐसा था जैसे वह किसी दूसरे ग्रह से है। लंबी नाक, लंबे कान, लंबी बाजू, लंबी जीभ और कइयों का तो रंग भी ...

ओह! यह छवि हमारे सामग्री दिशानिर्देशों का पालन नहीं करती है। प्रकाशन जारी रखने के लिए, कृपया इसे हटा दें या कोई भिन्न छवि अपलोड करें।

लेकिन लोग उनसे डर नहीं रहे थे।कई लोग उनके सर पर बैठे हुए थे।अब सब कुछ देखने के बाद परीक्षण देखा कि कुछ लोग बड़े अजीब लग रहे हैं। कुछ लोगों के चेहरा ऐसा था जैसे वह किसी दूसरे ग्रह से है। लंबी नाक, लंबे कान, लंबी बाजू, लंबी जीभ और कइयों का तो रंग भी अलग था। परीक्षित को समझ नहीं आ रहा था क्या करे ऐसे लोग यहाँ पे क्या कर रहे हैं या कुछ दुनिया में पहुँच गया है।अब वो चलते चलते एक जगह पहुंचा जहाँ पे उसे एक व्यक्ति मिला।अब वो व्यक्ति।उसे बोलता है की तुम कहाँ से हो।परीक्षित को कुछ समझ नहीं आ रहा था क्योंकि वो पहली बार तो इस हुआ था।उसकी आत्मा दूसरी दुनिया से इधर आई थी।तो परीक्षित को कुछ समझ में नहीं आया कि उसको क्या जवाब दें।तब उस आदमी ने।परिचित की तरफ देखा और उसके उसको हाथ देने के लिए बोला।परीक्षण ने जैसे ही अपना हाथ दिया तो परीक्षित ने अपने हाथ में देखा कि उधर कुछ लिखा हुआ है।कुछ अंक लिखे थे।जिसे अंग को उस आदमी ने अपने फ़ोन में डाला।और उससे स्कैन करके पता चला की वो यहाँ से 1000 लाइट एर की दूरी पर स्थित दूसरे ग्रह से है।

आप प्रकाशित भागों के अंत तक पहुँच चुके हैं।

⏰ पिछला अद्यतन: Oct 31 ⏰

नए भागों की सूचना पाने के लिए इस कहानी को अपनी लाइब्रेरी में जोड़ें!

veer yodhaजहाँ कहानियाँ रहती हैं। अभी खोजें