Part 2
Later in the evening after everyone had dinner:Bobby to both boys: Aaj tum log aaram se so jao, kal raat se jaag rahe ho. Ab tumhari Mummy pehle se theek hai...main hoon unke saath.
Both nodded and said: Theek hai, hum Mummy ko dekhkar aate hai, fir so jaayenge!
Rohan followed Bobby.While Sameer was about to go with them,
Dadi: Sameer, tum roko! Tum mat jao Vishakha ke paas!Sameer was angry that how dare she stop him from going to his mother but was confused too.
Dadi: Tumhare aur Vishakha ke liye yahi achcha hai ki tum usse durr raho warna tumahara manhoos saaya padne se na jaane kya ho jaayega!
Sameer: Yeh aap kya bol rahi hai?
Dadi: Bilkul sahi bol rahi hoon, manhoos ho tum, unlucky child... dhyan se socho, jinhe tum duniya mein sabse zyaada pyar karte ho, kya hota hai unke saath? Ya toh kuch bahut bura ya fir maut? Khud hi socho? Tum chote the, jab tumhare Papa ki death ho gayi...Vishakha ne bataya tha mujhe ki tum unse kitna pyar karte the, aur woh mar gaye. Yaad karo, tum apne Nanji ke saath akele the, aur woh bhi chal base. Tumhare doston ko bhi tumhari wajah se thappad pada, kitni baatein sunni padi. Aur kal raat, yeh toh shukar manao ki Rohan bhi tumhare saath tha, agar tum Vishakha ke saath akele hote toh shayad kal Vishakha bhi....and she stopped knowing she had already seeded the self-loathing seeds in the mind of an 18-year-old.
Vishakha had heard this from the ajar door and came out finally, walking haggardly towards Sameer. Sameer caught her but she put her hand out and steadied herself with the help of the sofa.
Vishakha: Buss kijiye Mummyji....yeh kya anab shanab bole ja rahi hai? Yeh kya manhoos manhoos laga rakh hai? Bachcha hai Sameer!
Dadi: Par manhoos bachcha hai...pehle uske papa, fir tumhare papa guzar gaye...ab tumhari baari ho sakti thi Vishakha!
Vishakha: Buss mummyji! Apne Sameer ke khilaf main ek bhi aur bakwas baat nahi sunna chahti! Uske papa ki death accident mein hui thi, kisine signal toda aur uski laparwah driving ki wajah se woh...usme Sameer ki galati kaise hui? Mere Papa ko kaafi samay se blood pressure ki problem thi, unhe heart attack aaya apni umar ki wajah se, usme Sameer ki galati kaise hui? Aur Sameer toh unhe sahi waqt par hospital lekar gaya tha....isliye kam se kam ek aakhri baar mein apne Papa se mil payi, agar woh akele hote, toh na jaane kab tak ghar mein bejan pade rehte? She shuddered at the thought. Aur aap meri baat kar rahi hai na...Doctor ne khud kaha ki woh ek viral infection tha, ab main theek hoon...aur kal raat Sameer ne hi sab kuch sambhala, Rohan ne bataya mujhe, ki woh aur Deepika mujhe aise dekhkar kitna darr gaye the, agar Sameer na hota, tab shayad main mar jaati!
Hearing Vishakha's raised voice, all the members had now come to the hall to know what the commotion was about and why wasn't Vishakha resting?
Aap ko kya lagta hai Mummyji, mujhe dikh nahi raha hai, ya mujhe samajh nahi aa raha hai ki Sameer aapki aankh mein kitna khatakta hai! Pehle main chup thi, yeh sochkar ki abhi woh naya hai, pehle kabhi hamare saath nahi raha hai, thoda shararti hai, par dheere dheere sab theek ho jaayega, aap bhi use apna legi! Maine dekha hai, Sameer ab aapse koi badtameezi nahi karta, par aap use pareshan karne ka koi mauka nahi chodti... ab tak bade chote ka lihaaz karte huye main chup thi... par aaj aapne saari haddein paar kar di... aap khud Maa hai, aapko pata hona chahiye ki ek Maa ke sabr ka bandh jab toot jaata hai, toh sailaab aa sakta hai!
Dadi: Rohan, Deepika tum log andar jao!
Vishakha: Nahi, koi kahi nahi jaayega. Aaj sabko pata chalne dijiye ki iss pyari Dadi ke chehre ke peeche ek nirdayi aurat hai jo apne swarth ke liye ek bachche ke mann ke saath khel sakti hai!
YOU ARE READING
By your side
FanfictionThis is a short story is based on Rohan-Sameer-Vishakha bonding in Yeh Un Dinon Ki Baat Hai and Sameer's Milan with Naina. Please leave your comments & suggestions. Just a star is also a morale booster!