Chapter 1 : Pehli Rasoi

1.8K 169 14
                                    

"Aree Naina tum uth gayi, mujhe laga kal ke travel ke baad tum aaram se sokar uthogi. Vishaka was surprised to see Naina awake after the late night travel from Ahmedabad to Delhi. "Haan maa, woh jaldi uthne ki aadat hai mujhe aur waise bhi ek aadhurq kaam hai jisko pura bhi toh karna hain." Naina said with a deep thoughful face. "Kaisa kaam." Vishaka asked suprised. "Maa aap agar bura na maane toh kya main apse kuch pooch sakthi hoon." "Haan beta." "Maa woh mein soch rahi thi ki shaadi ke baad ka ek rasam adhura he reh gaya agar aap chahe toh kya main woh rasam pura kar doon." "Konsa rasam." "Pehli rasoi. Shaadi ke baad hum sab kabhi saat nahi rahe aur aaj pura parivar ek saath hai aur isse zyaada accha mauka mujhe nahi mil saktha. Toh main soch rahi hoon ki sab ke liye main khana bana deti hoon." "Haan kyu.." "Nahi." Before Vishaka could give her consent another voice rejected Naina's request and it belonged to none other to dadi. "Tum khana nahi banaougi. Mera matlab ki tumhe takleef uthane ki zaroorat nahi hai. Naina main Keshav se bol deti hoon woh nashta bana lega." "Par dadi yeh toh rasam hai aur iss ghar ke bahu hone ke naate yeh rasam toh pura karna he padhega. Aur aap toh ghar ki badi hai na aur aap se zyaada yeh sab kon samjhega." Naina tried to convince her. "Wow aaj bhabhi khana banaegi." Deepika ran towards her bhabhi and hugged her. "Sorry bhabhi main apko kal mil nahi paayi, aap der se aayi na toh mujhse aur intezaar nahi ho raha tha aur aaj school bhi hai toh main so gayi." "Its okay beta." Naina said lifting her cute little nanad in her arms. "Par aaj aap khana banaougi." "Nahi beta Naina khana nahi banayegi." Dadi seemed resolved with her decision. "Par kyu bhahbi toh bohot accha khana banati hai. Please dadi bhabhi ko khana banane do na please." "Accha theek hai par sirf aaj." "Yay bhabi khana baneyi yay." A smile forms on Naina's face listening to the approval from dadi and she headed towards the kitchen to prepare the food and Vishaka took Deepika along with her to get her ready for school. Dadi signaled keshav to come near her. "Tum jaante ho na tumhe kya karna chahiye." "Ji memsaab." Smirking, dadi puts her hair (fake hair) behind her ear.

*********************

Keshav enters the kitchen and sees Naina busy in preparing the breakfast. "Bhabhi kya hum apke madad karde." "Nahi Keshav bhaiya. Main kar doongi." "Bhabhi humse aise aapko kaam karte dekha nahi jaa raha, main sabzi kaat deta hoon." "Nahi nahi mujhe toh aadhat hai kaam karne ka. Aap jayeye main kardoongi." "Accha theek hai. Bhabhi hum joh kehne aye woh toh humne kaha he nahi." "Kya?" "Woh kya haina ki memsaab ko high bp hai issiliye unka khana alag se banta hai aur usmein namak kaam hota hai." "Accha thank you aapne mujhe bata de, main dhyan rak loongi."

Keshav quietly existed the kitchen but kept finding opportunity to spoil her food and finally he got that opportunity. "Naina... Naina..." Sameer called out for her from his room. Keshav just then comes to kitchen. "Bhabhi woh apko Sameer bhaiya bhula rahe hai." "Haan tum jaake dekho na ki usse kya chahiye." "Hum kaise jaa sakte hai bhabhi. Aap jayiye na, hum khana dekh lenge". "Par..." "Bhabhi hum haina. Aap jayiye." "Achha aap dekh lejega."

*****

"Kya hai Sameer." Naina said enetering their room. "Woh mera blue shirt mil nahi raha." "Sameer kuch aur pehen lo na, main wahan khana chodkar aayi hoon." "Khana chodkar matlab?" "woh aaj main khana bana rahi hoon." "Kyu?" "Woh pehli rasoi ka rasam chut gaya na issiliye." "Achha ab aa he gayi ho toh blue shirt nikhal do na, please." As Naina opens the bag and starts to search for his shirt, Sameer slids his hands over her waist. "Sameer tum yeh kya kar rahe ho." "Kuch bhi toh nahi." "Yeh lo tumhara blue shirt." She says handing over the shirt to Sameer and removing his hands. "Sun na." "Ab kya chahiye." "Kiss chahiye." "Sameer abhi nahi bohot sara kaam baki hai." "Naina please.. Kiss he toh pucha maine konsa... please Naina." Naina goes towards him and presses her lips against him. "Ok bye." "Arre yeh kya tha. Naina properly ek kiss dedo na. Naina ruk..."

*****************

Naina comes back to the kitchen only to find Keshav adding salt to the food. "Bhaiya aap ka kar rahe hai." "Woh bhabhi aap yahan nahi the toh socha khane mein namak dal doon." Naina takes a spoon and dips it in the sabzi to taste it when Keshav alarmingly calls out "Aree bhabhi kya kar rahi ho app." "Woh check kar rahi hoon ki namak sahi hai ya nahi." "Bhabhi aap check nahi kar sakte." "Kyu?" "woh..woh hamare gaav mein khane se pehle chakna ashub mana jaata hai. Pehla niwala sirf pati he kha sakta hai." "Par chakna toh padegana." "Samaj gaye bhabhi, apko mujh par bharosa nahi hai, app nayi nayi aye ho na. Main yahan 12 saal se kaam karta hoon. Hum toh gareeb aadmi hai, hum khane mein aisa kya mila denge." Keshav says with his expression all sad and grim. "Sorry bhaiya mera woh matlab nahi tha. I am sorry."

Samaina SS : Delhi Diariesजहाँ कहानियाँ रहती हैं। अभी खोजें