Srinav slowly opened his eyes and felt that his entire body was aching from the dance. Dakshyani entered his room angrily.
"Kal raatri ke nritya ka udeshya kya tha putra ?" Dakshyani asked passive-aggressively.
"Prem-Raas ka jo udeshya hota hai wahi tha Mata." Srinav said.
"Mere itne prayaso ke baad bhi tum uss Devi Harihareshwari ko bhula nahi paaye." Dakshyani said.
"Swayam ka satya janne ke pashchat mai kabhi bhula na paayu Mata." Srinav said.
"Uchit hai. Kintu putra mai bhi tumhari Mata hu, mujhe tumhari chinta hai. Ek sarvashakti-shali devi kabhi bhi tumhe swayam ke yogya nahi samjhengi. Kabhi tumhe swayam ke anukul nahi dekhengi. Unki drishti mai tum kisi das se kam nahi rahoge." Dakshyani said.
"Agar mai unke paas rahunga toh mujhe dasatva bhi swikarya hai." Srinav said.
"Kintu mujhe nahi hai !!" Dakshyani exclaimed.
"Dekho Srinav, mai nahi chahti ki tum unse vivah karo. Tumhara jeevan kisi das se kam nahi hoga. Issi liye Maine tumhare vivah ka prabandh kiya hai." Dakshyani said.
"Vivah ?!" Srinav exclaimed. Dakshyani nodded.
"Kintu vivah mai mera nirnaye aniwarya hai Mata !" Srinav said.
"Hoga na, tumhara nirnaye hi hoga. Maine sabhi Rajkumariyo aur vidushiyo ko amantrit kiya. Tumhe unn mai se jo bhi yogya lage usse tum vivah karoge." Dakshyani said, Srinav looked at her in disbelief.
"Yeh sidh ho jayega ki Mata ka prem niyati bhi badal sakta hai." Dakshyani said and left.
"Mera vivah jisse hona hoga, ussi se hoga. Mata ka prem awashya niyati badal sakta hai kintu Mata ka moh nahi." Srinav said.
At Harihar lok Amarsri was shook to the core seeing Dakshyani's decision. This was cannot happen, Srinav indeed wasn't ready for her but that doesn't mean that he'll marry just about anyone.
"Amarsri ?" Narayan called appearing out of nowhere
"Pitashree uska vivah aise kisi ke saath nahi ho sakta ! Woh 7 janmo ke liye bandh jayega !" Amarsri said.
"Hum log issi liye tumhara Vivah usse jaldi karana chahte the. Bhavishya ki ghatna hume bhi gyath hai kintu tum dono ka milana awashyak hai." Narayan said. Amarsri fell silent.
"Putri tum aur Dakshyani dono hi niyati ko badalna chahti ho kintu badal nahi sakti." Narayan said. A tear fell from her eyes.
"Agar aisa hi hai toh mujhe yeh niyati swikarya hai kintu yeh kada bhi swikarya nahi ki mere rehte Srinav ka Vivah kisi aur se ho." Amarsri said wiping her tears.
"Tumhe amantran toh mila nahi, tum yeh karogi kaise ?" Narayan asked.
"Yeh Prem-Leela karne ka samay hai pitashree." Amarsri said smiling. Narayan too smiled.
¤¤¤¤¤
A/NARZ KIYA HAI !
AAKASH KA RANG HOTA HAI NEELA...
AAKASH KA RANG HOTA HAI NEELA !ITS TIME FOR KAHANI KI PEHLI PREM-LEELA !
(WAH WAH WAH WAH)GUYS LETS KEEP CONVOS EXCLUSIVE TO OCEAN OF LOVE, HARIHARESHWARI MAI SHAYERI HOGI !
READY FOR REVERSE SWAYAMVAR ? OR SHOULD I SAY SWAYAM VADHU ?
YOU ARE READING
HARIHARESHWARI 3 : PREM-LEELA
Historical FictionEveryone needs love to complete themselves. Narayan needs Mata Laxmi, Mahadev needs Mata Parvati. But what about Amarsri ? Who would be eligible for the mighty Harihareshwari herself ? Suitable for the one who is both Narayan and Mahadev ? The answ...