Ani(pleading) - bondita please mera biswas karo. Main joh bhi keh raha hu woh sab sach hai. Maine kabhi tumhe dhokha nehi diya hai. Tumhare sath joh kuch bhi hua woh sab batuk ne kiya. Aur kahi na kahi kaka ne bhi uska sath diya.... Agar tumhe fir bhi yakin nehi ho raha toh fir main tumhe uss gaon me le kar jaa sakta hun jaha main 2 shal tak raha tha.
Mera pyaar sachha hai. Tum meri duniya ho, mere jine ki wajah ho. Main tumhe kabhi chot pohchane ki soch bhi nehi sakta.
Haan main Das pariwar aur thaku maa se badla chahta tha. Par maine kabhi tumhe chot pohcha kar ya phir tumhe dhokha de kar apna badla pura karne ke bare me sapne me bhi nehi socha... Abhi tumhe sara sach pata chal gaya hai. Toh fir tum joh bhi saza dogi mujhe manjur hai. Kyun ki main ne bhi bahar ke logon par biswas kar ke tumhe dhoonda nehi aur nahi jan ne ki koshish ki tum kyun bhag gayi..Bon(choked) - aap sach keh rahe hai?? Woh batuk hi tha jisne mere sath woh sab kiya??? App nehi the?
Ani- nehi bondita. Tum ek bar apne dil par hath rakh kar pucho usse ki kya tumhare biristra babu essa kuch kar sakte.
Bondita fall down anirudh held her. Bondita clutched his shirt and cried bitterly.
Bon- itni badi galat fehmi kese ho gayi mujhse. Inn 4 shal me maine sirf aapse nafrat karne ki koshish ki, par nehi kar payi. Kyun ki aap ne kuch kiya hi nehi tha. Yeh 4 shal mere liye aashan nehi tha. Har roz samaj ke tane sun ko milte the. Lekin mujhe unse bacha ne ke liye aap wahan nehi the. Aap wahan bimar the aur main yahan aap ko koshti rahi.
Main tulsipur se bhag aayi kyun yehi mere bachho ke liye sahi tha. Please mujhe maaf kar dijiye, mujhe aap par bharosa karna chahiye tha.Ani- nehiii bondita. Tumhe maafi mange ki koi zaroorat nehi hai. Tumne bilkul sahi kiya hai. Haan in 4 shaal me maine bahat kuch miss kar diya. Tumhara maa ban na, bachho ka paida hona, unki pehli Muskurahat aur unka chalna sab kuch. Par koi baat nehi. Inn 4 shal ki bharpai kar dunga main....
***********
Night time. Bondita was putting the children to sleep and Anirudh was admire her.Bon- kyaaa. Esse kya dekh rahe hai pati babu?
Ani- tumhe dekh raha hun. Hum aur humare bachhe. Sapna jesa lag raha sab. (get up and go towards the window) tumhare jane ke baad maine kabhi nehi socha tha ki main yeh din bhi kabhi delh paunga. Jab bhi main apne juniors ko unke bachhe aur pariwar ke sath dekhta tha toh bahut takleef hoti thi. Kyun ki mujhe pata tha woh khusi mujhe kabhi nehi milne wali thi.
Bon(put her hand on his shoulder) - par yeh sab sapna nehi hai pati babu. Humara pariwar hai. Aap main aur humare bachhe.
Mujhe tulsipur jana hai pati babu.Ani- par kyun bondita. Hume wahan jane ki zaroorat nehi. Hum sab yahan se kabhi dur chale jayenge.
Bon- nehi pati babu. Mujge kaka sasur ji se milna hai. Unse puch na hai ki ktun unhone esa kiya. Mujhe mere sawal ka jawab chahiye.
Ani- thik hai. Hum kal hi tulsipur ke liye niklenge.
*********
Next day at tulsipur.
Ani- kakaaaKaka- anirudh. Tum thik toh hona beta. Pata hai hume kitni chinta ho rahi thi. Jab hume pata chala ki tum raghupur gaye ho. Itni dur woh bhi akele.
Ani- mujhe aapse kisi ko milwana hai kaka.
Bondita enter the haweli. To see bondita kaka was shocked.
Kaka- bondita bahuuuuu.He thinks its a dream. Bondita touched his feet. He come back to his sense.
Ani- maine kaha tha na kaka ki bondita ko dhoond kar launga.