part 5

197 10 3
                                    

Scene starts at Shayush's house,
Everyone was sitting in the hall. They were all shocked with the incident that they saw or heard about.
Bani was also present there.
Bani: Unbelievable jiju......aisa kaun kar sakta hain?
Ayush: Pata nahi yaar Bani. Kisne kiya hain yeh.
Shalu: Honestly speaking mujhe na yeh koi psycho lagta hain.
Ayush: Sahi bola yaar tumne Shalu. Pata nahi kisne kiya aisa....Malishka se kisi ki itni dushmani hogi maine kabhi sapne mein bhi nahi socha tha.
Rishi: Dushmani nahi Ayush......Malishka ko kisi ne badla lene ke liye maara hain. Kisi aise insaan ne Malishka aur uski poori family ko maara hain jisko unn teeno ne dhokha diya hain.
Ayush: Kaun ho sakta hain vo Rishi bhai?
Rishi: Wahi toh dhoondna hain yaar Ayush. Shalu....maine tumhe jo kaam diya tha vo kaam kiya tumne?
Shalu: Haan jiju.......Lakshmi dii ki aur Ritika ke phone calls mein ek number common hain.
Rishi: Kaunsa number?
Shalu: Yeh......99********. Iss number par maine phone kiya toh kisi ne uthaya nahi. Fir maine thodi bohot research ki tab mujhe pata chala ki yeh number Drug Mafia Naresh Bhatia ka number hain.
Ayush: Drug mafia? Lakshmi bhabi ko drug mafia kyun phone karega?
Bani: Ho sakta hain ki Lakshmi dii aur Ritika ek dusre ki maddat kar rahe the kisi kaam mein.
Rishi: Lekin fir bhi....Drug Mafia aur Lakshmi ka kya connection ho sakta hain?
Shalu: Jiju.....kya ho agar Ritika ki maa humse kuch chupa rahi ho? Kya ho agar vo jaisa Ritika ko dikha rahi hain ya samajhti hain....Ritika waisi ho hi na?
Bani: Tu kehna kya chahti hain?
Shalu: Dekh Bani ho sakta hain ki Ritika kisi galat kaam mein involve ho gayi ho? Aur Lakshmi dii se maddat maangi ho usne?
Ayush: Haan ho sakta hain. Lekin hum sacchai kaise pata lagae?
Shalu: Uske liye Ritika ke maa se waapis se milna hoga. Lekin iss baar humein uski kamre ki talashi leni paregi.
Bani: Vo humein aisa karne dengi?
Shalu: Of course not. Humein bhes badal kar jaana hoga. Hum police ban kar jaaenge.
Bani: Hum matlab?
Shalu: Hum matlab main aur tu. Lekin aaj nahi jaa sakte hain kyunki isse uski maa ko shaq ho sakta hain.
Rishi: Shalu is right.......waise Lakshmi ke maut ke baad waha se koi suraag mila hoga zaroor. Hain na?
Bani: Haan jiju....mila toh tha lekin uska kya karna hain?
Rishi: Vo cheezein hain yaha abhi?
Bani: Jiju police ko ek hi suraag mila tha ek earring. Waise toh police suraag kisi ko deti nahi hain lekin pata nahi kyun uss police waale ne uss earring ko mujhe saup diya.
Rishi: Vo earring hain yaha?
Bani: Haan......rakhiye......main laati hoon.
Bani brought the earring. It was a diamond earring.
Rishi: Yeh earring maine kahi toh dekhi hain.
Bani: Kaha jiju?
Rishi closed his eyes trying to remember where he had seen this type of earring. It was very similar to him but he was unable to remember where he had seen it.
Ayush: Pata nahi yeh earring kisi behen ya mami ka hoga.
Rishi suddenly opened his eyes hearing the word 'mami'.
Rishi stood up and came to Ayush.
Rishi: Haan..........yeh mom ki earring hain.
Shalu: Kya?
Rishi: Haan Shalu....yeh mom ki earring hain. Yeh dad ne mom ko anniversary par gift kiya tha.
Shalu(teary eyed): Matlab Neelam aunty uss wakt waha par thi jab dii ko........
Rishi: Pata nahi....shayad hogi. Aur agar mom ne Lakshmi ko maara hain na toh main mom ko bhi nahi chodunga. Unhe sazaa zaroor milegi. Main abhi unse jaa kar  poochta hoon.
Shalu(teary eyed): Nahi jiju.......aap nahi.....aaj main unse sawaal poochungi aur unhe mere har ek sawaal ka jawaab dena parega.
Saying this Shalu left angrily.
Ayush: Rishi bhai Shalu ko rokna parega nahi toh aaj teesra world war ho jaaega.
Rishi: Nahi Ayush.....aaj Shalu ko koi nahi rokega. Aaj mom ko saare jawab dene parenge.
Saying this Rishi also left angrily.
Ayush: Arrey yaar.........yeh dono jija saali ek hi mitti ke hain lagta hain. Pata nahi aaj kya hoga....chal Bani.
Ayush and Bani also left.
Soon everyone reached the Oberoi Mansion.
Shalu and Rishi entered the house. Ayush and Bani followed them. 
Everyone was present in the hall.
Neelam: Rishi....tum inn sabke saath yaha?
Rishi: Mom....I want to ask you something.
Neelam: Haan poocho.
Rishi: Dad ne aapko aapki pehli anniversary par jo diamond necklace gift kiya tha vo kaha hain?
Neelam: Vo humare paas hi hain.
Rishi: Really mom? Are you sure ki vo set poora hain?
Neelam: Nahi....uska ek earring missing hain.
Rishi: Kaise hua yeh mom?
Neelam: Humein yaad nahi hain Rishi......tum achanak se yeh sab kyun pooch rahe ho?
Rishi: Kyunki mujhe jaan na hain mom ki aapka yeh diamond earring Lakshmi ke maut ke wakt uss jagah par kaise mila?
Neelam, Virendra and Dadi were shocked to hear this.
Dadi: Yeh tu kya bol raha hain Rishi?
Rishi: Sach keh raha hoon dadi. Jab Lakshmi ki maut hui thi tab waha par aur koi surag nahi mila sivae iss diamond earring ke. Iska main kya matlab nikalu mom?
Shalu(angrily)(teary eyed): Iska aur kya matlab nikalenege kya jiju? Iska toh ek hi matlab nikalta hain ki Neelam aunty ne hi Lakshmi dii ko maara hain.
Virendra: What? No Rishi....tumhari mom Lakshmi ko nahi maar sakti hain.
Rishi: Aapko itna yakeen kaise hain dad? Mom toh Lakshmi ko bardaasht hi nahi kar paati thi.
Shalu: Toh zaahir si baat hain ki inhone ne hi.......
Virendra: Nahi....nahi Shalu Neelam ne Lakshmi ko nahi maara hain.
Shalu: Accha? Aur aap itne yakeen se kaise bol sakte hain yeh baat? Aap bhi the kya waha uncle?
Virendra: HAAN MAIN BHI THA WAHA! JAB LAKSHMI MARI TAB MAIN WAHI PAR THA.
Rishi stumbled hearing this.
Rishi(teary eyed): Iska matlab hain ki dad aur mom....aap dono ne mil kar meri Lakshmi ko.......
Virendra started laughing hearing this.
Virendra: Meri Lakshmi? Tu kab se Lakshmi se itna pyaar karne lag gaya? Tu toh Lakshmi se chutkara paana chahta tha na? Aur vo bhi jald se jald? Toh achanak se uske marne ke baad itna pyaar kaha se ho gaya tujhe usse? Arrey vo tadapti rahi tere liye tere pyaar ke liye...tere attention ke liye lekin tu.......tu ek saal ke liye bhi use importance, attention aur pyaar nahi de paaya aur aaj pyaar ki badi badi baatein kar raha hain? Tu toh sirf Malishka ko important samajhta tha aur teri yeh mom tujhe important samajhti thi. Ek baar bhi kisi ne meri bacchi ke baare mein nahi socha ki uss bechari ke dil par kya beetegi. (Teary eyed) Tu jaanta hain uske jeene ki umeed khatam ho gayi thi. Vo roti rehti thi.......aur kisi ko pareshaani na ho isiliye apne dost ke ghar par rehti thi kiraya de kar jo ki khud Bangalore mein rehti hain. Usko sambhalne waala koi nahi tha. Mujhse uska dukh aur nahi dekha gaya toh maine usse milne ke baare mein socha face to face. Lekin ussi din mujhe pata chala ki tumhari Mom ko Lakshmi ke baare mein firse koi galat fehmi ho gayi hain jiski wajah se vo Lakshmi se milna chahti hain. Mujhe pata tha ki Neelam Lakshmi ko aur dukh degi aur bhi zyada use rulaegi isiliye maine uska peecha kiya. Aur jab main ghar ke andar pohcha tab maine dekha ki Lakshmi waha par mari padi hui thi aur Neelam aur Malishka wahi khade the.
Neelam(teary eyed): Hum jab Lakshmi ke ghar pohche tab vo pehle se hi mari hui thi....uske ghar ka darwaza khula hua tha aur Malishka waha par pehle se hi maujud thi. Humein laga ki Malishka ne Lakshmi ka khoon kiya hain lekin usne kaha ki usne nahi kiya hain so I believed her. Hum ghar aa gaye aur Rishi ke alawa sabko yeh baat batai.
Rishi(teary eyed): Matlab ki poore parivaar ko pata tha ki Lakshmi ne suicide nahi kiya hain aur uska murder hua hain?
Dadi: Haan puttar....hum sabko pata tha lekin agar yeh baat court mein saabit ho jaati toh tujhe zindagi bhar ke liye jail ho jaati toh humne ise chupa kar rakhna hi theek samjha.
Ayush: Nani aap bhi? Kaise itne selfish ho gaye aap sab?
Neelam(teary eyed): Humare liye humare bete se badh kar aur kuch nahi hain iss duniya mein toh use hum jail mein kaise dekh sakte the?
Suddenly someone started clapping. It was Rishi. He was teary eyed and very angry. 
Rishi(angrily): Wow!!!!What a plan mom. Well done. Aur sirf mom hi nahi baaki sab ko bhi hats off. Aap sab ke liye mera bachna zyada important tha iss baat ka investigation karne se zyada ki ek masoom ki jaan kisne li? Wow!! Really amazing everyone. Itne selfish insaan maine aaj tak nahi dekhe hain. Aap sab itne selfish kaise ho gaye? Maan liya ki main Lakshmi se pyaar nahi karta tha lekin mom ko chod kar baaki sab toh pyaar karte the na? Toh fir itni badi baat aap sab ne........
Rishi(teary eyed): Kyun? Mere liye kyun?
Rishi started crying bitterly. 
Shalu also broke down. Ayush hugged Shalu trying to console her.
Scene End.

Tum hi Aana (Completed)Where stories live. Discover now