बचपन आत्मा 3 में बदल गया

0 0 0
                                    

बाद में रात में, जॉन और जूलियाना ने खुद को शांत सड़कों पर टहलते हुए, रात की शांति का आनंद लेते हुए पाया।

जूलियाना ने टिप्पणी की, "जब से हमने आखिरी बार एक-दूसरे को देखा था तब से बहुत समय हो गया है," उसकी आवाज़ में पुरानी यादों का संकेत था।

जॉन ने सिर हिलाया, उसकी निगाहें सुखद यादों से भर गईं। "हां, हम अपनी ही जिंदगी में उलझ गए हैं।"

जैसे ही वे चल रहे थे, जूलियाना की नज़र सड़क पर एक फूलदान पर पड़ी और उसके चेहरे पर एक शरारती मुस्कान तैर गई। चपलता और आत्मविश्वास के साथ, वह तेजी से ऊपर चढ़ गई और जॉन को अपने साथ आने के लिए आमंत्रित किया।

"आप क्या कर रहे हैं?" जॉन ने पूछा, उसकी आवाज़ में आश्चर्य और जिज्ञासा का मिश्रण था।

हंसते हुए जुलियाना ने उसका हौसला बढ़ाया. "आओ, मेरे साथ कूदो!"

बिना किसी हिचकिचाहट के, वे एक सड़क से दूसरी सड़क पर छलांग लगाने लगे, उनकी हँसी पूरी रात गूंजती रही। अचानक किए गए साहसिक कार्य की खुशी ने वर्षों के अलगाव को मिटाकर उन्हें करीब ला दिया।

प्रत्येक छलांग के साथ, उनकी भावनाएँ ऊँची हो गईं, उनकी चिंताएँ दूर हो गईं। वे शालीनता से उतरे, उनके दिल उत्साह से दौड़ रहे थे।

"देखा? मैंने तुमसे कहा था कि यह मज़ेदार होगा," जूलियाना ने कहा, उसकी आँखें खुशी से चमक रही थीं।

ख़ुशी और आज़ादी का एहसास करते हुए जॉन मुस्कुराया। "आप सही थे। यह अद्भुत था।"

जैसे ही उनकी सांसें थमीं, उनके पेट की गुर्राहट ने उन्हें उनकी भूख की याद दिला दी। जूलियाना ने खेल-खेल में जॉन का हाथ पकड़ लिया और उसे पास के एक भोजनालय में ले गई।

वे एक मेज पर बैठ गये और उनके आदेश की प्रतीक्षा करने लगे। जूलियाना करीब झुक गई, उसकी आवाज़ चिढ़ा रही थी। "आइए यहां ऐसे बैठें जैसे कि हम डेट पर जा रहे हों, बस लोगों के चेहरों पर भाव देखने के लिए।"

थोड़ा शरमाते हुए, जॉन ने उत्तर दिया, "मुझे यकीन नहीं है कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं।"

तारकीय ओडिसी/The Stellar OdessyWhere stories live. Discover now