Sidharth RESIDENCE LAWNS - MOMENT LATER
Sidharth sites in the lawn chair as the villagers stand in front of him with folded hands . Two middle aged, two young ones and Diya . She is not folding hands.
NANKU RAM - Sahab Jo badi ladki thi Shanti wo meri thi , choti wali mamta ( points at the other man) iski thi Mahendra. Haamari betiyion ki hatya hua hain aur hum pe hi case Bana Rahe hain.
Sidharth - arey hath mat Jodiye aap loag , Rey panni pilao iinn.. logon ko.
The orderly rushes in to get water.
Sidharth- mujhe bahut afsos hai..
Diya - hona bhi chayie sir!
Sidharth ( more intrigued)- aapka naam kya hai?
Diya - Diya..
Guy1 - Pooja iski behan hain sir..
Guy2 - Pooja ko dhund dijiye sir. Hum hath Jodathe hai aapke sammne
The orderly comes back with the water in a jug Mahendra refuses. NANKU drinks some with his hands cupped at his mouth . Sidharth is intrigued to see this
Sidharth (softly)- glass nahin hai?
Orderly - sahab gilas se piyenge nahin ye log aapke samne.
They finish drinking water.
NANKU RAM - humari betiyon ka..( cries) raat bharat rakh kar chod dete toh bhi .. (chokes) .par latka diya ped se sahab
This makes Sidharth uncomfortable.
MAHENDRA - 2 DIn se humari koi sun Letta na sahab .. toh Bach jati hummari bachchi.
Sidharth can feel for them but doesn't have much to say.
Sidharth - postmortem report aane do. Main dekhta hoon phir.
Diya - (cuts in) Anshu Naharia ne tappad mara tha Pooja ko .. isliye Brahmadatt ne FIR nahin likhne diya..
Guy2 - Shanu or Pooja sadak banaanne mein kaam kar rahi thi.
Sidharth - Kab mara?
Guy 2 - ek hafte pehle.
Sidharth - kyun?
Diya - unhone dihadi mein 3 rupaye badhaane ko bola tha.
Sidharth - (can't believe ) Kitna?
Diya - 3 rupaye.. 25 tha ek din ka. 28 maang rahi thi.gaanv ki sab bacchon ne Tay Kia tha ki 28 s Kam mein kaam mein Kam nahi karenge .
Sidharth - ye Bachchan ne Tay Kiya?
Diya - nahi, Maine ikattha kar ke bataya tha. Phir ek do aur gaanwon ke Bachchon se baat hui thi . Chamda factory wala 28 de raha tha .
Sidharth - phir?
Diya - usne mara . Uske baad unhone ne kaam chod diya . Chamda factory mein shuru kar diya 28 rupaye roz.
Sidharth - uske baad ? Bakki Bachchon 25 rupaye pe karte rahe?
Diya - do char aur Bachchon ne bhi chod diya tha..
Sidharth is beginning to get it
SIDHARTH'S RESIDENCE - LATER
As the villagers are leaving ., Mayank and Jatav enter. Sidharth sees from distance that Diya speaks to them both animatedlying. Mayank hugs Diya . Diya and the villagers leave. Mayank and Jatav approach Sidharth.