Characterization.

1.1K 156 52
                                    

* मौलि सूर्वे ।
वर्ण - बचपन का अच्छा दोस्त ।
राहुल - एक अच्छा दोस्त ।
आयुशी - वर्ण कि दोस्त । (मौलि और कर्णिका कि सहायक ।)
Doctor.
Miss. मान्यता - nurse.
Mr. विजय - animal park के manager.

* राजकुमारी कर्णिका / प्रिया
महाराज समुद्र शेन - पिताजी ।
महारानी शैलेन्द्री - माँ ।
राजकुमार मिन - बड़ा भाई ।
राजमाता - दादी माँ ।
माता मीनाक्षी - नानी माँ (शेल्य कि माँ ।)
सेनापति शेल्य - मामाजी / विरोधी (महारानी के बड़े भाई ।)
सखा - एक वफ़ादार सेनापति । (मौलि का अच्छा सहायक ।)
मणि - मछलियों के झुंड का मुखिया । (एक छोटी - सी मछली ।)
भैरव और वृषा - नारायण कछुएं । (मौलि और कर्णिका के सहायक ।)
☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆☆

Prologue.
----------------
ये कहानी भारतीय आलौकिक कहानियों और पौराणिक कथाओं से प्रेरित है । हमारी हज़ारों साल पुरानी और सबसे रोमाँचक कथाओं को इस कहानी के ज़रिये मैंने इसे एक नया रुप देने कि कोशिश कि है ।
हमारी ही तरह इक्कीसवीं सदी में रहने वाला एक लड़का, मौलि अपनी ही नियति से अंजान है । पूरी धरती पर बस वही एक है जो इस पृथ्वी को बचा सकता था । लेकिन उसकी नियति उसे अपने पास खीच ही लाई ।
और
इसी चमत्कार और उपकरणों से भरी दुनिया से दूर समुद्र कि गहराई में बसने वाली एक अनोखी लड़की, कर्णिका जिसका जीवन ही था जो उसे अपने लक्ष्य से दूर कर रहा था । उसका काम था अपने रक्षक को उसकी नियति तक पहुँचाना । लेकिन वो इस काम को चाह कर भी पूरा नहीं कर पा रही थी ।
क्या ये दोनों अपने जीवन के रहस्यों को जान पाएँगें ? क्या ये अपने इस लक्ष्य को पूरा कर पाएँगें या फ़िर इस पृथिवी का अंत क़रीब है ?!
▷▶▷▶▷▶▷▶▷▶▷▶▷▶▷▶▷▶▷▶▷▶

Note: ये कहानी ख़ासकर एक competition (#YourStoryIndia) के लिये लिखी गयी है । और आप सबकी वजह से मैने ये competition जित लिया है ।
Please keep voting and supporting my work.

* Thank you My Lovely readers And Amazing Friends..!! :)

Alamana - The Secret of Indian Ocean#YourStoryIndiaजहाँ कहानियाँ रहती हैं। अभी खोजें