Khoj

122 27 7
                                    

In Kolkata

Mrinu got down from the train with her meager luggage and her tiny Bukku in her arms. The city where she was born and brought now looked so strange and foreign to her. More than 12 hrs of journey has made the Baby exhausted too. She somehow managed to reach the guest house and then started to get her Bukku ready....

Bukku: Mimi, hum kaha ja rahe hai?

Mrinu: Abhi hum bade se hospital jayenge, waha pe doctor doctor khelne. Maine waha sabsa keh diya hai... mera Bukku aaraha hai. Sabko injection laga ke theek kar dega...

Bukku: Bukku ko toh ghar ke paas wala hoppittal bhi achha lagta hai...phir yaha kyu?

Mrinu: Purana hogaya tha woh hospital... Bukku ko new hospital mein khelne leke ja rahi hai Mimi. Yaha badi badi machines hai... toh Bukku ko ilaj karne mein zyada mazza aayega.

Mrinu looked at his innocent sweet face and all her motherly instincts and worries started to catch on. She hugged her Bukku to her heart and quietly wiped her spilling tears... How can God be so cruel to a baby who has been fighting for his survival right from the beginning. He was a very sweet and understanding child. Never complaining or even cranky with his health condition....

In the hospital....

They waited for their appointment and then got the tests done ...

When Bukkus tests were done... He slept in Mrinus arms. But Mrinu couldn't even blink. Bukku had a hole in his heart since he was born. Doctors had been unable to operate on him then... and now the price is so high that she doesn't know how to arrange for the money. The only person to approach was Choyonika. If she didn't help then no one could. She was her last hope...

Mrinu left Bukku with the hospital staff and went to meat Choyonika...

In Chattujje Sadan...

Choyonika: Can't you for once ask for our well being first Biren... it is always about Mrinu for you. Thak gayi hu main aapko samjhate samjhate ke .... ab kya batau main aapko... main sirf yahi kahungi ki bohot badnami hui uski wajah se humari. Baba Maa kisiko bahar muh dikhane layak nahi rahe... kya kya baten, kitni zillat.

Use ab bhul jana hi theek hoga. Rakhal kaka toh sadme se hi mar gaye honge... Aap ko bhi apne jeevan mein ab aage badhna chahiye. Aap ka naam, aap ke jaisa khandaan, aapki haisiyat, in sab mein Mrinu jaisi ladki kaha fit hoti hai Biren. Humare ghar ke tukdo pe palnewali ek mamuli ladki thi woh. Aapke achhe vyavhar aur saaf saral mann ka faida utha rahi thi woh.

Shubra: (Choyonika's mom) Theek hi keh rahi hai meri Cheeni (Choyonika's nickname). Biren 4 saal ho gaye ab, kitna paisa tumne pani tarah baha diya sirf use dhundne mein.

Biren tumhare Moloy kaka ne bhi bohot koshish ki par.... Rakhal humara purana naukar tha...

Biren: Mujhe kya iss baat se fark padna chahiye ki Rakhal kaka yaha kya kaam karte the? Mrinu aur mere rishte mein Rakhal kaka ki naukri ka kya kaam Kakimaa?

Mujhe pata karna hai woh kaha hai aur kaisi hai? Bas, itni zimmedari toh hai humari uss bachchi ke prati jiska sara bachpan guzra hai iss ghar mein, hum sabke beech. Rakhal kaka jo bhi kaam karte rahe ho, Mrinu iss ghar ke tukdo pe nahi pali Cheeni. Uska kharcha maine uthaya jab se main iss ghar mein rehne ayaa tha. Toh tum mein se kisika fayda nahi uthaya usne kabhi. Aur haa, rahi baat mere paiso ki... toh main humesha itna zimmedar raha hu ke apni cheezon ka khud dhyan rakh saku. Mat bhuliya aap log, Mere khamosh hone ke baad uss bachchi ne apni seva aur jatan se mujhe phir se theek kiya. Uska yahi ehsaan kafi hai mujhpe, mere paison ke kharch hone ki koi fikr na kare aap log... Mujhe koi pareshani nahi hui iss baat pe.

Haa agar koi tareeka hai jisse hum usse dhund sakte hai, toh mujhe bataye.

Choyonika: Biren maine kaha toh woh apne lover ke sath ghar se pehle bhag gayi thi, phir kuch dino mein wapis aayi toh hume pata laga ke woh pregnant hai. Toh Rakhal kaka ne use bohot mara aur phir kuchh dino mein woh dono ghar chhod ke raato raat gayab ho gaye... Humen toh yeh bhi nahi pata ke woh ladka koun tha jiske sath bhagi thi woh....

Biren thought "Jhooth hai yeh sab, meri Mrinu kabhi bhi aisi nahi thi. kya maine itna galat samjha use... Nahi Mrinu hai woh"....

&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&

JalsagharWhere stories live. Discover now