Subbu had revealed his past and Laxmi's suicide story to the Bhalla-Iyyer families. Mrs. Bhalla was shocked to know that she was the one to be blamed for the Subbu's loss. She was extremely sorry and begged Subbu and his mother-in-law for forgiveness. They decided to forgive her when they realized that even she wasn't aware of the truth and was misled by her niece. Shaila Bua was extremely dejected.
Shaila Bua: Yeh kya kar diya meri bachhi ne! Aaj ke baad mera usse koi rishta nahi. Main kal hi London wapas jaane wali hoon. Aur use batane wali hoon ki usne kitni badi galati ki hain. Are galati kya... yeh toh gunah hain gunah!
I: Shaila Bua, aap please shaant ho jaiye. Main jaanti hoon jo hua bohot bura hua. I can understand.
Shaila Bua: (joining hands) Subbu, main tumse haath jodkar maafi maangti hoon. Mujhe pata hain ki koi alfaz, koi maafi tumhara dard nahi mita sakti. Lekin phir bhi, agar ho sake to maaf kardo. Tum chaho to meri beti ko jo saja deni ho de sakte ho.
Subbu(S): Aunty, main jaanta hoon, jo tareeka maine apnaya aapse badla lene ke liye, wo behad galat tha. Lekin shayad mujhe iss sab ki jarurat thi. Main Laxmi aur Kartik ke maut ke gam mein itna doob gaya, ki sahi aur galat mein fark karna hi chhod diya. Jo kaam aapne uss waqt kiya, bina sach jaane Laxmi ko pareshaan karne ka, wahi aaj maine kiya. Isiliye, ab meri yeh soch hain ki yeh badle ka khel ab khatam karna chahiye. Maine jo khoya woh to mujhe wapas nahi milne wala. Lekin agar maine kisi ko koi nuksaan pohonchaya toh woh Laxmi aur Kartik ko bilkul achha nahi lagegea. Woh dono mujhe jahanse bhi dekh rahe honge, unhe mujhe dekhkar khushi honi chahiye, afsos nahi.
Toshiji(T): Tera lakh lakh shukriya puttar. Matarani kare, tujhe lambi aur tandurust zindagi mile.
All the family members came back home and Shaila Bua left for London.
-IN ISHRA BEDROOM
Ishita was sitting on the couch mindlessly when Raman walked in.
R: (sitting beside her) Ishita, tum theek ho?
I: Raman, humne kabhi socha bhi nahi tha na ki Subbu ke saath itna kuchh hua hoga.
R: Haan yaar, kitna kuchh saha hain usne life mein. I just wish ki ab use aur koi dukh na mile.
I: You are right. Raman, mujhe humesha lagta tha ki Subbu ne mujhe bohot jyada takleef di hain. Lekin, aaj pata chala ki usne bhi life mein kitna kuchh saha hain. I really really felt bad for him.
R: Takleef toh mujhe bhi hui uski kahani sunke. Pata hain Ishita, I can't help but think ki hum sach mein bohot lucky hain. Humare saath jo hua, jaise hua, sab achhe ke liye hua.
I: Jab hua tab bohot bura laga. Humne bhi bohot saari problems sahi, lekin at least hum ek saath to the. Aaj itna sukoon mehsoos ho raha hain-is rishte se, aapke pyaar hain!
R: Mujhe bhi! I love you!
I: I love you too Raman.
R: And that's more than enough!
I: For me too!
Both smiled and hugged each other.
YOU ARE READING
ALWAYS THERE
FanfictionIt's a new dimension to the story of YHM from the point where Subbu reentered in Raman-Ishita's life.