6

5.3K 328 86
                                    




The next afternoon, Mrityunjay was all set to visit her again. Meanwhile, he gave important work to Dhanush and in return Dhanush even suggested that he take something for her. She would feel special. In order to complete that work, Dhanush left for the east wing navy port where sallaan worked.



"Arre arre Sallaan sahab, kaise hain aap?" Dhanush dressed himself as a local worker and approached sallaan.


"Haan haan hum jaante hain aap hume nahi pehchante honge par hum aapki fitrat bakhoobi samajhte hain!!" Dhanush mocked.


"Kehna kya chahte ho? Aur ho kon tu do kaudi ke insaan??"


"Arre bhai aap toh bewajah gussa horahe hain? Kya apni joru (wife) se ladke aaye hain? Aur baat rahi humari aapko jaanne ki toh aapke kaam hi itne bade hain ki kaise na jaane aapko? Mukhiya sahab badi tareefen kaste hain aapki. Aur toh aur abhi unki maharaj se jo sabha hui, usme unhone aapke baare me hi baat ki."


"Kya-kya baat karte ho? Maharaj se humare vishay me baat ki?? Lagta hai ab hume mahal ke adhikariyon me ek jagah nuyukt ki jayegi. Humara sena me samay bhi toh samapt hone ko hai." and sallaan began making castles in the air while dhanush cursed him.


"Aapko toh bhagwan maharaj aisi jagah dikhayenge ki aap ghoomte reh jayenge ki jo ka ho gaya." Dhanush spoke in the very native language so as to make an impression like a low wage income noukar of the chief.


"Kya matlab? Kehna kya chahte ho??" sallaan questioned.


"Ye sab choddiye! Aap jaante hain humne sabha me kya suna? Hume laga aapko bata den!"


"Kya-- aisa kya sunn aaye??" sallaan now took interest in his talks as he was delighted to know that maharaj got to know his name.


"Vo maharaj ka sabse khaas mantri hai na--Samrath Dhaanush---vo kehraha tha ki rajmata ki seva me ek aurat ki zaroorat hai-- rajmata ko kalakari ke baare me jaanne ki ichha hui toh ve ek aise kalakaar ko dhoondh rahen hain jo mitti ka bhi rang nikharde. Kehte--agar aisi koi mil gayi toh din ke hazaro sone ke sikke denge."


"Achha toh main kya kalakari seekhun ab?? Bewakoofana baaten mat karo. Jao mujhe kaam hai."


"Yehi soch toh aapki aapko le doobegi. Arre zara dimaag lagaiye. Aapki joru bhi toh mitti ke bartan banati hai. Bhai meri joru toh kaayal hai aapki joru ke haathon ke bane bartano ki. Bhai waah. Zara sochiye. Agar rajmata khush toh bhagwaan khush, agar bhagwaan khush toh mahal me audha pakka."


Dhanush smirked as Sallaan went into deep thoughts, therefore he further ignited him.


"Aur huzoor! Aapki asli jagah chief sahib ke kadmo me nahi balki sabha ke pramukh officers me hai. Kahin derr na hojaye toh kahi mahal ko kalakar na mil jaye. Saare sapno me pani phirr jayega"


"T-tumm sahi kehte ho! Vaise bhi padi padi poora din kuch kaam ka nahi karti. Main mahal bhejta hoon isse kal."

Under the King's GAZE || MaNanWhere stories live. Discover now