14. ANGER

79 4 0
                                    

Nihar went inside Jannat's room. She was sleeping. He sat beside her, With one hand he was holding her hand and with other hand he was caressing her hair. "Hum aapko bata nahin sakte hume kitni khushi ho rahi hain. Hum pita banne wale hain. Humara chota balak ya balika hogi." said Nihar while smiling.

Some moments later. She open her eyes. She tried to sit. Nihar saw her. He make her sit properly. "Jannat hum aapko bata nahin sakte hum aaj kitne khush hain. Hum-" Nihar was cut off by Jannat "Bahut achi hain. Aap is khushi ko humse saajha (share) karege?" asked Jannat as she was shine in Nihar's eyes. "Hum mata, pita banne wale hain. Aapke Andar humara humara shishu (baby) hain." shared Nihar. "Hum... hum garb.. garb se hain? Humara shishu? Is.. Is Rajya ki nayi peedhee? asked Jannat not believing on Nihar's words. Nihar cups her face and kiss her forehead. "Ye sach hain Jannat" said Nihar. Jannat hug him tight. She has no limit of happiness. Happy tears roll down on her cheeks.

Nihar hug her back, taking her in his embrace. He kiss on her hairs. He too has happy tears in his eyes. "Abhi se nau mahine aap apna pura pura dhayan rakhna hoga." ordered Nihar. Jannat nodded. They apart the hug. Nihar wiped her tears and again kiss her forehead. "Abhi aap aaram kare hum jate hain" said Nihar. Jannat nodded.

Meanwhile with Supriya. After everyone went in their rooms or works. Supriya asked servant to call all her Sunbais in her room. Servant did. After sometime. All the Sunbais came in her room. They all knew why their Sasu maa called them. They were scared to face her anger.

"Ye kaise ho gaya? Humne aap sab ko kaha tha hume pehle humara pota chaye is Rajya ki nayi peedhee ki shuruvat ke liye. Humne ye saaf saaf sabdho me kaha tha sab se pehle hume humara pota chaye parantu phir bhi aap logo itni bhi lajja nahin aati apni saas ki baat nahin maan ne par? Maharani Avneet, Choti rani Vaishnavi aap dono ko is Rajya ki Sunbai ka sthan mile das baras (years) ho chuke hain kintu ek zimedari jo Sunbai ki hoti hain vo puri nahin ho rahi? Rajya ke prati humare bete har kartavya ko pura karte hain. Kya aapne baith kar unse is baare me baat nahin ki? Unhe is zimedari ka ehsaas nahin dilaya gaya? Kaisi Sunbai ho aap? Vivah ho gaya acha sa pad mil gaya bas ho gayi aapki zindagi safal. Rajya ki koi parvah hi nahin. Vaise to har waqt apna haq jatati ho mere beto par jab zimedari ki baat aayi to sab piche ho gayi." shouted Supriya. All Sunbais flinched. They all were looking down. Vaishnavi had tears in eyes. No one dared to speak a single word.

"Abhi in aasuo ka kya fayeda zimedari to nibhayi nahin jati. Kisi ko lajja nahin aati zimedari se muh modte hue?" asked Supriya. Anger was dripping from her. "Hum bhi kya samay barbaad kar rahe hain aapke sath. Abhi kuch bhi karne ya kehne ka kya fayeda. Samay, avsar sab hath se gaya. Abhi aap bhi mere kaksh se chale jaye" shouted Supriya. All sunbais quickly left from there but not before asking for apology. Supriya was least interested in their apology.

With Smita. She was in her room pacing here and there in anger. "Jannat garb se hain. Bahut jald is Rajya ki nayi peedhee janam lene wali hain parantu humari Sunbai kisi kaam ki nahin. Ve kabhi zimedari nahin samajhegi. Unse hum umeed bhi kya kare jab humara hi sikka (coin) khota hain. Hume Sunbai Anushka par itna aashcharya nahin hota, unpar itna krodh nahin hota jitna hume humare Rajkumar Ridham par hota hain. Hum apne bete ke vivah ke, humare pote ke kitne sapna sanjhe the parantu un me se ek bhi pura nahin hone wala. Pata nahin vo kaun si manhoos ghadi thi jab humare Ridham ka vivah Sunbai Anushka se hua tha. Humare bete ko pura kabze me kar rakha hain. Na unhe dusra vivah karne deti hai, na Rajya ke prati zimedari nibhane deti, na hume pota de sakti hain, na hi khana bana sakti hain, na hi humari khushi ka koi khayal kar sakti hain. Bas usse Maharani bana ke rakho, yudh ke liye bhejo, hasi thitoli kara lo. Mata pita ne koi sanskaar nahin diye. Bas aese beti humara mathe mad di (threw responsibility on us). Bhala ho Supriya didi ka jo sahi samay hume Priya ke vivah ka bol kar usse Sunbai Anushka se door kar diya. Nahin to pata nahin koi humari Rajkumari se vivah karta bhi ke nahin. Ridham ka pata nahin kya kare jab dekho uss Anushka ke vajah se hum se ladta rehta hain." in anger Smita was saying all this.

Meanwhile with Surbhi. She was so happy and proud Nihar and Jannat. She happy called many servants in living area. "Humara aadesh hain abhi ke abhi jaa kar vastro aur mithai ka aayojan kare. Hum aaj hi sampuran Rajya me mithai aur vastra batege. Humare Rajya ki nayi peedhee aane wali hain vo bhi humare bete Nihar aur Sunbai Jannat ke vajah se. Jald se jald praband kare." ordered Surbhi happily but "Aesa kuch nahin hoga. Aap sab jaa kar apne apne kaam kare. Vastra aur Mithai ka koi aayojan nahin karega. Ye humara aadesh hain." shouted Supriya who just entered in living area. Servants bowed and left from there in no time.

"Parantu didi aap aese kaise kar sakti hain? Ye Rajya ke liye bahut khushi ka samay hain. Hum to soch rahe the ke mahostav ka aayojan bhi kare" said Surbhi happily. "Garb ka shuruvati samay jokhami (risky) hota hain. Hume isse chand mahine kisi ko nahin batana chaye. Aap ko itna bhi nahin pata?" asked Supriya in anger. "Hume kshama kare Supriya didi. Hum itne khush ho gaye the ke ye sab bhul hi gaye." apologized Surbhi. Supriya nodded. "Hum jaa kar Sunbai Jannat ko dekhte. Unhe kisi cheez ki jarurat to nahin." saying this Surbhi left.

With Nihar. After he left from Jannat's room. He went to meet Tisha. As he reached at Tisha room. He knocked at entrance. Servant who were with Tisha saw Nihar and left the room. Nihar went inside and saw Tisha was crying.

"Kya hua Tisha? Aap theek to hain?" asked Nihar with concern. "Aap humse puch rahe hain kya hua! Aap bataye Sunbai Jannat garbvati kaise hui?" asked Tisha in anger. Nihar got quiet. He was confused how to answer this question. "Jawab de Rajkumar Nihar" she asked breaking down. "Kya bol rahi hain aap ye Tisha?" asked Nihar as he tried to hug her to calm her. "Aapne to kaha tha hum aapki pehli patni aur pehla pyaar bhi hain. Aapke shishu ki mata banne ka humara haq pehle hua ke Jannat ka? Aap humse humara haq kaise cheen sakte hain? Humne aapke dusre vivah ke liye bhi kuch nahin kaha. Humne Jannat ko aapki dusri patni swaroop khushi khushi swikaar liya aapki zimedari samajh kar kitnu humara haq Sunbai Jannat ko de dia. Ye hum kaise swikaare Nihar?" asked Tisha while sobbing. Nihar was quiet all time. He didn't know what to answer or how to answer Tisha's questions. He moved towards Tisha and hug her, taking her in his embrace. "Tisha hum aapko thes nahin pahuchana chahte. Hum mante hain humse galati ho gayi. Aap hume kshama kare." cried Nihar asking Tisha for apology. "Kis baat ki kshma Nihar? Humse humara haq cheen ne ki ya humse joothe vaade karne ke? Aur aap to Rajkumar hai iss Rajya ke aur hamare pati. Hum kon hote hai aapko kshama karne wala hnn? Aap jaie aur apne bache ke aane ki khushi manaie apni doosri patni ke saath." shouted Tisha crying. "Bina kisi sawal humne aapka har samay sath diya. Aapki har zimedari ko apni zimedari samajh kar nibhaya. Kintu aap aese karege is baat ka hume andaza bhi nahin tha. Hum is shishu kabhi nahin swikaarenge." announced Tisha wipping her tears. "Kintu-" Nihar tried to ask but Tisha cuts him in between "Hume is vishay par koi charcha nahin karni. Aap kripya jaie yhase, hum kuch samajay akele rehne di jie" said Tisha turning her face away. "Tisha..." Nihar tried to say something but Tisha cut him in between "Hume koi baat nahi krni. Kripya karke chale jaie yaha se." pleaded Tisha sobbing. Nihar sighed. "Theek hai kintu apna dhyaan rakhiega aur kisi bhi cheez ki awashayakta ho to hume bata dijiega." said Nihar. Tisha just ignored him and he left the room sparing a last glance at her.

End of Chapter.

Words: 1460 count

PALATINE'S STRUGGLE (COMPLETED)Where stories live. Discover now