Chapter 1: Tanhai

Tara was sitting in her room, tears in her eyes, she had just done the most difficult and heartbreaking thing in her life, she had sent her chikitsak doctor Dhruv away from her.

Tara: Yeh..yeh humne kya kiya..kyu kiya humne aisa?!

Tara started crying, her head down on the bed. A comforting hand came on her shoulder and another one on her head. She looked up and saw her bhaiji and her mother.

Maharani Saraswati: Tara..aise rote nahi meri bacchi..hum kshatrani hai..humme aise rona nahi chahiye meri bacchi..

Tara: Parantu maa..humne chikitsak Dhruv..hummare Dhruv ke sath aisa chhal kiya aur unhe apne se dooor kar diya...hum apne aap ko kabhi maaf nahi kar payenge..

Mahaveer: Taru..humme bhi khed hai ki humne aise chhal karke chikitsak Dhruv ko unke sadi wapis bheja..parantu aap toh jaanti hi hai na ki humne jo bhi kiya hai woh chikitsak Dhruv ke bhale ke liye hi kiya hai..

Tara: humm jaante hai bhaiji..parantu hummara dil..woh bohit dukh raha hai..humne humare Dhruv ko apne se itna dooor kar diya hai ki agar hum kabhi wapis mil bhi jaye toh humme chikitsak Dhruv kabhi bhi maaf nahi kar payenge! Humne humara pyar humesha ke liye kho diya..

Tara started sobbing. Mahaveer and Maharani Saraswati started comforting her. Tara was heartbroken.

~♡~

On the other hand, in the 21st Century, Dhruv's eyes fluttered open. It was all dark, a little tin line of light through which oxygen was coming in. His head was paining, he somewhere managed to open the box. He looked around and realized he was no longer in 17th century, his eyes filled with water.

Dhruv: Kyu Tara..aisa kyu kiya?

Dhruv wiped his tears and stepped out of the sandook. He looked at the sandook, he touched the carving on it.

Dhruv: Kahi yeh sab uss Senapati ne toh nahi kiya..par mujhe kuch kuch yaad hai..Tara ki aawaz..kuch toh bol rahi thi woh..kuch ki ab hum aakhri baar mil rahe hai ya aisa kuch..par..par kahi yeh sab uss Senapati ke dabav me toh nahi kiya Tara ne..mujhe ek baar phir jaana chahiye uske paas..mai aise kaise usse chod sakta hu..mujhe wishvas hai ki humm dono ek doosre ke liye hi bane hai..Tara mai aa raha hu wapis..

Dhruv got up in full determination as in to really know what happens! He tried to recall the way to Navrang van but unfortunately he couldn't recall the riddle, and he knew even if he is successful in getting the book again, then also he won't be able to decode the riddle as it was written in the royal language of Vallabhgadh, one which only the royals knew.

Dhruv: Nahi..aisa nahi ho sakta..Dhruv aur Tara humesha ke liye alag..

He sat down and tried to handle himself, he was taking deep breaths when he heard some girl scream. Dhruv ran to the voice and saw a girl had fallen down and had gotten many bruises on her arms, legs etc. He looked forward and saw a few boys who were searching for her. Dhruv quickly cane to her and kept a finger on his lips as in to indicate not to speak.

Dhruv: Dekhiye aap chinta mat kijiye, mai ek chikitsak hu..mai aapka ilaaj kar dunga par abhi inn ladko se bachna hoga aapko..aaiye mere sath!

Dhruv quickly and softly helped the girl and brought her near the sandook. He took the sandook and dragged it behind the bushes and hid the girl there. He heard those guys approach the place where he was, he laid down on the ground with his face facing downwards, and placed some leaves on him. Those boys came and got scared seeing him laying there.

Boy 1: Oye yaar lagta hai ki kisi ne yaha khoon kar diya hai aur yaha se bhag gaya hai!

Boy 2: Chal yaha se!

Boy 3: Par yaar woh ladki?

Boy 1: Abbe chod usko! Agar police aa gayi toh unhe lagega ki humne isska khoon kiya hai! Jaldi se chal yaha se nikalte hai!

The three boys ran away from there. Dhruv waited for a while. He stayed there till the time he wasn't sure that those boys had left. He then got up and helped the girl out.

Girl: Ji..aap kaun?

Dhruv: Ji mai ek chikitsak hu aur...(under his breath) Arre yaar! Itni aadat ho gayi thi chikitsak bolne ki ki yaha bhi woh hi bol diya!

Girl: Dekhiye aap mujhe akela samajhkar kuch karne ka..

Dhruv: ch..ch..Dekhiye mai ek doctor hu! Mai aapka treatment kar deta hu aaiye mere sath!

Girl: Aur yeh sandook aapka?

Dhruv: Yaha hi chid dete hai..mai kal aake le jaunga yaha se..aap aiye mere sath..please this way..

Dhruv took the girl with him and before leaving he picked up a strong stem of one of the trees which were fallen on the ground. Dhruv took the girl out of the jungle, luckily those boys did not reappear! Dhruv took her to the nearest hospital and got her treated. Later he left the hospital and went home.

~♡~

Tara was looking outside the window, recalling all the beautiful times she had spent with Dhruv in his century, how he stood up for him everytime, he even stood up against his own mother for her. Then she recalled everything they went through here in her time. How much he suffered for her, how much he fought for her. A tear escaped her eyes. Wiped by someone else's hand. Tara got shocked and turned around and was pleased and relieved to see Anusuya there. Tara wrapped her arms around her and started crying.

Anusuya: Tara, aise nahi rote..phir tum itna chinta mat karo..chikitsak Dhruv bina bataye chale gaye hai parantu tum toh jaanti ho na unke yah tak ka raasta..jab kabhi bohot yaad aaye toh chali jaya karna..parantu..ab kya Senapati Ji ke sath tum..

Tara realised she was told the same story that everyone else was fed that Dhruv had left from there without telling anyone due to some family emergency. She looked at Anusuya.

Tara: Ab humare paas aur chaara hi kya hai Anusuya..humme hummare pita shree ke vachan ki laaj toh rakhni hi padegi na..

Anusuya: Parantu uss vachan ke liye tum apne aapko peedit karogi?

Tara: Ab kuch bhi ho jaye peeda toh humme hi hogi..humm na Senapati ke sath khush rah sakte hai aur na hi kisi aur ke sath..parantu pita shree ka vachan poorn karna humara kartavy hai..aur woh humme nibhana padega..chahe uss me humare pran hi kyu na chale jaye..

Anusuya cupped her face with a soft hand, she then left from the room.

Tara: humme yeh karna hi hoga..pita shree ka diya hua vachan poorn karna hi hoga..aur phir..hummne toh dekha bhi tha woh chitr..hummara aur Senapati Ji ke vivah ka..shayad yeh hi hai Vallabhgadh ke vinash ki shuruwat..humm bhale hi pita shree ke kathan anusar Senapati se shaadi kar le parantu prem hum sirf aur sirf hummare Dhruv se hi karenge..humesha..