Suman was troubled by the changed behavior of vanraj that she noticed on the way.They reached home and gunjan asked him for dinner.He smiled that irated Suman even more.
"Aaplog fresh ho jayiye mai khana laga deti hoon"she said that left Suman vanraj bewildered.They went to the dining table and noticed it with vessels of rotis and sabji
Gunjan:papa baithiye na
Suman also settled herself meddling with the changed surroundings.
"Roti tou ekdum gol hain lekin sijhe nhi hain kya karun fek tou nhi skti kha leti hoon waise v bhook lagi hai"suman said to herself taking one bite.
"Sabji v theek hi thak hai bas laal mirch khari dal di hai"she slowly continued to herself.
Vanraj(smiled):tune apne haath se khana banaya bhut pyaara hai lekin tuje khana banane ki jrurat nhi hai
Gunjan:papa lekin ye sab tou Ana chahiye na
Vanraj:beta mai janta hoon ki tu kya soch rhi lekin tuje chinta krne ki jeurat nhi hai mai tuje aise ghar mei bhejunga jahan cook hoon."Cook wale ghar mei bhejunga"suman grimaced to herself.
"Roti thori aur sijhti aur sabji mei Masale pees ke padte"suman shouted
"Teri ma ne jaise hi cook ka naam suna taise hi usne tuje khana banane mei guidance dena shuru kar diya.Ab jaldi se likh ke improve kar Lena"vanraj smirked and smiled to gunjan.
She also smiled back
"Achha sun tu na roz banana shuru kar de alag alag khana chuki teri ma tuje directly tou sikhayegi nhi.indirectly usse sikhwana padega"he continued and left the dining table."Mai janti hoon papa aap meri aur mumma ke rishte ko sudharne pe tule hue Hain lekin mai ma ko aur dukh nhi pahuncha skti.meri moujudgi ma ko bhut chubhti hai tou isliye mai jo behtar hai wohi kar rhi"gunjan said to herself after vanraj left from there.
Vanraj silently came into his room and went to his bed.suman found his activity wierd.she also didn't asked anything and closed the door
"Suman ko kya Bata deni chahiye ki Mr advani ke yahaan kya baat hui meri chuppi se wo v bechain hai Janne ka haq hai uska.muje Baat kar Lena chahiye akele tou Yun hi man nhi manega Machalta rhega.he got from the bed quickly moving towards suman.
"Kuchh kehna tha"asked Suman changing her earrings
Vanraj:wo paani chahiye thi
Suman:wohi table pe haiVanraj gulped and drank some water
"Wo..tumse kuchh baat krni thi.."he stammered.Suman:hmm tou pure raste dil ki baat munh pe lane ki himmat nhi hui
Vanraj:ab bolne v dogi
Suman:haan boliye
Vanraj:wo...Maine Mr advani se baat ki thi lekin wo 19lakh se niche pe aa hi nhi rhe.unhone kaha ki agar hum unki demand nhi Maan skte tou Hume...
Suman:hume...agey bolo na..arey agey boliye na
"Humein apni dukaan unke naam krni hogi "vanraj said taking deap breath and Suman remained dumbstruck hearing him.
But she controlled herself and tried to be normal.
"Avi so jate hain kal sochenge aur waise v paise kisi na kisi Tarah ikathe ho hi jayenge"she said
"Kaise honge mayank rhta tou gunjan ki shaadi kitni dhum Dham se karta"said poor vanraj .
Suman was about to cry but she controlled her tears.
"Sab manage ho jayega paise Kam ikatthe honge,hum unhe manane ki koshis krenge.Agar Maan gye tou theek ,nhi mane tou agey dekhenge"suman said giving hope to vanraj but deep inside she was more perturbed.About 2days latter,Vanraj was searching for the property papers of the shop sitting in his room.
Suman noticed him
"Kya dhund rhe ho"she asked
Vanraj:wo advani ji dukaan par aye hue the tou wohi baat chal rhi thi len den ki.
Suman:haan tou..
Vanraj:tou mai yahan thora wo dukaan ke kaagaz dekne Aya tha jis jameen pe dukaan hai tou uski kitni kimat hai wohi thora dek leta.
Suman:tou Tay kar liya akele hi ki dukaan ko hi de dena hai
Vanraj:Suman Zara dheere bolo
Suman:arey kyun dheere bolun"Advani ji se baat hui thi wo bol rhe the ki hum dukaan pe apna haq jata skte hain sirf property unhe chahiye tou isliye dekne Aya tha ki uss Zameen ki kimat kitni hai jitni ki Zameen hai Utne paise ikkathe ho jayein tou"he explained to placate suman
Far away gunjan was overhearing the words standing On the door.she just kept her steps with groceries.Till then she heard Suman whose voice was easily audible to the outer world. As she heard her the grocery stuffs were about to fall but she balanced herself.
"Agar paise ikatthe nhi ho paye tou..."asked Suman
Vanraj:agar nhi ho paye tou....
Suman:aap zamin ki kagaz unke naam kar denge Hai na...
Vanraj remained silent.
"Wo zameen agar gunjan ke naam pe kar dein tou koi pareshani shayad nhi honi chahiye chuki muje pura vishwas hai ki...."vanraj said
Suman(interrupting):apko chahe kisipe v vishwas ho lekin mere jiteji wo jameen kisiko nhi jayegi.Uss zameen pe dukaan humne ek ek payi jod ke khada kiye the aur aaj wo zameeen kisi aur ke naam..
Vanraj:hum mehnat apne ane Wali pidhi ke liye hi tou krte hain akhir humare baad tou wo zameen pe haq tou gunjan ka hi hona chahiye.. aur uss zameen pe Jo cheez hai wo v...
YOU ARE READING
SAILORS
General FictionLIfe is a ship/boat and we all r the sailors who decide to sail our boat in the direction we want. A sailor faces tide on the way whether it's huge or less.And it's their decision whether they shld stop their ship/boat, move it back or move it forwa...