The whole Poddar house was decorated like a new bride
And why not, it's the naming ceremony of the first child of their next generation.
The whole house was lightening with happiness.
Everyone was running here and there, nothing should be lacking today.
Dadi sa was bossing around everyone...!!!
Armaan was going through his files when abhira entered and sighed.
She picked the pillow and threw it on him.
Armaan : ab kya kiya maine..??
Abhira : kya kiya aaj bhi file mein ghuse raho tum, tumhare bete ka naamkaran hai aaj...
Armaan : sorry woh actually yeh lo rakh diya...
Abhira : humara toofan kaha hai, kiske pass hai..??
Armaan : last time toh shayad maa ke saath tha...
Abhira : tha matlab, tumhara hi baccha hai padosi ka nahi, kaha hai woh bhi nahi pata...
Armaan : arey shaant devi maa, kyu itna gussa kar rahi ho ghar mein hi hoga na kisi na kisi ke pass...aur kya hua...
Abhira : kya hua, pareshan ho gayi hu main, koi na koi le jaata hai usse khelne ke liye, yaha se waha football ki tarah bhatakta rehta hai, sabne god mein le lekar aadat bigad di hai, bed pe sulao toh nahi soyega, god mein lu toh so jayega, just sulaya ho toh koi le jayega, phir jab rota hai tab janab ko maa yaad aati hai, kisi ko unki bahu yaad aa jaati hai, kisi ko bhabhi yaad aa jaati hai, matlab pyar karne ke liye sab aur nakhre sehne ke liye maa, hai na...ab aise kya dekh rahe ho kuch bologe...
Armaan : main aapki baat khatam hone ki pratiksha kar raha tha priye...
She glared at him.
Abhira : tum mazak ke mood mein ho, nahi bol do, main khamakha apna sarr phod rahi hu yaha...
Armaan : arey arey shaant ho jao, kyu itna gussa kar rahi ho, baitho.
He made her sit and gave her water.
Abhira : sorry khadusmaan...
Armaan : it's okay, tumhara frustration samajh raha hu main, main dekhta hu kaha hai.
Abhira : jaake lekar aao janab ko, taiyar hone mein hazar nakhre karega bilkul choosy hai tumhari tarah, usse taiyar karke hum bhi taiyar ho jaaye, pandit ji aane wale honge.
He nodded.
-----------------------------------
Armaan saw the chorus gang playing with him.
Armaan : arey oh circus ke bandaro, tum log kya khel rahe iske sath, waha abhira devi maa ka roop dharan kiye hue hai, lao do isse taiyar karna hai aur tum log bhi jao ready ho jao.
They nodded.
------------------------------------
Abhira got ready...!!!
Armaan wrapped his arms around her.
Abhira : armaan kya kar rahe ho chodo.
Armaan : tumhare pass sabke liye time hai par mere liye nahi.
Abhira : khadusmaan main hi jaanti hu main tumhare sath kitna time spend karna chahti hu lekin tum dekh rahe ho na main do minute shaanti se nahi baithti.
Armaan : I understand par sachme bohot miss kar raha hu main tumhe.... thoda time mere liye bhi nikal do.
She smiled and hugged him.
He cupped her cheeks and was going to kiss her but they heard cooing sounds of the baby.
He sighed.
Armaan : aaj tak sab the aaj aap bhi list mein add ho gaye....hume disturb karne ke...
She hit him.
Abhira : kuch bhi bolte ho.
She picked him.
Abhira : aaj toh mera baccha bilkul prince lag raha hai.
Armaan : hmm iss prince ne apne sevako ko ungliyon par rakha hai.
Abhira : humari photos lo na...
He nodded and took pictures of three of them.
------------------------------------
The atmosphere was serene as they sat in front of the holy fire, surrounded by everyone, with the priest chanting sacred mantras.
As the priest continued with the rituals, the baby suddenly started crying. Everyone looked alarmed and worried.
Armaan : Shayad dhue se problem ho rahi hai tum uth jao isse lekar.
Priest : Puja se uthna ashubh hota hai.
Abhira : Koi bhi puja mere bacche se badhkar nahi hai, usse pareshan karke koi puja safal nahi hogi.
With that, she gently picked up her crying baby boy and walked away from the fire.
She was pacing here and there making him calm, but he was not calming down.
Vidya : abhira shayad bhuk lagi hogi...
Abhira : nahi maa neeche aane se phele hi feed karaya tha.
Everyone stood helplessly listening to his cries.
Soon his cries subsided and everyone sighed in relief.
Armaan : abhira isse maa ko de do wapas rone lagega.
Dadi sa : par armaan puja...
Armaan : dadi sa puja toh waise bhi mujhe aur abhira ko hi karni hai.
She nodded.
Vidya took him, armaan and abhira sat for puja....
Finally it was time for the name.
Kiara : bhaiya bhabhi ab toh bata dijiye kitne dino se hum curious hai...
Krish : haa bhaiya ab aur suspense nahi... please...
Armaan : arey haa bolne toh do...!!!
He whistles and some letters come down hanging, everyone was surprised....
A B H I M A A N
Armaan&abhira : Abhimaan...!!!!
Everyone smiled....
Madhav : ek minute yeh toh...
Armaan : haa papa mere aur abhira ke naam ka mixture hai...
Manisha : arey wah, isse accha naam nahi ho sakta.
Dadi sa : sachme bohot pyara naam hai...
They smiled...!!!!