अनडिज़ायरेबल मैरेज ! ( अनचाहा बंधन ) भाग 2

3 0 0
                                    

चलते चलते उस आदमी ने फिर पूछा , " वैसे आप किस चीज़ का इंटरव्यू देने आई हैं ? मे आई नो ? "

इस पर रीवा आगे की ओर देखते हुए ही बोली , " जी मैं यहां मिस्टर वंश सिसोदिया की सेक्रेटरी की पोस्ट का इंटरव्यू देने आई हूं । " और यह सुनते ही उस आदमी के चेहरे पर एक कातिलाना मुस्कुराहट आ गई । आख़िर वह और कोई नहीं अपना फेमस प्लेबॉय वंश सिसोदिया ही तो था ।

उसका यह जवाब सुन वंश खुद में बोला , " सॉरी मिस तुम मेरे टाइप की नहीं हो... और जैसा तुम्हारा कॉन्फिडेंस है... उसे देख कर लगता नहीं है कि तुम्हें यह जॉब मिलेगी । यू आर ब्यूटीफुल बट... यू आर नॉट माय टाइप... और वंश सिसोदिया को ब्यूटी से ज़्यादा टाइप और वाइब वाले लोग पसंद है । तो अगर इंटरव्यू से भी नहीं मिली जॉब... तो मेरी तरफ से भी नहीं ही मिल रही । " और यह सोचते हुए उसके चेहरे पर उसका घमंड साफ़ नज़र आ रहा था ।

पर तभी रीवा बोली , " वैसे मैंने सुना है कि यहां के जो बॉस है... मिस्टर वंश सिंघानिया ! काम के मामले में बड़े खड़ूस हैं । वैसे बड़े ही ठरकी और लड़कीबाज़ आदमी है... ऊपर से उस महान बुद्धिजीवी व्यक्ति में घमंड भी कूट-कूट कर भरा है । जैसे कोई हूर का परा है जो आसमान से टपका है । उसके इतने चर्चे सुने है न इस शहर में... वह भी ऐसे वाले मन करता जब सामने आये तो... अपने नाखूनों से उसका मुंह नोच लूँ । पर कर नहीं सकती मज़बूरी है । क्योंकि नौकरी भी यही करनी है आख़िर यही एक वैकेंसी दिखी... पर मुझे उसके नीचे बिल्कुल काम करने की इच्छा नहीं है । क्योंकि मुझे लड़कीबाज़ लोग नहीं पसंद । " रीवा बिना रुके बोले जा रही थी । आख़िर उसका व्यक्तित्व ही ऐसा था कि... बिना सोचे समझे वह कहीं भी कुछ भी बोल देती थी । वह दिल की साफ़ और एक सरल स्वभाव की व्यक्ति जो ठहरी ।

वही उसकी बातें सुन वंश के चेहरे की वह मुस्कुराहट हवा हो गई और उसकी जगह एक हैरानी और नाराज़गी ने ले ली । तभी वह खुद में बोला , " अब तो यह जॉब तुम ही करोगी । एंड ट्रस्ट मी ! अगर पहले महीने में ही तुम्हारा रोना न निकल दिया न... तो मैं भी वंश सिसोदिया नहीं ! " और यह सोचते हुए उसके चेहरे पर एक कातिलाना मुस्कुराहट... फिर घर कर गई ।

UNDESIRABLE MARRIAGE (Hindi Story)Where stories live. Discover now