Chapter - 1

53 4 7
                                    

तू अमैरा की खोज में निकल
तू किस लिए हताश है,
तू चल तेरे वजूद की
समय को भी तलाश है

जो तुझ से लिपटी बेड़ियां
समझना इनको वस्त्र तू
ये बेड़ियां पिघला के
बना ले इनको शस्त्र तु
तू अमायरा की खोज में निकल

चरित्र जब पवित्र है
तो क्यों है ये दशा तेरी
ये पापियों को हक नहीं
कि ले परीक्षा तेरी
तू अमायरा की खोज में निकल

जला के भस्म कर उसे
जो क्रूरता का जाल है
तू आरती की लौ नहीं
तू मीरा क्रोध की मशाल है
तू बस अमायरा की खोज में निकल

मीरा ने आंखें खोलने की कोशिश की। उसकी दृष्टि धुंधली थी। वह नंगी थी, लेकिन वह गर्म महसूस कर रही थी, जैसे किसी ने उसे अपनी बाहों में लिया हो। उसने कबीर का चेहरा देखा। उसकी आँखों में आंसू थे। और अगले ही पल सब कुछ धुंधला सा लग रहा था। मीरा विचलित थी, लेकिन वह कबीर के शरीर की गर्मी को महसूस कर सकती थी, वह उसके दिल की धड़कन सुन सकती थी क्योंकि उसने उसे अपनी बाहों में पकड़ रखा था।

एक महिला ने कहा, "आपको शर्म आनी चाहिए।"

"आई एम सॉरी फातिमा," कबीर ने कहा, "मैं कभी नहीं चाहता था कि ऐसा हो।"

"मैं वह नहीं हूं जिसे आपकी माफी की जरूरत है," महिला ने कहा, "देखो तुमने उसके साथ क्या किया।"

मीरा को लगा कि उसकी पकड़ मजबूत हो गई है। कबीर की आंख से एक आंसू मीरा के गाल पर गिरा। लेकिन मीरा अभी भी अपनी आँखें पूरी तरह से खोल नहीं पा रही थी।

"मैं...मैं कुछ करूँगा...मैं सब कुछ ठीक कर दूँगा...सब ठीक हो जाएगा..." कबीर ने टूटे स्वर में कहा।

"आपको पता नहीं है कि उन्होंने इसके साथ क्या किया," महिला ने कहा, "वह केवल इसलिए जीवित है क्योंकि मैंने उसे बेहोशी की दवा दी है। एक बार जब वह अपने होश में आती है, और सच्चाई पता चलती है, तो मुझे डर है कि वह टूट जाएगी।"

" सब कुछ ठीक हो जाएगा "कबीर ने कहा, मैं सब ठीक कर दूंगा ... मैं उसे घर ले जाऊंगा, मैं सुनिश्चित करेंगे, वह खुश है...मैं उसकी देखभाल एक फूल की तरह करूंगी...मैं उसे इस नर्क से दूर ले जाऊंगी..."

The Search for Amairahजहाँ कहानियाँ रहती हैं। अभी खोजें