aj ki subah kuch apna hi rukh badal rahi hai.Nurse Manik ko subah k breakfast dene ke liye aati hai.
Nurse: Hello.Mr.manik .kaisa lag raha hai aapko?
Manik: i am feeling really good.
Nurse: hona bhi chahiye.aaj aap sham ko discharge ho rahe hai.
Yeh sunte hi Manik udas ho jata hai.
Nurse: kya baat hai aap khush nahin hai yeh sunke.
Manik: aap nahin samjegi.waise Dr. Murthy nazar nahin aa rahi.
Nurse: Dr. Murthy aur Dr.mukthi aaj Conference me gaye hai.sham ko dono char baje se pehle report kar rahi hai.Filhal aap aaram kare .main thodi dair bad aapse milti hoon.
Manik: ok.thanks
(In the car)
Mukthi aur Nandini dono conference se vapas aa rahe the.
Nandini: aaj ki conference achchi thi.muje lagta hai ki agar hum yeh nayi technology hamare hospital me layenge to kafi patients ki jaan bacha sakte hai.
Mukthi: Nandini kabhi to hospital ke alawa baat kiya karo.
Nandini: thik hai.abhi kaisa hai.kab aa raha hai woh wapas.
Mukthi: aaj subah hi baat huyi thi.kal sham ko aa raha hai.aur is baar pure do hafte ki chutti ke saath.soch rahi thi ki main bhi kuch din ke liye chutti le lu.
Nandini: good for you.
Mukthi: I think tumhe bhi breke ki zaroorat hai.
Nandini: nahin abhi muje bahot sare adhure kaam karne hai.
Mukthi: tum yeh sab chodo .yeh batao Manik se baat ki.
Nandini: haa.waise maine uski report dekhi.woh aaj sham ko discharge ho raha hai.
Mukthi: main tumhe doctor banke nahin dost banke milne ko kaha tha.
Nandini: gayi thi patient ko dekhne lekin dost se milke bahar nikli.
Mukthi: Nandini.main shayad tumse behtar tumhe janti hoon.shayad tum abhi jan bhujke apni khushiyoon ko nazar andaz kar rahi ho.lekin meri baat man lo hum sabhi ko ek saathi ki zaroorat hoti hai.tum abhi jawan ho is liye tumhe lagta hai ki yeh aasan hai akele rehna.lekin jaise jaise tumhari zindagi aage badti jayegi tumhe sahare ki zaroorat rehti rahegi.aur Nandini Manik se behatar insaan tumhe nahin mil sakta.ek bar tum kyun na phir se zindagi ko ek moka do.Manik ne tumhare pyaaar ke liye char saal intazar kiya hai.ek bar uska haath tham ke to dekho.woh kabhi tumhara haath nahin chodega.tum kyun apne dil ko paththar banane pe tuli huyi ho.
Nandini: Mukthi agar tum yeh baat kehna zari hi rakhogi tab bhi mera faisa wahi haoga jo aaj hai.main Manik se pyaar nahin karti.sirf use dost manti hoon.aur main nahin chahti ki pyaar ki is galatfemi ki waje se main phir se yeh dost kho du.
Mukthi: tumhe samjana mera farz tha.faisa karna tumhara kaam hai.chalo hospital aa gaya hai.
Mukthi aur Nandini dono apne apne cabin me chale jate hai.
(in Manik's room)
Cabir aur Navya Manik ko ghar le jane aate hai.
Navya: ab kaisa mehsoos ho raha hai tumhe.
Manik: sach kahu.muje bilkul achcha nahin lag raha Nandini se dur hote huye.yeh accident hi kam se kam muje teen din uske saath rehne ko to mazbur kiya.ab phir se yeh moka aaye ya na aaye.
Cabir: tu chinta kyun kar raha hai.is bar hum sab milke tumhe aur Nandini ko milayenge.when Mukthi enter.
Mukthi: sahi keh rahe hai aap.Manik yeh ab meri jimedari hai ki Nandini ke dil me tumhare pyaar ki jagah banana.lekin usse pehle tumhe bilkul thik hona hoga.
Navya: Yahi to main keh rahi thi doctor.ki Manik apna bilkul khyal hi nahin rakhta.
Cabir: ab se yeh apna khyal khud rakhega.apne liye na sahi.Nandini ke liye hi.kyun Manik
Manik: sach kaha.do saal bad Nandini ko dekh ke phir se jine ki tamanna huyi hai .
Mukthi: are.main to batana hi bhul gayi.Nandini ne aap logo ko apne cabin me bulaya hai.
(in Nandini's office)
Nandini: Manik yeh tumhari dawai hai aur ise tumhe time pe lena hai aur yaad rahe khana time pe khana hai aur tum atleast do hafte tak office nahin ja sakte.aur tum apni bendages harroz change karonge.
Cabir: dont worry Nandini.main Manik ka pura khayal rakhunga.
when a nurse enters with some reports.
Nurse: I am sorry Dr. Murthy disturb karne ke liye.ek bahot buri khabar hai.Woh kal raat jo bachche ki aapne opration kiya tha .he is no more.sorry doctor.aaj dopahar ko hi usne apni ssansein tod di.
Everybody was in extremly shocked.
Nandini: what did u just say.yeh kaise ho sakta hai.jab maine kal raat ko uska check up kiya tha.uski recovring rate kafi achchi thi.mere jane ke baad kaun incharge tha rahul ka.
Nurse: Dr. Harshad.
Nandini: let me see the reports.
Nandini sab reports dekhti hai aur nurse use sab kuch kal raat ke bare me batati hai.
Nandini: send Dr.Harshad in my office.
thodi dair bad Dr. Harshad andar aate hai.
Dr.Harshad: aapne muje bulaya.
Nandini: main kya puch sakti hoon ki Rahul ki is tarah achank death ki kya wajah.
Dr. Harshad (very afraid to see her anger): woh.main.
Nandini (shouting): main batati hoon.laparwahi.jab rahul ki heart beat down ho rahi thi tab nurse ne aapko inform kiya to aap apne ghar pe chain se so rahe the.ek doctor ka pehla ferz hai kisi ki jaan bachana aur agar aap yeh nahin kar sakte to i am sorry mere hospital me aapke liye koi jagah nahin hai.
Dr. Harshad: Per Dr. Murthy.meri sirf ek bhul ke liye aap muje.
Nandini (shouting): Tumhari ek galti se uski saja aaj pura parivar bhugat raha hai.agar aaj rahul ki jagah aapka beta ya beti hoti to aap itni laparwahi karte.kabhi nahin.kyiun ke woh aapke apne hai.aap kaise bhul gaye ki rahul bhi kisi ka beta hai.kisi ka bhai hai.mere liye mera her ek patient apna hai.
Mukthi: relax Nandini.sirf ek bhul hi to huyi hai.
Nandini (in harsh voice): Ple Dr mukthi.tum to yeh baat mat hi kaho.tum janti ho ki kisi ek bhul ki waje se pura parivar bhikhar jata hai.
Mukthi and everybody was so shocked to hear this.
Nandini: Dr. Harshad.i want your resignation latter by tommorrow morning on my desk.good bye Dr. Harshad.you may leave.
Dr. Harshad office ke bahar chale jate hai.Nandini gusse me apna sir pakad ke chair pe beth jati hai.kuch panch minutes bit jate hai lekin koi kuch nahin bolta.
Nandini: I am sorry guys.muje aap logo ke samne.per kya karoon aaj main phir se haar gayi.
Mukthi: Nandini.hum yahaan pe logo ki jaan bachane ki koshish karte hai.lekin kisi ki maut ka faisa hum nahi karte.
Nandini: I am sorry Mukthi.muje tumse is tarah se baat nahin karni chahiye.
Mukthi: it is ok.main samaj sakti hoon.
Manik: Nandini.tumhe apne gusse pe kabu rakhna chahiye.pehli galti to bhagwan bhi maff karta hai.
Nandini: bhagwan karta hoga lekin main nahin.yeh hospital mere rules pe chalta hai aur laparwah insaan ki mere yahaan koi jagah nahin .
Manik: lekin tum shanti se bhi kam kar sakti thi.
Nandini: I am sorry.muje kuch dair ke liye akela rehna hai.if you guys dont mind.
Cabir: Of course not.
sab log Nandini ke office ke bahar chale jate hai.Nandini bahot hi roti hai aur Manik use bahar kanch ke door se dekh raha hota hai.Nandini ke aanshu ka dard hum Manik ki aankhon me dekh sakte hai.
YOU ARE READING
Manan forever
FanfictionWe see a very big hospital and on the building the board says " Lifecare Hospital".We see an ambulense stopped at the entrance and someone carries a man on the strecher.we cant see his face because it is covered full in blood. Person: nurse.ple inhe...