सूखेअभी संभल भी नहीं पाया था की तभी एक जोर से घूमता हुआ पत्थर का एक पहिया उसके सर से टकराया ,खून की एक पतली सी लकीर उसके चेहरे पर उभेर आई,वह अपने हाथ से चेहरे के घाव का अंदाजा हीं लेने वाला था की उसके सामने अँधेरा सा छा गया और वह लड़खड़ाकर वहीँ पर गिर गया,उसकी आँखों के सामने सैम भी बेसुध पड़ा था I
उस आखिरी छनमें सूखे को जैसे अपनी पूरी जिंदगी एक चलचित्र की तेरह नजर आ रही थी, एक गहरी निराशा और पश्चाताप उसकी आँखों से आंशुओं के रूप में गिर पड़े, सवालों की एक श्रिंखला जो की इस कठिन घडी में भी उसका पीछा नहीं छोड़ रही थी , आकिर क्यूँ छोड़ा उसने अपना घर अपना परिवार, और तो और क्यूँ उसने अपने साथ अपने दोस्तों को भी ले आया, अगर वे साथ न होते तो काश वे तो बच जाते, कितना स्वार्थी हूँ मैं ?
सूखे खुद को धिक्कारे जा रहा था और धीरे धीरे बेहोसी के आगोश समाया जा रहा था, हो सकता है एक बार उसकी आँख बंद हो तो फिर खुले ही ना! वह अपने माँ बाप खासकर अपने दोस्तों से मिलकर माफ़ी मांगना चाहता था, लेकिन मौका कहाँ था उसके पास, जिंदगी तेज रफ़्तार से उसके सामने घूमती जा रही थी और वह धीरे धीरे होश खोता जा रहा था|
Neeche dekh.. Neeche dekh... Offf yahan bhi nahi lagta hai yar jp aaj fir lagne waali hai, khair wo last wala bhi dekh hi le.
Khair unhone last wala list bhi dekh hi liya aur ek doosre ki taraf na me badi udaasi se sir hilate hue sidhiyo se niche aane lage.
Are yaar ye bhi koi result hota hai 5000 me 4897 rank, kahte kahte jp udaas ho gaya, are koi baat nai yaar jp tu ye sonch ki tere se Neeche 103 aur bhi to hai, aur mujhe dekh mera to 4986 aaya mai dikh raha hu tujhe udaas nahi na sukhe ne ek badi si nakli smile dikhaate hue kaha. Aur Raghu aur sam bhi to hai wo kaun se teesmaarkhaan hai, sach maan beedu tera rank apne group me sabse achha hoga.
Bas kar sukhe tera baap kuch nahi bolta to kya tu doosron ko bhi suggestion deta firega, tu mere baap ko jaanta nahi hai agar unhe pata chal gya na mera rank to pichhwaade par laat maar ke ghar se bahar kar denge. Kuch der JP chup raha, par jaise hi sukhe kuch bolna chaaha fir jp suru ho gaya. Are unke mobile no ki jagah maine apna mobile no institute me jama karwaya taaki unko aise ranks ke messages na jay, aur tujhe... Tujhe to.... Koi dar hi nahi hai yaar.
Sukhe bhi uski baate sun ke upset ho gaya tha tab tak wye fourth floor se cycle stand tak aa chuke the.
Chal ab cycle nikaal sukhe ne gusse se kaha.
Jp samajh gaya ki use bura laga hai to usne kaha abe tujhe bura to nahi laga na sukhe.
Sukhe bhi jhat se kaha oye nahi yaar.
Aur lagta bhi to kya kar leta jp ne majak kia.
Ye unka bahut purana gag tha dono hasne lage aur ghar chal diy.Jp yaani Jay Prakash, sukhe Yaani Sukhvendra Singh Sodi, Raghu yaani Raghav sharma aur Sam yani Sumit Agrawaal, childhood friends the aur padosi bhi the unke parents me achhi dosti bhi thi.
Bachpan se sab saath me school jaate the, aur ab unke parents ne bhi engineering ki entrance test ki tayaari ke liye tenth ke baad kota bhej dia tha, halanki unme se kisi ka man padhai me engineering me tha hi nahi, we to bachpan se hi khuli waadiyon ke saukheen the kitna bhi majboot kamra un dosto ko milne se nahi rok sakta tha.
School bunk kar ke hill pe chadna aur movies jaana to unki purani aadat thi.
We jindagi ek hi office me kaam kar kar ke bataana nahi chahte the balki wye to har roz kuch adventurous karne ka sapna rakhte the, yahi kaaran tha we padhai me kam aur bhramn me jyada samay bitate the.
Wo kehte hai na aadmi kitna bhi bada kyun na ho jaaye uske andar ka bachha hamesa uske andar jinda rehta hai, aakhir ye to abhi bhi bachhe hi the thode bade hi sahi.
Aakhir kisi bhi cheej ki shuruaat to sayad aise hi hoti hai.
आप पढ़ रहे हैं
Waqt-when time becomes terror
Science Fictionये चार आम मध्यवर्गीय परिवार के चार आम बच्चों की कहानी है , इनके सपने भी आम आदमी की तरह ही इंजीनियरिंग और मेडिकल की तैयारी ,और दुनिया की घुड़दौड़ में आगे रहने का है I लेकिन अगर आपके सपने हीं तूफानी और हों ,कुछ सच्चे दोस्तों का साथ और कुछ नया करने का जू...