Abe ye led torch kaisa rahega, iski light to bahut tej hai, aur yeh chhota bhi to hai, jp ne group ko ek torch dikhaate hue kaha.
Achha hai aise chaar kharid lete hain, sabke kaam aa jayega, Sam ne kaha, maine to doorbeen Lia hai tum sab bhi kharidna chaho to kharid sakte ho bade kaam ki cheej hai.
Sukhe bhi idhar bag, tents ki dukaan me jaakar 4 trekking bag, 4 small tents, 1 big tent, air blow pillows, aur mattress le aata hai.
Hello uncle, ye filter water bottles or in waterproof lighters ka daam jodna, raghu ne dukaandar se kaha.
Aur bhi baaki bacha khucha saaman lekar wye ghar aa gaye, aaj 6 taarikh thi kal unhe nikalna tha so unhone, abhi hi leaving notes likhkar tables par chipka diy.
Raat kaafi ho gayi thi lekin kisi ko neend nahi aa rahi thi, excitation, romance, ka aisa anubhav wye pahli bar karne ja rahe the aur wo bhi parents ko bina bataye itna bada kadam uthaya.
Jab unki neend khuli to dopahar ke 12 baje hue the, kyunki wye soye hi der se the. Time dekhkar wye jaldi jaldi tyar hone lage. Aaj ka welfare programme 7 baje se tha sabne lunch kia, saaman pack kia aur fir suru hua sahi samaye ka intezaar.
Shaam ke 7 baj chuke the, sab log terris per jaa rahe the, raghu aur jp sidhiyon per dekhne gaye the ki raasta saaf hai ki nahi.
Khat, Khat, Khat, Khat jor jor se datwaaja peetne ki aawaj aai, jp ya raghu to is terah knock nahi kia karte, to usne confirm karne ke liye Roshandaan se jhaank ker dekha, wo unka warden tha.
Dono ke hosh ud gaye ye yahan abhi kya kar raha hai, darte darte sam ne darwaja khola.
Warden - to kaise ho students.Sam- No problem sir, we are all right. Waise kya kaam tha sir, humse.
Warden- Are kaam kya hoga, enjoy your fairwell party, bas maine tum chaaron ka naam aaj fairwell function me entertaining ke liye nominate kia hai, socha ki padhai nahi karte to ye sab tumhare liye sahi rahega, thik hai mai chalta hun best of luck.
Dono ki jaan me jaan aai, lekin Warden jaate jaate ruk gaya.
Warden- are haan jp aur raghu nahi dikh rahe.
Sukhe - sir, sir unhe jor se bukhar aaya hua hai, humara aana bhi sayad muskil hi hai.
Warden- thik hai mai unki tabiyat check kar leta hun.
Sukhe - nahi, nahi sir.
Warden - kya nahi nahi.
Sukhe - sir unki tabiyat bohot kharab hai sir, unhe thand bhi bohot lag rahi hai isliye we kambal me lete hue hain, doctor ne bhi aaram karne ko kaha hai, so isliye.....
Kehte kehte Sukhe ruk gaya idhar sam ne pillow or kuch saaman ke upar kambal rakh ke dhak dia taaki Warden ko lage ki raghu or jp hai.
Warden ne ander akar undono ko dekha o.
Warden - thik hai inka khyal rakho, jaroorat pade to mujhe bula lena.Kehkar warden jaane laga, tabtak jp or raghu bhi seedhiyan chahte hue upar aa rhe the.
Jp or raghu - namaste sir.
Warden (bedhyaani se) - namaste namaste.
Jab tak warden kuch samajh pata dono room me aa chuke the.Sukhe- achha hua, tum log aa gaye, us warden ne to.., achha warden ne tumhe dekha to nahi?
Jp - dekhega kaise nahi, andha thode hi na hai, abhi hi to seedhiyon pe mila tha.
Sam- apni to lag gai.
Tabhi kisi ne jor se darwaja knock kia. (warden ko pata chal gaya tha ki jaroor daal me kuch kaala hai)
Sam - jaroor Sala warden hoga.
Sukhe(jor se) - chal bhaag.
Isse pehle ki jp aur raghu kuch samajh paate sam aur sukhe un sabka saaman lekar room ke pichle gate se Neeche aa gya, wo dono bhi peeche peeche Neeche aa gaye. Warden ki pakad me aane ke pehle hi wye sab station pahunch chuke the.
Sab kuch itni jaldi me hua tha ki Jp aur raghu kuch samajh hi nahi paaye.
Sukhe ne unki paresaani samjhte hue saari kahani bayaan kar di, ab to watawaran me hasi ki aawaj hi gunj rahi thi.
Ab unke jeewan me ek romanchkaari yaatra ka Aarambh hone wala tha.
आप पढ़ रहे हैं
Waqt-when time becomes terror
Bilim Kurguये चार आम मध्यवर्गीय परिवार के चार आम बच्चों की कहानी है , इनके सपने भी आम आदमी की तरह ही इंजीनियरिंग और मेडिकल की तैयारी ,और दुनिया की घुड़दौड़ में आगे रहने का है I लेकिन अगर आपके सपने हीं तूफानी और हों ,कुछ सच्चे दोस्तों का साथ और कुछ नया करने का जू...