CHAPTER 21

337 21 16
                                    

BONDITA'S POV

'Tapur' I couldn't believe that finally I saw your photo even though we had talked for few times via telephone, yet I never got to see all of my family from Krishnanagar after baba was gone, I'm so thankful of Kaka that he brought a photo of hers along with him. Patibabu pata bhi hai aapko ki kaise hai mere parivaar wale, kaise pata hoga aap bhi to kabhi nahi gaye na kyunki main hi nahi gayi.

Vaise pata hai Kaka kyun laaye hai ye tasveer Tapur ki vo jo Som dada ke liye rishte dekh rahe hai  usme se ek unhone kya Tapur ka bhi chuna hai hai, par abhi kuch tay nahi kyunki faisla to Som dada ka hi hoga. Aapko pata hai kal parso mein hi Som Dada Kolkata se vaps aa rahe hai fir hi unse baat hogi. 

Acha ye sab chodiye Aaj pata hai Shaswati ke janamdin par bahot maza aaya, maine kitne saalo baad roshogulle khaye acha hua Batuk saade Wale Roshogulle.le aaya  Varna aapke chakkar me to Bina roshogullon ke hi rahena padta Bondita ko. ( Chuckling)

Pata hai aaj jab almari me Barrister Babu purani yaadein bata rahe the to ek pal ko mujhe hosh hi nahi Raha Aisa laga ki aap hi ho sabkuch bilkul pahle jaisa hai. Par fir achanak se is Bondita ko akkal aa gayi aur Maine us buddhu Bondita ko smajha diya. Lekin ab Buddhu hi sahi hai to vo apne Patibabu ki Bondita. Hai na?  sighs

Pata hai main jaanti hu ki agar jyaada sochungi to kamzor pad jaaungi par yun lagta hai ki kabhi na kabhi to akela hona hi hai fir kya ye kuch din Bina bandhan guzar sakti hu. 

Knock Knock 

" Are Kaka aap itni raat ko. Kuch hua hai kya?" Asked Bondita after unlocking her room Door.

"Nahi, kuch hua nahi bas yun laga ki tumhare kamre se kuch aawaz aa rahi thi. Koi samasya hai kya Bondita Bahu hame batao. Are jab tak hum hai koi bhi samasya hum se bejhijhak ho kar kaho Bahu." Trilochan assured her while asking the reason for noise. "Aur ye tumhare haath me mitti ka gudda, are ab tum bacchi nahi rahi. Badi ho gayi ho.Ab kya gudiya -guddon se khelne ki umar hai tumhari?" He said making a face.

"Are aap galat samajh rahe hai Kaka, main to bas baat kar rahi thi isse. Aur vaise bhi khelne ki Umar thodi hi dekhi jaati hai." Bondita replied.

"Toh kya ab tum khilono se baat karogi inse bhi koi baat karta hai.Itne insaan hai is ghar mein to unse baat karo bahu hume batao." Trilochan asked worried. What is happening in this Haveli his London returned Nalayak Bagadbilla was already nonsensical and now his London returned favourite Bahu and Grihlakshmi was also behaving this way. It's definitely something related to London. He always knew that those vilayti culture are of no use other than maddening people now it's turning true. Hey Dugga Maa please help my Ram-Sita to fight this problem he will lighten the pure ghee lamps in whole Tulsipur if everything happens nicely. He is feeling lightweight after that apology and now the Som would also get marri..

"KAKA, KAKA.... " bondita whisper yelled again careful to not make enough noise for everyone to gather here.

"Ha. Kya hua batao nahi. Hum sun rahe Hai"

"Aap abhi apne man mein Dugga maa se Baat kar rahe the na. aur value vaise bhi Patibbau kahte hai aap kisi se bhi baat kar sakte hai .... Mera matlab hai aap bhi to Dugga maa se baat karte hain na kyunki aap maante hai ki vo aapko ya mujhe sun rahi hoti hai vaise hi mai aur sabse bhi baat kar sakti hu Kaka. Yeh ajeeb ya pagalpan nahi balki soch ka bhed hai bas. Aap Pareshaan mat ho sab theek hai." With this Bondita made him understand her point and that's how she concluded her night.

°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°

Finding her ExistenceWhere stories live. Discover now