Arjun was studying hard to become an officer, but he also helped his aunt make snacks like chips to earn some extra money. He used that money to support his education.
One day, Janaki said to Arjun, "Arjun, main tumse shadi karna chahti hoon." Arjun was surprised but happy. He replied, "Haan, main tumse shadi karunga." By that time, Vikram had already married Chitra. Chitra, knowing about Janaki and Arjun's love, fully supported them. She said, "Humein jaldi se unki shaadi ki tayyari karni chahiye."
Janaki told her father about her love for Arjun, and they planned the engagement. But on the day of the engagement, things took a terrible turn.
As everyone was gathered, Athreya and his mother, Mala, created a scene. Athreya suddenly shouted, "Engagement ring gayab hai!" Mala quickly accused Vikram, "Vikram ne churaaya hai! Maine use ring ke paas dekha!"
The room filled with whispers, and the tension rose.
Chitra, defending her husband, stood up and said, "Mera pati aisa kabhi nahi karega! Usne ring churaane se kya paaya?"
Mala shot back, "Bahut kuch! Tum middle-class log sab aise hi hote ho. Tumhein toh sharam bhi nahi aati, ek ameer parivaar se churaate hue!"
Chitra was hurt but firm. "Humne kuch nahi churaaya."
Janaki tried to calm the situation. "Papa, Vikram aur Chitra be-guna hain. Woh yeh nahi kar sakte."
Lekin Mala ne insist kiya, "Unhe talash kar lo! Dekhte hain kya woh be-guna hain!"
Vikram, apna aap sambhalte hue, bola, "Unhe talash karne do. Humein kuch chhupana nahi hai." Phir usne Mala se kaha, "Aunty, agar tumhe talash karni hai toh karo, lekin meri biwi par ilzaam mat lagao."
Just as they were about to search, Arjun entered the room holding the missing ring. He raised his voice, "Maine ring dhoondh li!"
Sab log hairaan ho gaye.
Mala ne us par gussa hote hue kaha, "Yeh kahaan tha? Kya tumne yeh bhi churaaya?"
Arjun replied calmly, "Yeh ring tumhari nahi hai. Yeh meri hai. Kya mujhe iske liye chinta karni chahiye? Tumhein iski itni fikr kyun hai?"
Mala, sabke samne sharminda hote hue, gussa hui. "Tum mujhe sabke saamne beizzat kar rahe ho!"
Arjun ne aankhein upar karte hue kaha, "Aur tumne meri dost par jo ilzaam lagaya, uska kya? Tumne bina saboot ke use ilzaam lagaya."
Athreya interrupted, "Woh log bahar se aaye hain. Woh is parivaar ka hissa nahi hain."
Arjun, apne swabhav mein, bola, "Aur tumne kab mujhe apne parivaar ka hissa samjha? Vikram sirf mera dost nahi, mere bhai hai. Aur sab yahan sun lo, dosti mein koi varg nahi hota. Woh sirf mera dost nahi, woh parivaar hai, aur kisi ko bhi us par ungli uthaanay ka haq nahi hai."
Janaki ke pita, jo poore ghatna ko dekh rahe the, finally bola. "Ruko, Arjun. Main apni beti ko tumse shadi nahi karne doonga. Tum aise logon se jud gaye ho, main aisa nahi kar sakta. Main nahi chahta ki meri beti aise saste logon se shadi kare."
Phir unhone Mala se kaha, "Main chahta hoon ki meri beti tumhare bete Athreya se shadi kare. Mujhe lagta hai yeh behtar milan hoga."
Vikram, hairaan hote hue, bola, "Sir, aisa mat karo. Arjun aur Janaki ek dusre se pyaar karte hain. Unhe alag mat karo, meri wajah se. Agar isse kuch hoga, toh main chala jaunga."
Lekin isse pehle ki woh kuch aur kahe, Arjun ne Vikram ka haath pakad kar kaha, "Tum kahin nahi ja rahe ho. Chalo, hum chalte hain." Usne Vikram ko apne kamre mein le gaya, aur Chitra unke peeche gayi.
Ek baar andar, Vikram bola, "Arjun, mujhe unse baat karne do. Main isse theek kar sakta hoon."
Arjun ne kaha, "Baat karne se kya hoga? Kya tum nahi dekh rahe ki woh humein alag karne ki koshish kar rahe hain? Vikram, tumne kyun unke saamne jhuka diya? Mujhe accha nahi lagta jab tum aur Chitra unki bakwas sunte ho."
Vikram ne insist kiya, "Arjun, tumhare liye, hum kuch bhi kar sakte hain. Bas suna karo."
Chitra ne kaha, "Haan, Arjun, tumne humein apne maa-baap bola. Hum tumhara khayal rakhte hain."
Janaki phir dheere se boli, "Arjun, mujhe tumse baat karni hai."
Arjun ne haan mein sir hilaaya.
Janaki ne gehri saans lete hue kaha, "Mujhe is rishtay ko todna hai."
Sab log hairaan ho gaye.
Vikram ne kaha, "Kya tum bhi use chhod rahi ho? Kyun?"
Janaki ne kaha, "Main Arjun se pyaar karti hoon, Vikram, lekin main apne pita ke khilaaf nahi ja sakti. Mujhe unki sunni padegi."
Chitra ne kaha, "Hum isse theek kar sakte hain, Janaki. Tum kyun sammaan kar rahi ho?"
Janaki ne apna sir hilaaya. "Nahi, didi, mujhe maaf karo."
Dil ko bhari hui, Arjun ne kamra chhod diya.
Janaki chup chaap ro rahi thi.
Chitra ne Vikram ki taraf dekha aur kaha, "Tum Arjun ka sambhal lo. Main Janaki ke saath rahoongi."
YOU ARE READING
Mere Dharma saathi - Season 1
ActionAarav's life takes a dramatic turn when he uncovers hidden secrets about his father, Arjun, and his uncle, Vikram. As he journeys to uncover the truth, Aarav stumbles upon a tangled web of betrayal, heartbreak, and unbreakable bonds. Arjun, once tho...