The Celestial Bond

124 4 4
                                    

Anvita was looking for Ishaani everywhere. She couldn't find her. She asked many people but still couldn't reach her, she was worried. Finally she came to Reyansh and asked "Reyaansh tumne Ishaani ko dekha "

"Nahin Bhabhi... Nahin dekha... Kya hua aap pareshaan lag rahin hain" He asked.

"Pure ghar mein dhundh liya lekin kahin nahin mil rahi pata nahin kahan chali gayi... Ishaani... " she said holding her head.

Aashutosh held her by side and said "Don't worry, mil jayegi... Sab thik hoga "

"Aap fikar mat keejiye main dhundhta hun usay... " said Reyaansh.

"Nahin... Tumhara aise beech shaadi mein se bahar jana thik nahin hoga... " She said "Main dhundh lungi usay "

Both Anvita and Aashutosh went left to find her.

"Aisey bina bataye kahan chali gayi" she said when they were driving. Anvita noticed that Aashutosh didn't look worried at all, a calm expression stayed on his face.

HERE ON OTHER SIDE

Ishaani was in a train. The train led them to Nagpur. A few fellow passengers were also there.

"Beti akeli ho? " asked a elder woman

"Haan" she replied

"Nagpur jaa rahi ho? " She further asked. Ishaani nodded to avoid questions from her.

"Tumhara ghar hai wahan? " She asked

"Nahin"

"Toh ghumne jaa rahi ho ya padhai karne " she asked

"Na ghumne aur na padhai karne" she replied.

"Toh kya karne jaa rahi ho...? "

"Nahin jaanti abhi kuch bhi nahin jaanti" She said.

"Achha... " The woman looked at her astonished.

"Achha toh vahan jaa hi rahi ho na... Toh Vitthal Rukmini ke mandir ke darshan zaroor karna " She replied and Ishaani nodded again.

"Main aur meri saheliyyan bhi wahan Vitthal Rukmini ke darshan karne jaa rahe hain... Janti ho us jagah ka mahatv, jaanti ho unki kahani" She asked.

"Krishna Rukmini ki kahani toh puri ho gayi, adhuri toh Radha ki kahani thi, koi nahin jaanta jab Krishna unhein chod kar gaye toh unhein kya hua, Krishna ne bhi toh Radha ki sudh nahin le Mathura jaakar" she said looking into nowhere.

"Aisa nahin kehte beti, shaadi bhale hi Krishna aur Rukmini ki hui thi, lekin har mandir mein puja toh sirf Radha Krishna ki hi hoti hai na" she said and Ishaani looked at her curiously.

"Aur jaanti ho, Radha aur Rukmini dono ek hi toh hain, Dono hi Maa Lakshmi ke avatar hain, Vaishnavi ke roop mein Radha toh Shri ke roop mein Rukmini" she said

"Matlab? " asked Ishaani

"Matlab.... Chalo main tumhein kahani batati hun"

"Ek baar bhagwan Krishna se Rukmini rooth gayi, tab Krishn ne unhein manaane ki bahot koshish ki toh Rukmini ne gusse mein keh diya, ki 'Aap mere paas mat aaiye, na jaane kya baat thi us gwaalin Radha mein jo ab bhi usay bhool nahin paate'

" Tab bhagwan ne unhein chedte huye kaha tum khud hi jaakar dekh lo... Kya khoobi hai meri Radha mein" She said and continued "Bas fir kya tha, agle din Rukmini vahan se seedha Vrindavan jaa pahunchi, unhone dekha jis Radha ki taarif karte Shrikrishna thakte nahin, uske roop mein toh koi baat nahin, jaise haddi ka dhancha ho, neeras ankhein, chehre par koi tej nahin, jis Radha ke shringaar ka varnan karte shyaam thakte nahin thay... Us Radha ka shringaar bhi pheeka pheeka."

योगिनिजहाँ कहानियाँ रहती हैं। अभी खोजें