Continued...
"Next story....!"Shruti said.
Kusum turns the page..||Incompletely Complete Love||
"Ek kahani jiske kirdaaron ko prem ka arth tak gyat nhi tha par prem nibhaya aise ki adhuri rah kar bhi unki prem kahani puri ho gyi...!!" 🥀
~Atiwak
Hussainiwala, Punjab, 1947
A large millet field, in which the millet is almost ripe and the time for their harvesting is near, in the middle of the same field there is a big and old mango tree, which is enjoying the saundhi saundhi mitti ki khusboo and it have small raw mangoes, which are spreading their fragrance in the air and on the same tree a boy and a girl around eighteen and sixteen respectively are sitting on the branch.
The girl is dressed in an orange suit with white patiala, her beautiful hands adorned with colourful bangles, her long draped braid swaying with her every movements. While the boy who is also wearing white Kurta pajama.
"Haww jhutha kahin ka...!" The girl slaps the boy gently, and he smile. "Meri sahu..!" The boy touches his neck. "Main ni maan di teri sahu..tu jhutha hai aur yeh gal pura pind janta hai toh apni sahu rakh tu apne paas main ta chali ghar...!" She jumped from the tree and then flipped her parande wale choti. He also jumped from the tree.
"Main tainu jhutha laga raha hoon main Sacchi bol riha hoon, isa vari main calcutta se anvanga to main tere nala vyah karke tainu apane naal lai javanga...!" He said confidently.
"Jaa..jaa...vada aaya..jab tak tu wapas aayega, mere bau ji mera vyah kahin aur kara denge kyunki tujhse toh unke samne bola jata nhi hai...!" She taunted him as he always gets nervous when he met her father. " Tu bhool mat hamara rishta pehle hi tay ho chuka hai bas Waheguru ki mehar rahi toh agle baras Tu meri ho jayegi aur tab tere bau ji khud tujhe doli bitha kar mere naal vida karenge...tu dekh lena...!"
"Woh toh bas pure pind mein bas ek tu hi tha jo mujhse jyada padha likha hai aur tere bau ji ka naam hai isliye bau ji ne rishte ke liye haan bol di warna tujh jaise chuhe se kaun vyah karta....!" She provoked him. "Batau main kaun chuha hai aur kaun sher...(walking closer to her).
" Bata main bhi toh vekha kitni himmat hai tere andar...!" She said while stepping backwards and soon her back touches the tree trunk. "Ab kidhar jaogi..!" He asked teasingly, she sighed. "Chal hat ab ghar jaane de mujhe warna maa se daant padegi..akele itni der bahar rehne ke liye...!"
"Tu aati hai nhi ki jaane ki baat karne lagti hai..thodi der aur ruk jana...!" He requested with puppy eyes. "Shaadi sirf tay huyi hai..aur aise hum dono ko yahan kisi ne dekh liya na akele mein toh tu janta hai ki kya hoga...Bau ji se maar pad jani hai maine aur rishta tod diya kar kisi aur se..naa...naa......!" Her body shivers at the very thought of marrying some other boy.
"Chinta na kar Haseena aur Anubhav sirf ek dusre ke hai aur rahenge...hamesha...!"
"Honge hi aur na huye toh Anubhav ka Pata nhi par Haseena bina apne Anubhav ke is duniya mein nhi rah payegi..!" She said emotionally. "Na Anubhav rah payega apni Haseena ke bina..aur tu bar baat par aise aansoo na bahaya kar...(wiping her tears)."
"Kya kar raha hai (she steps backward), maa ne mana kiya hai shaadi se pehle paas aane se..!" She said shyly. "Sharma mat maa ne aansoo pochhne ke liye mana nhi kiya hai..pata nhi kab samjh aayegi isko...!" He muttered last line.