The unending distances

401 36 11
                                    

In his room, Karan was checking analysis of the exam by the experts and reviewing his answers. Yashoda saw him in a sullen mood.

"Kya hua Karan? Abhi to khush aaya tha, ab chehra kyon utar gaya?"

"Maa ye answers dekh ke thoda darr lag raha hai. Lag raha hai kaafi answers galat kar ke aaya hoon" Karan said , worrying.

"Karan, beta tu bharosa rakh, tune mehnat ki hai , sab achcha hoga." Yashoda said but she was worried and Karan noticed her sweating in her concern.

"Achcha ye ab chhodo maa, tumhe kuch dikhana tha." Karan took out a ring.

"Monami ke liye laya tha

Oops! This image does not follow our content guidelines. To continue publishing, please remove it or upload a different image.

"Monami ke liye laya tha. Usko pasand aayegi?" Karan asked, excited yet unsure .

"Beta aise achanak? Abhi imtihaan ka nateeja to aane de. Jab paas ho jayega to phir dena usko. Tab ye saadi (simple) angoothi bhi usko khaas lagegi" Yashoda put her hand on Karan's head.

"Bohot saadi lag rahi hai kya? Maa, wo main soch raha tha ki Monami ko aaj kahin ghuma laun. Matlab ek din ke liye kahin le jaun. Itne dino mer dhyaan padhai par tha. 1-2 din ke liye kahin baahar le jaun. To ye usi shuruat ke liye laya tha" Karan tried to explain to his mom in not-so-explicit language.

"Kya bol raha hai Karan. Kab? Abhi kaise? Hamari baat to hui thi na. Tum dono rukne wale the na abhi kuch din." Yashoda stuttered as she was shocked.

"Haan maa, par wo to exam tak tha na" Karan wondered why Yashoda seemed shocked.

"Par Monami ne hi to kaha tha ki ye imtihaan mein likhit bhaag (written exam) se zyada interview zaroori hai tere liye. To uski tayyari karni hai na. Dekh beta ek baar sab kar le, nateeja aa jaye , tu paas ho jaye.. phir to tumhe saari zindagi ek saath bitani hai." Yashoda said.

"Maa, abhi interview mein time hai aur pehle mein aaj ke exam mein paas to ho jaun, phir interview ki date milegi aur phir result aayega. Usme kuch hafte lagenge. Aur maa .. main bachcha to nahi hoon, mujhe pata hai kaise tayyari karni hai. Wo sab apni jagah hai aur Monami aur mera rishta apni jagah. Aap isko mix kyon kar rahi hain" Karan struggled to find right words to clear this mess.

"Dekh beta, maine Mannat maangi thi ki jab tu paas ho jayega to phir apni shaadi shuru karega. Tapasya karega to phal bhi achcha milega. Thode din ki baat hai Karan." Yashoda explained to Karan

"Aur agar pass nahi hua to? Monami meri patni to tab bhi rahegi na. Dono do alag cheezein hai na" Karan said

Yashoda lost her patience by then, "Paas nahi hua matlab? Tere liye ye sab mazak ban gaya hai kya? Ye saadi angoothi Monami shayad aaj khushi khushi le legi. Par tujhe samajhna hoga ki wo heere pehenti hai. Tujhe usko neeche nahi kheenchna balki khud upar jaana hai. Tera dhyan itna bhatak kyon raha hai?" She was almost screaming by now.

"Jaanta hoon ma. Samajhta hoon. Isiliye koshish kar raha hoon. Par ab nateeja to mere bas mein nahi hain na."

"Par tayyari karna sirf tere bas mein hai. Itna mehnat karne ke baad, ab dhyaan kyon bhatak raha hai tera?"

Misaligned StarsWhere stories live. Discover now