Rakesh had just returned from office and freshened up when Naina kept hot tea infront of him and some sohali .
Rakesh : arey wah Sohali ..
Ghar pe banaya hai ya baazar se mangwaye hai .Naina : Taiji le ke aayi hai Ahmedabad se....aaj dopahar me aayi hai, Tauji aur apne bete Pralay ke sath.
Rakesh (surprisingly ) : acha...dikha nahi koi...aur wo log toh do din baad aane waley the .
Naina : Haan...Preeti bata rahi thi ki chachiji ne unhe thoda pehle aane ko kaha tha. Ticket mil gaya toh aa gayi....Abhi abhi paas ke mandir gayi hai, Preeti ko le ke.
Rakesh though for a moment and said : kuch din ke liye tuition me chutti de do. Waise bhi jab tak tumhari taiji hai tabtak tumhe fursat hi kahan milegi.
Naina : dekhti hun...
Rakesh : Anand bata raha tha ki Sagai pe tere dost bhi aayenge.
Naina (hesitantly) : Haan...wo Preeti ka mann tha ki sablog aaye. Uske kuch dost aa rahe hai toh mere dosto ko bhi invite kar liya. Waise bhi shadi me toh koi nahi jayega toh sagai me bula liya.
Rakesh : kitne dost aayenge ?
Naina : Jyada nahi bas chaar log honge.
Rakesh : thik hai par zara dhyan rakhna . Tum toh janti ko ki tumhari taiji baat ka batangad banane me number 1 hai.
Naina just nodded and got busy in her work.
.
.
Sameer was attending to his Nanu whose health had detoriated a bit. He had fever and vishakha too was worried about him.Vishakha : Mujhe toh bahut chinta ho rahi hai. Aaj toh fever bhi hai. Sugar pehle se hi badha hua hai. .....sameer aaj tum ghar pe rahoge na. aaj tak bahut kaam hai..mera jana zaruri hai.
Sameer : Haan...main chutti le lunga. Tum chinta mat karo.....wo mummy..mujhe kuch paise chahiye. Do teen form bharna hai.
Vishakha ( thoughfully ) : kitne paise chahiye ?
Sameer : lagbhag dedh do hazar lag jayenge. Ek kitab bhi leni hai. Aur Nanu ki dawai bhi khatm ho rahi hai.
Vishakha got a little worried and after giving a thought said : Form ki dates kabtak hai...salary aane wali hai.tab bhar lena.
Sameer looked at her and sighed : thik hai...Filhal dawai hi le aata hun.
Before he could say further vishakha again said : Nahi...ek kaam karo .Main check kaat ke deti hun. Kuch Paise nikal
Lo aur saaman ki bhi list de rahi hun. Le aana. Waise bhi naya mahina toh kuch din me suru ho hi jayega.salary aayi toh adjust kar lungi.Sameer : agar nahi hai toh Nanu ke account se le lo.
Vishakha : Nahi nahi....unke account ko mat chuna. Budhe hai...pata nahi kab kya zarurat pad jaye...unke paise jama toh rahenge . Aur tumhare liye zarurat padi toh unke profident fund ke paise hi kaam aayenge.
Sameer (surprisingly ) : mujhe kya zarurat padegi ? Form bharne ke liye hi toh paise chahiye hotey hai mujhe. Sabke written aur interview ka centre bhi toh yahi hote hai.
Vishakha sighed : abhi tak teri naukri nahi lagi hai . Agar kuch nahi hua toh MBA wagerah hi kar lena. Uske liye kuch toh paisa rakhna hi padega na.
Sameer felt as if somebody has stabbed in his heart .He looked at her for few seconds and then went away without saying anything .
Vishakha had to go early and Sameer was sitting in the hall after attending to his Nanu . Vishakha 's words were echoing in his mind.
Sameer (in mind ) : mere pariwar ko mujhse kitni ummedein hai aur main abhi tak ek naukri tak nahi le paya hun.
Agar sach me naukri nahi huyi toh....
YOU ARE READING
Tera Sath Hai Toh.....🍁
Ficção GeralSameer Maheshwari lives with his Nanu and mother. He belongs to a simple middle class family where he lost his father before time. He is a student of M.com and is the only hope of his family that survives on his Nanu 's pension and little earning of...