1950
Barmer, Rajastan
RatnaMahal"Sunidhi bhabhi, kaisi hai aap, yaad ayi apko meri?" He said with a full smile.
"Hum to bilkul thik hai lekin lagta hai apko hamari yaad bilkul bhi nahi ati thi, na koi khat na koi patri kahin ambala mein apna dil to nahi laga baithe?" Asked him playfully.
"Arey bhabhi sa mujh jaise complicated insaan se bhala kaun pagal dil lagayegi"
"Chalo koi baat nahi hum apke liye koi pagal dhundlenge jo apke sath dil bhi laga legi or shaadi bhi kar legi"
"Shaadi or main" he laughed lightly "bhabhi sa desh ki duty karne se fursat mile to biwi ki duty karunga na"
"Ek bar shadi kar lijiye fir dekhiyega kaise samaye milta hai jab wo pyaar se apko pukaregi na to bhage daude sab kuch chhod chhad ke ajayenge". Said With gleam in her eyes.
"Shaadi to apne bhi ki thi na, pyaar to apne bhi kiya hai na bhabhi sa, fir kya hua uss pyaar ka, ek pal me bikhar kar reh gaya na". He said getting serious.
"Hamari situation alag hai Rajveer,
apke bhai sa ne bhale hi dusri shaadi kar li ho lekin uski wajah se hamara rishta khatam nahi hua hai aur na hi hamre bich ka pyaar, pati-patni ke bich chahe kitne bhi mann mutav ajaye pyaar kabhi khatam nahi hota, pati patni ka rishta utar or chadhav se bhara hota hai lekin fir bhi wo ek dusre ke sath hote hai, waqt ke sath hamare rishte pe dhul ki parat chadh gayi hai lekin samay ke sath sath, wo dhul bhi hat jayegi akhir har raat ka ek savera hota hai" she said giving him a sad smile." Mein nahi janta apke or Abhimanyu ke bich kya problems hai kyu apse beinteha pyar krne ke bawajood bhi abhimanyu ne dusri shaadi ki lekin ek baat yaad rakhiyega apka ye devar hamesha apke sath khada rahega ek bhai ki tarah" they smiled at eacother.
"Ab isi baat ka to ghum hai" she said dramatically.
"Kya matlab, main kuch samjha nahi"
"Matlab ye ki aap sabke bhai ban sakte hai, bete ban sakte hai lekin jeevansaathi...? Wo kab banenge..?" She asked making situation light.
"Uske liye aap hai na bhabhi sa" he said naughtily.
"Kya matlab" she asked shockingly.
Rajveer laughed loudly, "oh bhabhi sa, mera matlab hai ki aap hai na mere liye jeevansaathi dhundne ke liye...mujhe to bilkul apki parchai chahiye."
"Kya Rajveer sometimes you are just too much" she said "hum to apke liye ladki dhund lenge lekin fir mat kahiyega ki 'kya bhabhi sa kis pagal ko mere gale band diya' soch lijiye" she said with a teasing smile.
Rajveer was thinking something then said "bhabhi sa haveli me koi nayi naukrani rakhi hai kya"?
"Hein ye achanak se apki shaadi ki baat ke bich me naukrani kaha se agyi" she asked getting confused.
Rajveer narrated her whole incident which took place in garden sometimes ago "badi hi ajeeb pagal ladki thi na aav dekha na taav chadh padi rani laxmi bai (phoolan devi nahi bol sakti kyunki wo abhi tak born nahi hui...lol) ki tarah mujh par".
"Or kya naam bataya apne uska"?
"Naina".
"Hey bhagwaan...Rajveer aap bhi na.."she was now laughing hysterically " Rajveer wo...hahaha.. ap uhne....haha...naukrani..." she laughed some more then controlling herself "wo koi naukrani nahi hai choti rani hai, iss mahal ki nayi dulhan or apke bhai sa ki dusri patni, Sunaina Devi". She said with small smile on her face.
"What? But she seems so young.." he was shocked.
"Ha sirf 18 baras ki hai wo" she said plainly.
"Itni choti umar mein shaadi abhimanyu or uski umar me pure 12 saal ka fark hai, uske gharwale kaise mann gaye ya fir ye shaan-o-shaukat dekh ke un logo ki niyat dol gyi or apni beti ki shaadi kar di". He said in a depressing voice.
"Nahi aisi koi baat nahi hai anath hai wo, 6 baras ki thi jab unke mata pita ka dehant ho gaya tha, Rajpurohit jee ne bachpan se unki dekh bhal ki hai, purohit jee ki halat aj kal kuch nazuk si hai unki beti ka kya hoga unke baad yahi soch ke naina ki shaadi kar di, bahoot hi masoom hai wo dill ki bhi achi hai sath hi sath sanskaari bhi hai or unse achi bahu iss haveli ko nahi milti".
"Wo sab to thik hai lekin wo thodi ajeeb nahi hai u know psycho types" he said
"Rajveer!! Aise nahi bolte choti bhabhi hai apki, unka naam adar se lijiye" she said
"Bhabhi or wo bhi uss pagal ko no ways or meri sirf ek hi bhabhi hai or wo hain aap" he said frantically.
"Apne pagal kisko kaha" they both turned around and saw a angry looking naina who was standing at the door, eyeing him dangerously.
"Bhabhi sa, iss pagal se mujhe bachaiye warna desh ke liye mera shaeed hone ka sapna sirf sapna hi reh jayega" Rajveer whispered in Sunidhi's ear fearfully, Sunidhi gave him a look which says stay quite.
"Aap ye jeeji ke kaan mein kya khusar fusar kar rahe hai,? or app iss kamre mein kya kar rahe hai?humne apko bahar rukne ko kaha tha na? Kahi aap dar kar yaha chupne to nahi aye? Or aap hai kaun? Apko andar kisne aane diya"? She shot question after question at him not giving him chance to even explain.
"Aapne to kaha tha ki ye masoom hai, kis angle se ye apko masoom lagti hai, ye to frontier mail se bhi tez hai sawal pe sawal isey to army mein lawyer hona chahiye...samne wale iske sawaalon se hi ghayal" he again whispered to Sunidhi.
"Shh...Rajveer" sunidhi again eyed him.
"Aap...aap firse khusar fusar karne lage, hum yaha khade hai humse baat kijiye, humne kuch pucha tha apse uska jawab dijiye"
"Wo naina darasal ye..." Sudhi tried to explain Naina but Rajveer cuts her in between.
"Maaf kijiyega choti Rani sa mujhe pata nahi tha ki aap is haveli ki nayi dulhan hai warna main apke sath aisa bartaav kabhi nahi karta". He said innocently, Sunidhi was shocked with his sudden change in behaviour.
Naina she smiled brightly as if she has won a war "ab ap itne dil se maafi mang hi rahe hai to chaliye, humne apko maaf kiya aap bhi kya yaad rakhenge". She said proudly.
"Jee dhanyawaad hukum, aapka khoob khoob abhar, aap to bahot hi ache dil ki nikli jaisa ki badi rani sa ne bataya tha" he said in a buttering tone trying to act all innocent.
"Hmm...thik hai thik hai, abhi tum jao hume Sunidhi jeeji se ekant me baat karni hai" she was trying to act like her Mother-In-Law to show her authority in front of her but failed miserably because of her innocence.
"Jee hukum hum jate hai" while leaving Sunidhi gave him a look saying what are you trying to do? To which he gave her his not so innocent smile and left from there.
"Jeeji wo jo apne hume paudha diya tha na wo tut gaya, kya aap hamare liye thik waisa hi paudha mangwa sakti hain"? Naina asked her hesitantly.
Sunidhi stared at her with plain expression "bilkul bhi nahi".
Naina was shocked because she has never seen Sunidhi like this, she was the most sweetest person in this palace but what happened to her why she is behaving suddenly like this may be she has made any mistake or she is upset about that broken plant which she gave her with so much love " jee...thik hai jeeji" she said dishearteningly.
"Kya thik hai? Ek to jeeji bolti ho or upar se gairo ki tarah puchti ho" Sunidhi complainted.
"Huh...." She got confused.
"Arey pagli jeeji bolti ho na hume to fir pure hakk se mango humse jo kuch bhi chahiye, jaise ek choti behen zid kar ke apni badi behen se mangti hai, sirf order do, ki jeeji hume ek aur paudha chahiye bilkul waisa hi jaisa apne pehle diya tha....samjhi" she told her lovingly.
Naina's eyes brimmed with tears its been soo long that someone scolded her with so much love and care "samajh gaye jeeji..achi tarah se samajh gaye" she noded with full blown smile through tears in her eyes.
"Shabash ye hui na meri achi si pyari si behen wali baat" Sunidhi opened her arms and hugged her.