Chapter 17

537 79 23
                                    

"Sidharth maine aapko jab mere documents diye the tab usme 94% tha application form mai. Yeh kam kaise hua. Aap jaante ho na, please bata do ab toh. Meri graduation risk mai hai abhi" Shehnaaz spoke with a shaky voice.

"Tu rona band kar pehle toh. Kyu baat baat pe rona shuru ho jaati hai?" He spoke sternly.

"Batao please" saying this she burst into tears.

"Yaar.....achha sun. Jab Gurvinder ne application form fill kia tha uske kuch din tak edit window open thi. Toh maine percentage change kar di jiss se tera admission na ho paaye. Aur baad mai new updates ke saath wala application form print karwa ke tere documents mai rakh kar de dia." He said.

"Par kyu? Aur ab mein kya karungi. Vo toh meri shaadi kar denge. Kyu kia aapne aisa?" She asked him holding his biceps.

"Pura sun pehle. Bich mai mat bolna ab." He commanded to which she nodded in affirmation.

"Maine Delhi University ka form bhara tha mere admission ke liye aur tera bhi. Par agar yahan ho jaata toh tujhe vo yahi graduation karwate jo mein nahi chahta. I want to take you away from your house, abhi permanently nahi par haan kuch saalo ke liye hi sahi.. Ab unke paas koi option nahi hoga as they want you married jo ki teri padhaai ke baad hogi as unhe dahej kam dena padega. Toh vo ek saal tujhe drop nahi karne denge. Aur rahi baat Delhi jaane ki vo mein sambhaal lunga." He told her everything.

"Par vo mujhe Delhi nahi bhejegen." She said.

"Maine kaha na vo mein sambhaal lunga jaise teri shaadi ki baat sambhaali thi" he said.

"Aapne Veerji ki kaha tha papa ji se shaadi na karwane ka kehne ko." She asked.

"Not exactly. Matlab maine usse kaha nahi tha, manipulate kara tha. Usse yeh dara dia ki teri shaadi hote hi uski shaadi ke piche pad jaayegen. Aur vo bhi phir koi kam padhi likhi ya bina padhi likhi ladki laayegen uske liye" he told Shehnaaz.

She asked him, "Matlab aap maante ho ki agar koi ladki padhi likhi nahi hai toh uski value nahi hai ya nahi honi chahiye."

"Maine aisa kab kaha re. Sun abhi kuch din pehle ek baat kahi thi ki kabhi kabhi uss insaan ki soch se sochna padta hai jiss se hame kaam nikalwana hai. Maine bass wahi kara. Tere papa ji ko dahej wali problem thi maine usse use kia ki teri shaadi tal jaaye aur tere bhai ko padhi-likhi ladki se shaadi karni hai, jo ki uski choice hai I won't comment anything on it, toh maine usse uska darr dikhaya. Rahi baat value ki toh mera maanna yeh hai ki harr insaan valuable hota hai, maybe sabke liye vo matter kare na kare par kuch logo ke liye vo sab kuch ho sakta hai. Aur yahi insaan apne kaamo se invaluable bhi ban jaata hai. Kayi log hai jo shaayad itne padhe-likhe na ho ya shaayad kabhi school hi na gaye hi par vo apne achhe kaam se jaane jaate hai. Padhaai karni chahiye. It is good. But iska matlab yeh bilkul nahi hai ki koi kam padha-likha hai toh uski value nahi hai. Samjhi." He explained her.

She kept looking at him with her moist eyes and hugged him.

"Aur tu yeh kya harr baat pe meri shaadi kara denge wala gaana gaati rehti hai. Tere papa ji se zyaada jaldi toh tujhe ho rahi lagti hai. Karni hai toh bata de, matlab teri age toh legal hai mein risk le lunga tere liye. Bol chale abhi?" He joked.

She looked at him and then hit on his chest softly. "Faltu mat bola karo aap." saying this she hugged him trying to hide her red cheeks.

"Chal chhod yeh. Ab ghar jaa aur tayyari kar Delhi chalne ki mere saath. Mein piche aa raha hun tere thodi derr mai uncle ko samjhaane." He said.

Sidharth, Gurvinder and Kulwant were in Kulwant's room discussing about Shehnaaz's studies. Sidharth had already told Gurvinder to ask his father to let Shehnaaz go to Delhi for study. In this way, Gurvinder will also be saved from the tag of negligent child because of the mistake in filling Shehnaaz's form.

Standing By You (SidNaaz❤)Where stories live. Discover now