"भाभी- बाबू मेरे फ़ोन में भी सोशल साइट्स के एप्प्स डाउनलोड कर दो।"
" क्यों भाभी, अब भैया आपमें कम इंटरेस्ट लेने लगे क्या,"
"जो आप अब सोशल साइट्स पर अपना जलवा विखेरना चाहती हो।"
" कोई बात नही भाभी आप चिंता मत करो भैया नहीं रखते ध्यान तो क्या हुआ मैं हूँ ना "
(मै थोड़ा फनी मूड में मुस्कुराते हुए भाभी से बोला )"अरे यार तू ना बिगड़ गया है"
"अब पिटेगा मुझसे","और आने दो तुम्हारे भैया को आज तुम्हारी शिकायत करती हूं कि तुम बहुत बिगड़ गए हो"
(भाभी थोड़ा प्यार जताते हुए शांत स्वाभाव से यह कह किचेन की ओर चल दी)"मै भाभी के फ़ोन में imo डाउनलोड कर login कर दिया। और J.ALLEN की पुस्तक AS A MAN THINKETH पढ़ने लगा। भाभी चाय देके चली गयी । मै चाय की चुस्की ले ही रहा था कि फ़ोन का रिंग बजा भाभी फ़ोन लेके चली गयी "
(थोडी देर बाद जब भाभी वापस आयी तो वह बहुत खुश थी ।)
मै उन्हें छेड़ने के उद्देश्य से -........
" क्या भाभी imo पर id बनते देरी नही हुई आशिको के फ़ोन आना शुरु","सही है भाभी एन्जॉय करो लाइफ "
" आने दो भैया को फिर बताता हूं कि आप बहुत बिगड़ गई हो।"
(इससे पहले की मैं बात पूरी करता भाभी बीच में ही बात काट मुस्कराते हुए बोली)
" थैंक यू सो मच बेटा आज मेरी 'बुआ और रति' से बात हुई वो भी विडियो कॉल से , बहुत दिन बाद आज हमारी बात हो पायी है ।"
"आप कितना भी मक्खन लगा लो पर आज तो मैं भैया से आपकी शिकायत कर के हीे मानूँगा ।"
(मै भाभी की खिंचाई करने के मूड से बोला)
"भाभी फ़ोन छोड़ कर किचेन में चली गयी मै भाभी के फ़ोन में और भी सोशल साइट्स के एप्प्स इंस्टाल कर रहा था । तभी मेरी नजर imo के एक नोटिफिकेशन पर पड़ी-
" Ratna missed a video call"
"मै भाभी जी कोे थोड़ा मनाते हुए प्यार से रति जी के बारे में जानने के उद्देश्य से पूछा-भाभी ये 'रत्ना जी' कौन है ।"
"यही तो है मेरी बुआ अभी मै जिससे फ़ोन पर बात की थी ।"
आप पढ़ रहे हैं
एक पल- जिंदगी
Novela Juvenilये दिल के फैसले भी ना कितने अजीब होते हैं ना .......... जिसे हम हर रोज देखते आये हैं, हर रोज मिलते आये हैं, "उस पर भरोसा करने के लिए हमारा दिल हजारों बार सोचता है"। "जिसके बारे में आज के पहले......... क...