UNTOLD PART

591 54 57
                                    

The house of Mahamantri was bustling as today is the day when Harihareshwari met Suryaputra Karn for the first time, and this day was widely celebrated in Amaravati by reciting her tales.

Prayers were offered in hopes that Harihareshwari will change their lives for better.

Devika as always was the first one to offer her prayers to the goddess. Ever since childhood all her devotion was towards Harihareshwari for some reason.

And to offer her prayers first she used to wake up early in the morning so no one was at the temple.

Reaching their she saw Amar was already in the temple offering his prayers. She pouted looking at him.

"Mai Harihareshwari nahi Shreeshaktishwar ki puja kar raha tha." He said without looking.

"Aapko kaise pata ?" Devika asked reaching him.

"Tumhare baare mai mujhe sab kuch gyat hai." Amar said looking at her.

"Aaj toh Harihareshwari ka din hai, aap Shreeshaktishwar ki puja kyu kar rahe hai ?" Devika asked.

"Dono alag kaise ? Harihareshwari aur Shreeshaktishwar toh ek hi hai." Amar said.

Suddenly Devika frowned as something ringed in her ears.

"Alag hone ka samaye aagaya priye."

"Alag kaise ? Hum toh ek hi hai na. Leher sagar se alag nahi ho sakti, Prakash Surya se alag nahi ho sakti aur Harihareshwari Shreeshaktishwar se alag nahi ho sakti. Tum jaha bhi janm loge, jis roop mai janm loge, mujhe sadev swikarya hoga. Yeh bandhan humare prem ko nahi bandh payenge, priye."

"Amar aur Devika ? Aap dono yaha ?" Devyani said entering the temple, bringing Devika out of her stance.

"Ha, mai toh Shreeshaktishwar ki aaradhna karne aaya tha. Aur Devika Harihareshwari ki." Amar said.

"Uttam Devika, mai bhi yaha Harihareshwari ki hi puja karne aayi thi." Devyani said.

"Chalo saath mai puja karte hai." Devika said.

Both the women started offering their prayers as Devika heard Devyani muttering something.

"Hey Parameshwar, Devi Harihareshwari aur Shreeshaktishwar ko punah mila dijiye....yahi meri kamna hai." Devyani muttered.

After they were done, Devika decided to ask as to why she prayed for the unification of Shreeshaktishwar and Harihareshwari when it was their destiny to be together.

"Devyani, shraap toh mila hai kintu unka ek hona toh niyati hai. Tum kyu itni chintit ho ?" Devika asked.

"Mai janti hu ki dono ka ek hona niyanti hai. Kintu Pata nahi kyu jab bhi Bhakt Jaitra aur unke shraap ka smaran aata hai, mujhe andar se aatma-glani ki anubhuti hoti hai." Devyani said.

"Bhakt Jaitra se yaad aaya, kya tum dono mai se kisi ko pata hai Jaitra ke saath kya huya tha ?" Amar asked.

"Nahi." The ladies said.

"Batayiye na kya huya tha ?" Devyani asked.

"Toh shraap dene ke baad, Jaitra ko atyant aatma-glani huyi. Jaitra ko pata tha ki uska dukh keval pashchatap se dur hoga. Iss liye Jaitra gaya Narayan ke paas." Amar started narrating the tale.

-- FLASHBACK --

"Hey prabhu ! Hey teeno loko ke swami ! Mujhe pashchatap karna hai ! Kripiya Shreeshaktishwar ka shraap mujhe dede." Jaitra said.

"Asambhav Jaitra, Shreeshaktishwar ka janm toh ho gaya hai prithvi lok par. Aur shraap anusar woh aur Harihareshwari ek nahi ho sakte." Narayan said.

HARIHARESHWARI 4 : PARIKSHAWhere stories live. Discover now