AMAR'S DECISION

589 55 55
                                    

Devika was pacing back and forth in her balcony, looking at the moon and stars.

"Kaha chalegaye aise bina bataye..." She muttered.

"Mai toh yahi hu." Amar said startling her.

She turned sideways and found him stand on the other side of the balcony.

"Aap kaha se aagaye ?" Devika asked.

"Bas aise, chandra ko dekhne aagaya." Amar said.

"Yeh Chandra aur tare humare tarah hai, saath rehte hai kintu ek nahi ho sakte." Devika said.

"Yahi drishtikon toh galat hai tumhara." Amar said.

"Tatparya ?" Devika asked.

"Hum dono chandra aur taro ke bhati nahi, chnadra aur chandani ke bhati hai. Kabhi alag nahi ho sakte." Amar said.

"Yeh toh kehne ki baat hai, humara vivah toh sambhav nahi." Devika said.

She knew that it is the age old tradition that the royals of Amaravati only married once.

"Jo prem ke bandhan mai bandhe hai, unke liye vivah toh keval ek opcharikta hai." Amar said.

"Yeh bhi keval kehne ki baat hai, Devyani se vivah kar na aap prasann rahenge na mai." Devika said.

"Toh karlo mujhse vivah, kehdo sabse ki tumhe mujhse prem hai." Amar said.

"Nahi-Nahi ! Mai nahi bol sakti." Devika said.

"Uchit hai." Amar said and walked out disheartened.

□□□□□

The next morning Maharaj and Maharani came to the house of Mahamantri with Amar and Amarisa to make an announcement.

Chandrakant, Vilasvati, Devyani and Devika came to listen to it.

"Mere khayal se Amar aur Devyani ne paryapt samaye saath mai vyatit kar liya hai. Toh vagh daan ki parampara kal kar lena chahiye." Maharaj Raghav said. Devika clutched her heart.

"Ha Maharaj, kal din bhi accha hai." Chandrakant said.

"Tum dono kya kehte ho ?" Maharani Shivani asked.

'Nahi Amar....Nahi....' Devika prayed. Amar looked at her and then at Devyani.

"Mujhe koi apatti nahi hai." Amar said and Devika and Amarisa looked at him with disbelief.

"Mujhe bhi koi apatti nahi." Devyani said.

"Uttam, toh kal pratah vaghdan ki pratha hogi. Aur ek saptah mai vivah." Maharaj Raghav proclaimed.

After discussing the preparations for the wedding, all went to rest. Amar was walking down the corridor but was pulled aside by Devika in a corner.

"Kya kar rahi ho !?" Amar asked.

"Shh ! Aapne vivah hetu ha kyu kaha ?" Devika asked.

"Maine keval vaghdaan hetu ha bola hai." Amar said.

"Kintu kyu !?" Devika asked.

"Dekho Devika, tumhare paas keval ek maarg hai, sabke samaksh bolo ki tum mujhse prem karti ho aur mujhse vivah karlo. Anyatha kal toh vaghdaan ho hi raha hai, aur fir ek sapta mai....." Amar trailed off.

"Vivah." Devika completed his sentence.

"Sanyas." Amar said.

"Kya ?" Devika asked confused.

"Ha, yadi tumne sabke samaksh apna prem swikarya nahi kiya toh mai vivah ke divas sanyas le lunga, sabhi moh maya aur sansar ko tyag ke van chala jayunga. Vairaghi ban jayunga, Om namah shivaye." Amar said joining his hands.

"Nahi aap aisa nahi karenge, mai bol dungi sabko ki mujhe aapse prem hai. Vachan deti hu." Devika said.

"Ha toh Jake bolo." Amar said.

"Abhi kaise bol du ?" Devika asked and Amar sighed.

He puts a calmed and composed look on his face and joins his hand, Devika looked at him confused.

"Devi Devika, kripa karke shigrah apne vachan ka palan kare, keval ek saptah hai aapke paas uske baad mai sanyas lelunga yeh mera vachan hai aur aap apne Amar ko sadev hetu kho dengi." Amar said.

"Huh ?" Devika looked at him with disbelief.

"Devi, ab mujhe aagya de. BAM BAM BHOLE !" Amar said and walked out.

"Kya karu mai...." Devika muttered.

'Amarisa, aatma gyan prapti hetu Devika ki sahayata nahi karogi ?' Amar mentally communicated.

'Awashya karungi Bhrata.' Amarisa replied.

□□□□□□□□□□□□□□
A/N

PRIYE DEVIKA KYA TUM WAHI SHREESHAKTISHWAR HO JISNE SRINAV KE ROOP MAI APNE MATA SE LADKE HARIHARESHWARI SE VIVAH KIYA THA AUR AMARDEV KE ROOP MAI APNE BHAI SE LADKE ?

Devika : What should I do ?

Devesh : Tell the truth.

Savyasachi : Propose to him on the wedding day.

Mrinal : Ask him to break the traditions and marry you both.

Sagarika : Or you can organize your own swayamvar, Amar will come to win your hand.

Aahana : Use weapons if Amar doesn't agree.

Aarashi : Agreed. I can lend you a dagger.

Devika : Author you tell.

Author : *writing and not paying attention* Ghode par bhaga ke le jaa.....

HARIHARESHWARI 4 : PARIKSHAWhere stories live. Discover now