This was necessary, Amarsri kept telling it to herself. She has to preach the people of Kaliyug about love.
"Amardev." She called.
Here on the other side Amardev got restless as he felt Amarsri calling for him, desperately.
He ran towards the palace but was stopped by Jaitra.
"Maarg chodiye Jaitra, priye mujhe pukar rahi hai." Amardev said.
"Maine toh nahi suna." Jaitra said.
"Prem ke pukar atyant teevra hoti hai, jo ek lok se dusre lok tak pahuch jati hai. Kintu sunayi keval use hi deti hai jiske man mai prem ho." Amardev said.
"Vyarth ki baate hai yeh." Jaitra said.
"Mera maarg chodiye Jaitra. Meri ardhangani ne mujhe pukara hai." Amardev said.
"Aapki uss hi ardhangani ne mujhe adesh diya hai ki mai kisi ko bhi andar na aane du." Jaitra said.
Amardev shook his head and tried to go past him but Jaitra stopped him again.
"Mere bhakti ke tark ko kaat ke aap bhitar nahi jaa sakte." Jaitra said.
"Jaha bhakti hoti hai waha tark nahi hota. Bhakti ka arth hota hai samman karna, na ki kisi ko neecha dikhana." Amardev said and walked forward.
"Ruko Amardev ! Aapke aur dwar ke bich keval 7 pago ki duri hai, jise mai 7 janmo mai bhi poorn hone nahi dunga." Jaitra said.
"Jinka sambandh samaye se pare hai, unko 7 pag aur 7 janmo ki duri nahi rok sakti." Amardev said.
"Yadi ek pag aur badhaya toh mai tumhare sabse bade bhaye ko satya bana dunga." Jaitra said.
"Asambhav. Jis din maine priye ko paaya ussi din mere saare bhaye ka naash ho gaya. Mai tumhare bhakti ka samman karta hu, tum mere prem ka apmaan mat karo." Amardev said.
"Prem ? Yeh maya hai, jisme tumne devi ko uljha diya hai. Kintu ab aur nahi, shigreh hi unhe yeh pata chal jayega. Aur fir meri bhakti mai badha nahi hogi kyuki Harihar lok mai tum nahi hoge." Jaitra said.
"Hariharlok itna bhi bada nahi ki mere aur priye ke madhya aa sake. Kyuki mai unka pati hu aur woh meri patni, woh mere saamne ho ya na ho, unki smritiya sadev mera saath degi." Amardev said and started walking forward.
"Aage mat jao Amardev !" Jaitra warned.
"Ek pati ko apni patni tak pahuchne se tum nahi rok sakte Jaitra." Amardev said.
"Bahut abhiman hai na apne Pati hone par !? Mai tumse aaj woh hak hi chhin leta hu." Jaitra said coming in front of Amardev.
"Kaise chhinoge tum ?" Amardev asked.
"Mai, Harihareshwari-bhakt Jaitra, tumhe yeh shraap deta hu ki tumhara janm Prithvi lok par hoga. Nari swaroop mai janm loge tum aur kabhi bhi Harihareshwari ko prapt nahi kar paoge." Jaitra said.
Amardev didn't say anything, just kept smiling as tears filled his eyes.
"Tum Harihareshwari ke priye ho toh tum par ek antim upkar karta hu. Tumhe prithvi par kasht na ho iss liye, tum unhe bhul jaoge. Tumhe kuch yaad nahi rahega, na Harihareshwari, na Harihar lok aur naa hi apna astitwa." Jaitra said.
Few tears fell from Amardev's eyes but the smile was still on his face. He knew it was necessary.
□□□□□□□□□□□□□□□
A/N*hides behind a tree*
*gets located*
My readers the curse was necessary !
*gets hit by flying chappal*
How will the story proceed further ???
*gets hit by another flying chappal*
*runs inside a temple*
Ha ! You can't come inside with chappals nor you can throw them in ! I got you !
YOU ARE READING
HARIHARESHWARI 4 : PARIKSHA
Ficção HistóricaIts been a week since the marriage of Harihareshwari and Shreeshaktishwar took place and one may think that they got their happy ending. Well not yet, as their love was again put to a test by destiny. Shreeshaktishwar passed the line of death of he...