BHAKTI VS PREM

966 74 40
                                    

Jaitra was one of the biggest devotee of Harihareshwari, his bhakti was his strength and he took pride in it.

Happy with his devotion, Amarsri had invited her for the reception. And Jaitra's happiness now knew no bounds.

In Harihar Lok, the reception was organized just for the bhakts of both Harihareshwari and Shreeshaktishwar. But a special invitation had been sent somewhere else also.

"Amardev, Go-lok mai nimantran gaya tha na ?" Amarsri asked.

"Ha priye, maine swayam bhijwaya tha." Amardev said.

Suddenly someone from behind closed her eyes, Amarsri smiled as she turned around and found none other than the most divine couple, Radha Krishna.

"Aap aa hi gaye." Amarsri said, embracing him.

"Ab tumne bulaya toh mai kaise nahi aata putri Amarsri ?" Krishna said.

"Aane mai itna villambh kyu kardiya ?" Amarsri asked.

"Mai toh subah hi aa jata kintu, Radha ke sringaar mai samaye lag gaya." Krishna said.

"Aisa kuch nahi hai Amarsri, tumhare pita ko makhan khane mai der lag gaya." Radha said.

"Bahut prasannta huyi aap dono ko dekh ke." Amardev said.

"Aur hume tumhe dekh ke." Radha said.

"Chaliye, sab Utsav mai." Amardev said.

"Aap sabhi jayiye mai kisi se mil ke aayi hu." Amarsri said and walked away.

On the other side, Jaitra was looking for Amarsri everywhere. She had invited him and yet she was nowhere to be found.

"Mujhe aise dhundhoge toh kabhi nahi paoge Jaitra." Amarsri’s voice was heard by Jaitra.

"Devi ! Kaha hai aap ? Mujhe apne Darshan dijiye. Mujh par kripa kar mera uddhar kijiye." Jaitra said.

"Mai toh yahi hu." Amarsri said from behind.

Jaitra turned around and tears of joy started streaming his eyes seeing her, as he joined his hands.

Jaitra turned around and tears of joy started streaming his eyes seeing her, as he joined his hands

Oops! This image does not follow our content guidelines. To continue publishing, please remove it or upload a different image.

"Devi ! Aapke Darshan hetu yeh aakhe taras gayi thi." Jaitra said.

"Mujhse mile ho kintu mujhe tumhare mukh par woh prasnnata nahi dikh rahi hai jiski mujhe apeksha thi." Amarsri said and Jaitra lowered his gaze.

"Batao Jaitra, man ko kya sata raha hai ?" Amarsri asked.

"Jis devi ka mai itna pujta hu, woh maya ke jaal mai fas gayi hai toh ek bhakt ko dukh toh hoga hi na." Jaitra said.

"Kaisi maya ?" Amarsri asked.

"Amardev ka prem toh maya hi hai." Jaitra said.

"Prem Maya nahi hai." Amarsri said.

"Jo vyakti ko uske maarg se bhatka deti hai, woh Maya nahi toh aur kya hai ? Prem toh sabse badi maya hai, chhal ho raha hai aapke saath. Iss maya ke karan aap bhakti se adhik mahatwa prem ko de rahi hai.." Jaitra said.

"Bhakti bhi toh prem ka hi ek bhav hai." Amarsri said.

"Nahi Devi, bhakti toh sarvashrest hai, sabse pavitra hai kintu maya nahi hai prem ki tarah." Jaitra said.

"Ho sakta hai ki yeh prem maya ho, jisme mai ulajh gayi hu. Kintu yeh ek aisi maya hai jisse mai ubharna nahi chahungi." Amarsri said and then looked at the sun, which was about to set.

"Areey ! Mai toh bhul hi gaya tha, Narayan ne aapke liye Sandesh bheja tha." Jaitra said.

"Woh sab baad mai abhi utsav shuru hone hi wala hai, mai tumhari waha pratiksha karungi." Amarsri said and disappeared in thin air.

"Devi ko iss maya ke jaal se toh mujhe hi nikalna padega." Jaitra muttered.

□□ TIME SKIP □□

The devotees and deities were doing raas, lost in the music and tunes of Krishna's flute.

Seeing, Amarsri and Amardev dancing together, Jaitra fumed in anger. But he had enough when he saw, Amarsri knelt down in front of him.

"BAS !" Jaitra yelled. Everyone looked at him confused.

"Aap kyu Amardev ke aage jhuki hai Devi !?" Jaitra asked.

"Tumhara tatparya kya hai Jaitra ?" Amarsri asked standing up.

"Aap Harihareshwari hai....log aapke aage jhukte hai aur aap inke !?" Jaitra asked.

"Hum dono toh ek dusre ko poorn karte hai, hum dono ek dusre ke samaan hai. Toh yadi mai Amardev ke samne jhuku toh kya huya ?" Amarsri said.

"Samaan ? Devi aap inse shresht hai !" Jaitra said.

"Praman do iska." Krishna said.

"Thik hai prabhu, aap kehte hai toh mai iska pramaan deta hu." Jaitra said and turned to devotees.

"Bhakto ! Sache hridaye se Devi ka naam lijiye." Jaitra said.

"AMARSRI !" The devotees chanted.

Suddenly the wind became fast, the fragrance of flowers increased, the birds started chirping and trees seemed to be dancing.

"Dekhiye sab, Devi ka naam lene se prakriti ki khushi ki seema nahi. Ab sacche man se Amardev ka naam lijiye." Jaitra said.

"AMARDEV !" The devotees chanted.

The wind speed became slower, the birds stopped chirping and trees stopped dancing. Everything became steady.

"Dekha ! Aisa pratit ho raha hai ki Prakriti dukhi hogayi." Jaitra said and then turned around to face Amarsri.

"Praman sabke samne hai. Ab Devi bol dijiye ki bhakti prem se shresht hai." Jaitra said.

"Um......mujhe nirnaye lene se pehle.....kuch vishram chahiye." Amarsri said and walked out.

"Awashya devi." Jaitra said, following her.

Amarsri then went to the palace in Harihar lok which was designed by Vishwakarma himself as a wedding gift.

"Mera ek kaam kar sakte ho Jaitra ?" Amarsri asked.

"Aap keval Adesh de devi." Jaitra said.

"Amardev ka prem maya hai ya nahi aur tumhari bhakti shresht hai ya nahi, iss par vichar karne ke liye mujhe sampoorn ekant ki awashyakta hai. Toh kripiya kisi ko andar aane mat dena." Amarsri said purposefully.

"Jo agya devi." Jaitra said.

□□□□□□□□□□□□□□
A/N

HARIHARESHWARI 3 FOLLOWED SHIV-SATI-PARVATI THEME SO I THOUGHT IT WOULD ONLY BE FAIR IF THIS ONE FOLLOWED RADHA-KRISHNA THEME.

COUSIN : HOW DID YOU BECOME A KRISHNA BHAKT ?

ME : KE PAG GHUNGHAROO BANDHE MEERA NACHI THI, AUR HUM NACHE BIN GHUNGHAROO KE !

BUT NO, MY ENTIRE CHILDHOOD WAS SPENT WATCHING LITTLE KRISHNA, KRISHNA-BALRAM AND KRISHNA THE GREAT, CHHOTA BHEEM AUR KRISHNA, GHATOTKACH, MY FRIEND GANESHA SERIES, BAL HANUMAN AND ALL.....SO I WAS ALWAYS VERY CONNECTED TO OUR CULTURE.

ALSO EVER SINCE CHILDHOOD, MY MOTHER TAUGHT ME THAT KRISHNA WAS MY BROTHER AND HERE I AM YEARS LATER BEING A KRISHNA BHAKT.

WHAT IS YOUR STORY OF BECOMING A KRISHNA BHAKT ???

HARIHARESHWARI 4 : PARIKSHAWhere stories live. Discover now