The memorable night

2.9K 326 104
                                    

"Ek sawal phuche??" shehnaaz asked him breaking the silence.

" agr hum mana krenge toh aap nh phuchengi??" he teased her wiping his face dry with the help of her dupatta, she gasped roaming her eyes everywhere.

" aap kisi din marwayenge mujhe Maharaj, agr kisi ne dekh lia na toh bs logo ne samay nh lagana baat bnane mein"

" aap logo ki Baaton se kabse darne lagi"

" apne liye nh darte lekin mujhse jo log jude hue unke liye darte hai"

" aage se dhyan rkhenge" he said

" acha phuche aap kya phuch rhi thi"

" haan apne sab bhula dia, kitna tang krte hai aap," she blamed him for nothing.

" acha hum phuch rhe the, abhi toh rajya mein sb khuch thikh hai fir ye chikitsa shivir( medical camp) kyu lgwaye hai apne"

" Shehnaaz zarrori nh ki agr apko sab cheeze theekh lag rhi hai toh woh thikh hai, kitne log aise hai jo apni bimario ka illaz nh karwate kyunki unke paas paise nh hote ya woh kisi aur kaam ke liye bacha ke rkhte hai, kitni mahilayen ( women) aise hai jo janam dete samay mar jati hai, kyunki woh itni kamzor, kuposhit hoti hai,"

" kintu Maharaj, Apko lagta hai gaanv ke log mard chikitsako se apni bahu betiyo ka illaz karayenge" shehnaaz voiced out.

" nh krayenge hum jante hai," he answered seeing curiosity in her eyes.

" toh fir"

"Shikshit krenge, shehnaaz yaad rkhna humesa, Shiksha ek aise cheez hai Jo sbse prbhaavshalli hoti hai,"

" kintu uske liye bhi un logo ka aana zarrori hai, unhe kese smjayenge jab tak woh ghr se bhar nh niklenge"

"Aap smjayengi" he said pinching her cheek making her pout in annoyance.

" Khuch bhi, mujhe toh aadhe log ghr ke darwaaze se hi bhaga denge ye keh kar ki " aey chorri humare bacho ko mat bigado" shehnaaz stated.

" apk pass aur bhi bhut se tareeke hai hum ache se jante hai, apne aap par yakeen dilaye unhe, apne shabdo ko soch smjh ke paryog kre..sabd ek insan ki soch ko darshaate hai, shabdo ke zariye ap unke dilo tak utar skti hai"

" smjh gye, aaj ka gyaan itna kaafi hai, ab ghr jaane ke liye der ho rhi hai, pta chla amma mera swagat apni mojri se kre"

"Tanuja hume gaanv ki aurton se milna hai, bina kisi ko pta chle, aap humari sayta kr skti hai," shehnaaz asked wiping off her sweat, she is finding difficulty in breathing as she walks further.

" Rajkumari sa sb aurtein sawan mein mandir aati hai, aur kal pehla sawan ka somvar hai toh woh sb aayengi, aap unse wahan mil skti hai"

" kal ap humare saath.."

" Rajkumari sa, aap theekh toh hai" she questioned analyzing her condition.

" haan, hum theekh hai, ap hume kaksh tak le chle" she said holding her hand tightly.
************
" Maharaj aap jodhpur Jo itni rahat samagri bhej rhe hai hum sbse bina khuch phuche aur baatchit kiye, uska mtlb kya hai"

" ky matalb janna hai apko, btaye??"

" yahi ki badle mein jodhpur, suryagarh ki sahyta kese kar skta hai"

" prakash ji har karya kisi badle ke liye nh hota, aur kisi na kisi ne aap sbko zarror iska matlab smjhaya hoga, kyu Randhir??" he asked in the courtroom filled with all the ministers.

" Apk alawa iska mtlb aur kon smjha skta hai Maharaj, hume toh ab tak yahi smjh nh aaya ki ish mehel ki izzat aur apk dharam patni aakhirkaar jodhpur karne kya gyi hai," he answered, sidharth chuckled.

You've reached the end of published parts.

⏰ Last updated: Jul 16, 2023 ⏰

Add this story to your Library to get notified about new parts!

The King of suryagarh (on hold)Where stories live. Discover now