First Encounter

79 14 2
                                    

Next Day.
Dixit Niwas.

On the dinning table Mohan Dixit and Saurabh Dixit sat on opposite chairs and pretends to keenly looking into the newspaper. Ishwari Dixit was instructing the house help Kichu Bhaiyya to serve the breakfast on the table. She sat on the chair middle chair with both men on her either sides. Seeing the dishes Saurabh was about to it. Then Ishwari smacked his hand.
Saurabh hissed in pain.

"Kitni baar kaha tumhe Saurabh sab log aane par bhi khaane pe hat lagana hain. Dev kaha hain? Dev..."
Ishwari called her younger son.

"Ishwari agar uska aane tak intezaar karna hain tujhe toh ek hafte tak rukna. Kyonki voh ek hafte ke baad hi wapas aayega..."
Mohan teased her for her extra care towards her laadla beta.

She gasped in shock and said,
"Matlab yeh ladka phir se chala gaya. Agar aapko pata hain toh aapne usse roka kyun nahi..."

"Mujhe  Anurag ne bataya... Dev nahi, agar voh mujhe kehta toh main usse kyun nahi rokta...."
Mohan gave his reason.

"Agar voh keh bhi deta toh kaun usse rokega. Dev ki gusse se ghar ke sab log darr jaate hain. Koyi usse kuch bolta hi nahi... Kal uska college shuru hone wala hain,lekin yeh ladka ghoomne gaya... Voh bhi ek hafte tak. Aisa karta rehega toh voh kab zimmedar banega..."
Saurabh's disappointment dripped in  his voice.

"Saurabh, uski padayi ki koyi chinta mat karo, mera beta hamesha aage rahega..."
Ishwari said proudly about Dev.

Both the men sighed in dismay. Mohan suggested Saurabh,
"Tum na Dev ke baare mat soch, bas apne kaam pe dhyaan do... Dev ka kya hoga voh Dev ke haath mein hi hain, usse apne zimmedari khud nibhana hoga..."

But Saurabh wasn't convinced,
"Kab badlega Baba Dev... Pata hain uske baare mein kya baat kar rahe hain log, mujhe kaise lagega jab koyi mere bhai ke baare mein  aise baat karte hain... Aur yeh trips pata nahi vahan kya kaand kar raha hain yeh ladka. Sirf padayi mein ache hone se koyi faida nahi, apne gusse ko bhi kaabu(control) mein rakhna hoga...."
Saying so he left the table and get ready for the office.

He got ready and took his mother's blessings. Ishwari blessed him and informed,
"Saurabh... Riya ki school ki padayi puri hogayi toh voh ab Mumbai aane wali. Bhabhi ne mujhe Nagpur se phone karke bataya voh Riya ko kal yahan bhejegi... Toh tum jaake Riya ko laana hoga..."
She said with a lot if excitement and Saurabh also gave a being smile and agreed with her and he going to meet his little sister after a long time.

In the Hope of LoveWhere stories live. Discover now