The realisation

Baba: khamka Der Karke kya faida??
Ishq: thik Hain Baba ekbar Noor se Puch Lete Hain..
(Just then Noor entered home,coming back from her dance class.)
Baba: Noor..bacche Yaha aake baith..Baat Karni Hain Tujhse..(she glanced at everyone.The Mpt members were looking dull..Anubhav's face was unreadable.)
Noor(HM): Jii Baba..kahiye(she sat on the handrest of the couch where Ishq  was sitting.)
Baba: Noor main chahta Hu ki tum aur Ishq aab Shaadi karlo..
Noor(HM): par Baba Itni jaldi?!
Baba: Ishq ko koi takleef Nahi beta...ab Jo Tera faisla Hoga...meri Umar ho Gayi Hain..Dil Ka mareez Hu..na jaane kab kya ho Jaye..(Noor looked at AS who was looking at her blankly.Both Baba and Ishq noticed this .Baba spoke.)
Baba: kya hua Noor..Kuch toh bol(Now Ks couldn't keep quiet she spoke.)
Ks: Bura mat maniye Masterji..par yeh thoda jaldbaaji Nahi karrahe Aap..Nahi matlab..Noor ki yaaddasht Gayi hui hain..manlijiye shaadi k baad agar use apna attit Yaad Aata Hain aur pata chalta Hain ki uska koi aur premi Hain toh 3 jindagiya Barbaad ho jayegi na..
Baba: haa..toh Uske baad Jo bhi faisla Noor legi Woh Humein Manzoor Hoga..(he answered.Baba wanted Noor to get married to Ishq as soon as possible.He being a father wanted his sons happiness and his experienced eyes have already noticed Noor's changing feelings towards Anubhav.He didn't want to take risk.He believed Noor will remain happy with Ishq.He wanted a peaceful life for his children.)
Noor(HM): jaisa aapko thik lage Baba..(she said slowly not exactly sure of what to say.She immediately went to her room.)
Baba: Bohut Acche..phir kal se hi taiyaariya shuru karenge.(Ishq smiled)
-----------------------------
Noor(HM) in mind:
Hume Khush Hona chachiye..par hum Nahi Hain(she sat on her bed with a thud.)kyun Nahi hum Khush!Hamara nikaah hone wala Hain Hume Khush Hona Chahiye..(she went to her balcony to get some fresh air.)..aur waise bhi Anubhav toh Kisi aur se Pyar karte Hain...
-----------------------------
Ks: Bhaiyya yeh packing kahe karrahe Hain?
As: hum Lucknow wapas jaarahe Hain Bahena...
Ks: kaa!(shocked)aise kaise wapas jaa rahe Hain...Maddam sir Ka  Kaa..
As: Aap sab Hain Unki yaaddasht wapas laane k liye...hum madat bhi karenge par Maaf Karna Yaha apni aankho k saamne unhe Kisi aur Ka hote hue dekhna.. humse Nahi ho payega.(his voice chocked.)
Ks: Itni jaldi haar maan lenge!
As: haar jeet ki koi Baat hi Nahi Hain Bahena..haar hum usi din Gaye the jis din Humne Woh chitthi chhodi Thi..Haseenaji ko akele chhod diya tha..
Ks: par Aapne Jo bhi Kiya desh k liye Kiya na...
As: yeh sab Chhodiye Bahena...yeh Aap Zara humare kapde pack Kar dijiye..hum ekbar Haseenaji se mil aate Hain..(he rushed out.)
Ks: Hey bhagwan yeh sab Kaa ho Raha hain kahe itne dukh  de rahe ho humare Bhaiyaa ko...(she was in tears.)
--------------------------
Noor's room:
(As knocked on the door.)
Noor(HM): Anubhav, andar aayiye na..
(He came in).. baithiye (she pointed towards the bed.)
As:Arey Nahi, Shukriya..hum bas apko alvida kahene Aaye the..
Noor(HM): alvida matlab?
As: Matlab hum kal Subha Lucknow wapas jaa rahe Hain...Bahena aur Baki sab Yaha rahenge..par Hume Jana Hoga..
(It was as if earth slipped from beneath her feet.)
Noor(HM): Aapne pahele batana Zaroori Nahi samjha.(with moist eyes.)
As: Nahi Noor..bas Hume abhi abhi pata chala..ki Jana padega(he was trying hard not to breakdown before her.Afterall it is difficult to death to leaved your beloved behind forever and poor As had to bear the pain twice.)
Apko Nikaah ki Khub Khub badhai...(he rushed out without waiting for her answer as it was now impossible to control his tears.)
(Noor fell on the bed with a thud.She didn't know how to react..She closed her eyes...all her moments with him in Dhumgarh flashed before her..she opened her eyes.)
HM(Noor): Hume mohabbat Hain Anubhav se..hum unse pyar karte hain...Sahi Kaha tha Pushpaji ne Humne bohot Der kardi...Anubhaaaavv!(she started crying, hysterically.)Kal Woh wapas jaa rahe Hain...aur kal se Nikaah ki Taiyaari bhi shuru ho jayegi..yaa Khuda!Hum kya kare..(Endless tears flowing through her eyes,she rested her head against the head rest..it was paining badly now..Anubhav!(she was only mumbling his name..she again started  getting those flashbacks..she kept calling his name until she fell Unconscious.)
-----------------------------
Precap: Noor gets her memory back.
-----------------------------
Atlast,Noor realised her love for AS.But he is going back to Lucknow.Will Noor be able to stop him and confess her love?Or will she get married to Ishq?
---------------------------------
{A/N: I was going to post this part tomorrow but since Rulki followed each other on Instagram..toh usi khushi mein aaj yeh bonus.Hope you have liked it.}
----------------------------------
Do vote and comment if you like the chapter.
Thank You.