Fall of vampires

301 5 0
                                    

समय करवट बदल रहा था और जमाना भी बदल रहा था, इन्सान अब चुपचाप सहने वाला नहीं था, उन्होंने हर तरह की तरक्की की। वह अब लड़ना जानते थे, नई तकनीके जानते थे, बात है वैम्पायर्स और मोंस्टर्स के समझौते के 5000 साल बाद की, ऐडान वंश के सबसे काबिल व्यक्ति डिमन को वैम्पायर किंग बना लिया गया था और फिदोन वंश को वैम्पायर्स का रक्षक चुना गया, फिदोन काफी स्वामिभक्त थे उन्होंने हर मोड़ पर पूरे वैम्पायर समाज की रक्षा की।

उधर भारत में भी इन्सान बहुत ताकतवर हो चुका था और उन्हें राक्षसों का साम्राज्य पसंद नहीं था, 100 वर्ष तक चले युद्ध के बाद इन्सानो ने राक्षसों को जड़ से उखाड़ फेंका और उन्हें हमेशा के लिए इस दुनिया से विदा कर दिया।

यह बात जानकर वैम्पायर किंग "डिमन" ने भारत में भी अपना खोफ व राज फैलाने के लिए भारत की और कूच किया, पर फिदोन लोगो को ये विचार ठीक नहीं लगा, उन्होंने सही वक्त के इंतज़ार की बात कही पर अपने घमंड में चूर डिमन ने उनकी बात को नजरअंदाज कर दिया, और अपनी यात्रा पर निकल पड़ा।

अपने पड़ाव के दौर में डिमन अपनी कुछ रक्षक टुकड़ियों के साथ हिमालय की तलहटी में रुका हुआ था उसी वक़्त फिदोन वोरियर्स ने हमला कर दिया 10 दिन से चल रही इस लड़ाई में किसी की जीत होती नहीं दिख रही थी इसलिए शायद प्रकृति ने ही इस युद्ध को समाप्त करना सही समझा, हिमालय की गोद से निकले बर्फ के तूफान ने इस लड़ाई को खत्म किया और वह दोनों वंश वही दफन हो गए, जहाँ बाद में एक झील का उदगम हुआ।

माना जाता है कि कुछ वैम्पायर्स बच गए जो कि उस लड़ाई में शामिल नहीं हुए थे और वह वैम्पायर्स दुनिया से छिप कर रहने लगे, और दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में जाकर बस गए.

ऐसा कहा जाता है कि वैम्पायर्स किसी सही मौके की तलाश में हैं, पर वह मौका किसलिए ये कोई प्योर ब्लड वैम्पायर ही बता सकता है।

द एंड

~~~

ये किताब सच में काफी इंट्रेस्टिंग थी, इसकी पूरी सच्चाई का तो पता नहीं पर मेरा दिल कहता है कि इसमें कुछ तो सच है जो मुझे पता लगाना चाहिए.

मैंने इंटरनेट पर सर्च किया तो पता चला कि ऐसी एक झील है जहाँ पर अभी भी बहुत से कंकाल देखे जा सकते है जिसके पीछे की कहानी साफ नहीं, वैम्पायर साइटिंग्स की थोड़ी तहकीकात करने पर पता चला कि कुछ स्थानीय लोग "गुछुपानी" (रोबर्स केव) के आसपास अकसर अनजान लोगों को देखने का दावा करते है जिन्हें वह वैम्पायर्स मानते हैं उनका कहना है कि उन्होंने कई बार उन्हें किसी का खून पीते और तेज़ी से दौड़ते भी देखा है।

हालाँकि पुलिस ने ऐसी किसी भी घटना से इंकार किया है, पुलिस का कहना है कि कुछ लोग अफवाहें फैला कर दहशत के लिए ऐसी बाते कर रहे है।

The New Order Vampire [HINDI]जहाँ कहानियाँ रहती हैं। अभी खोजें