Sapno ka Ghar...

113 12 25
                                    

    Yesterday I went to Shopping.

    Kaach k pardo k piche jo  taare  chamakte he.

   Unhe paane k iraade humare  dil me bhi mehekte he.

    Phir sochte he kyu aaj  fizul ho wo khusboo. Is  attra ko to jasn-e- azadi  ke din lagayege.

    Ek ek  tukda jo sanjoya he use khwaabo k guldaste me sajayege.

    Har ek kadam pe ek naya aasmaa nzr bhar deta. Naye naye Sitare  aankho  ko choka deta..

    Har ek aasmaa se  humare sapno ka kona sajta.

    Ek aasmaa  me kai  jal  taare  kuch  badi machhli se kuch chhote pyaare.

      Humare sapno  ki ghadi phir chali jab  chote sehzaade  ko us badi machhli ki sair karte dekha.

     Do teen taare  humaare ghar k mehmaano ka Sahara bane.

    Do teen  humaare mehekne ka bahana bane.

   Do teen  tare  ajeeb se the kehte the waha log, ghar  badboo se door rakhna kaam he inka. Jo  bekaar  bedaam ho nigalna  kaam he inka.

     Aage kadam badhaya to ek or aasmaa  kadmo ka kaalin bana.

     Ek kona humare sapno ke ghar ka phir se rangin bana.

      Waha the rang be rangi  shishe jo taro se chamakte the.

     Aag or  Pani   ko itminaan se sambhalte . Aur the kuch chhote shishe  jo pyaas bujhaate the.

    Jab jee bhargaya shisho se to kadmo ko zehmat di.

    Agla aasmaa kya kahe? ? jo gar laalach ki  girhein ho to shaitaan ki fitnat,  Or mehnat ki kamai ho to khuda ki rehmat thi.

    Dekhe jab pesh kimti taare to dil ko is kami ka ehsaas hua.

    Phir  dil  ki zubaan suni to  tang mausam raas aaya.

     Sajne k liye ye taare na ho to koi  gila nahi bss  zindagi  jeene k liye humara  Sapna hi he kaafi .

    Ye taare Ye aasmaa sab  aanchal  me  bhar lenge.  Bss  dua  yahi he.

  '' EK MAHAL HO SAPNO KA''

¤¤¤¤¤¤

   This time I hv tried something different. As I told above I went for shopping yesterday so this poem based on my dreamy shopping. So whoever  will guess all the things I've mention in this poem correctly I will write my next poem according to his/her wish. So all the best.

  

  Ba-bye....

   

   

DIL-E-NADAAN.../CompleteWhere stories live. Discover now