Koi bhi rishta aise hi nahi judta, kuch wajah hoti hai, kayi kisse hote hain, kuch kismat aur kuch bhagya.
Purvi aur Virendra dono ki zindagi bilkul alag hai ek doosre se.Ek jahan bekhabar sa, sakth, nyaypriye aur apne gaon ki aan baan shaan hai; wahi doosri taraf ek hai jo apne pariwaar, apni zindagi aur apne sapon ko lekar thodi hairan aur pareshaan.
Zindagi kabhi bhi kahin bhi mod le sakti hai aur aaj yahi hua. Aaj Purvi ke parikshaon ke nateeje aane wale hai. Bahut umeeed hai Purvi ko ki iss baar uski har pareeksha aachi aur safal hui hai.
PURVI : (seen in a mandir infront of Bhagwan Ram) Hey Ramji, aaj hamari pareeksha ka nateeja aane wala hai. Hum bas ye chahte hai ki hamein apni mehnat ka sahi aur saccha fal mile. Jitni mehnat humne ki hai hamein utna hi chahiye, bas. Iss pareeksha se hamein bahut ummeed hai. Isi pareeksha ke dam par hum aage sarkari naukri ke liye koshish kar sakte hain. Hey Ramji ! Hamara saath dena.
(she turns & is about to go when Pandit ji calls her)PANDIT JI:(giving prasad to her & a coconut) Arey Purvi beta, ye naariyal to fodti jao, Ramji tumhari har prathna poori karenge. Aur ye lo prasad. Isko kha kar jaana apna parinam dekhne.
PURVI:(taking coconut from Pandit ji)Sarry Baba, wo hamain itni ghabrahat ho rahi hai naa ki hum bhool hi gaye. Laiye. Baba kehte hai agar nariyal mein phool nikle toh bahut subh hota hai, dekhte hai, Ramji ne hamari kismat mein kya likha hai.
(she breaks the coconut & fortunetly, a flower is seen inside the coconut)
Baba, dekhiye, humne kaha tha naa, aaj kuch chamatkar hoga. Dekhiye hamare nariyal mein phool nikla. Bas abb hamein poora vishwas hai ki hum safal hon jayenge. Acha hum chalte hain,(her voice is seen fading away by saying) aur Priyu aur Duddu aaye toh unhe bata dijiyega ki hum parinam dekhne chale gaye hain.Pandit Ji:(smiling & seeing her as she goes, turns to Ramji idol & says)Hey prabhu, iss bacchi ki har manokamna poori karna.
(Scene of crowd shouting loudly)
Crowd: Arey arey dekho, Mukhiji aa gaye.
(Big white cars are seen entering a big ground by the name of REWARI PANCHAYAT BHAVAN.In between those white cars, a black Mercedes is seen which stops exactly at the big lobby leading to the open ground premises. All the other cars also stops and guards come out. Two of them stands in front of the black one & two at the back; while next guard opens the car door.)
MUKHIYA VIRENDRA PRATAP SINGH is seen coming out of the car & heading to the big ground where the crowd is sitting & shouting slogans of Mukhiya Virendra Pratap Singh zindabad, zindabad. Wearing a long white kurta with red sadri jacket with & white turban. Having a big lion statement ring on his right hand, a fearless attitude, raised eyebrows & a mustache that is matching his personality.
MUKHIJI:(raises his hands & hints everyone to stay silent) Panchayat ki karwahi shuru ki jaye.
Villager:(pointing towards his wife)Sarkar, ye meri patni hai, aur main isse talak chahta hun. Isne mera bharosa toda hai, paraye mard ke saath bhagne ki kosis ki hai isne. Sarkar, hamein isse mukti chahiye.
Wife:(standing on bare foot which is hurt & has a bandage)Mukhiji, hum sab sehan kar sakte hain, par apne uper ye lanchan nahi. Mukhiji, sach toh ye hai ki hamare pati ka kisi aur aurat ke saath sambhandh hai, aur isliye ye hamein chodna chahte hain. Hamare pet mein jo baccha hai, use marna chahte hai. Mukhiji, hum sach bol rahe hain, hamara vishwas kariye.
MUKHIJI:(looking at both of them)Aisa hai ki bina saboot ke aur bina gawah ke, yo faisla lena thoda muskil laagreya hai. Tum dono ke paas koi gawah aur saboot hai toh yaha unhe pesh karo. Tabhi faisla ho sake hai, ki kon doshi hai aur kon nirdosh. Haan toh tere ya teri lugai ke pas hai koi saboot ya gawah; ya band kar den yo panchayat yahi pe.
Villager:(looking little tensed)Haan sarkar, hai naa, mera dost (dragging someone from the crowd) yo, isne dekha tha meri joru ko uss aadmi se milte aur uske saath baat karte hue. Yo dono mere ghar ke peeche ke aangan se bhagne ki tayari kar rahe the sarkar. Oye, bata naa, khul kar bata. Hamare Mukhiji ke saamne darne ki koi baat na hai. Bata kya dekha tha tune.
Friend:(looking nervous & fumbling while speaking)Wo Mukhiji, wo humne, wo hum jab, raat ko, humne wo...............
MUKHIJI:(seeing them nervous, he raised his eyebrows & said in a heavy tone)Ke hua chore, gale mein kuch fas gaya ke, ya tanne bolne mein takleef ho rahi se. Ke hua, saaf saaf bol. Tune dekha tha apne dost ki lugai ko bhagte hue, kisi aur aadmi se milte hue.(with a little screaming voice he shouted) bol jaldi.........
Friend:(after seeing Mukhiji angry look, he started shivering & said)Haan sarkar, dekha tha maine isne. Yo iski lugai baat kar rhi se, ek aadmi se.
Wife:(crying & bending down on her knees):Mukhiji hamara vishwas kijiye, hum aisa kuch nahi kar rahe the. Ye baat sach hai ki kal raat ko ek aadmi aaya tha hamare ghar ke peeche par Mukhiji, hamara usse koi sambandh nahi hai. Wo aadmi toh hamare ghar ke andar aane ki koshish kar raha tha aur use rokne liye humne uspar paas khadi ookhli se uske haath pe vaar bhi kiya tha. Jiske karan hamare pair mein chot lagi aur uske haath mein. Mukhiji, uss aadmi ne bas kanbal odh rakha tha warna hum uska chehra bhi dekh hi lete.
Villager:(getting frustated & nervous) Arey chup kar, Mukhiji ke saamne tanne sharm naa aa rahi aise jhooti baat karte hue. Arre kyun jhoota bahana bana rahi hai tu. Naa chahiye manne aisi patni naa aisi aulaad. Mujhe tere te chutkara chahiye. Bas.
MUKHIJI:(with angry tone & harsh voice) Oye chup kar jaa ibb tu. Abb meri baat dhyaan se sunn. Tujhe apni joru te chutkara chahiye na, mil javega. Par ibb kanoon bhi koi cheex hove hai. Tujhe teri patni ko harzana dena padega, wo bhi utna, jitna wo maange. Ibb isko poora kar aur talak le. Bol manjoor hai tanne.
Villager:(after thinking for sometime) Majoor hai sarkar manne. Ibb main dene ko tayar hun ise. Jo ye maange.(looking at his wife angrily)Ibb bol kitna paisa chahiye tujhe. Abhi muh pe maarta hu tere. Bol.............
Wife:(crying & sobing while looking at Mukhiji; Mukhiji gives a nod to her) Agar aap dena hi chahte hain toh theek hai. Hamein paisa nahi chahiye, bas hamare bacche ko aapko apnana padega. Iske janam ke baad isko baap ka nam dena padega. Isko apna khoon bolna padega.
Villager:(he lashes out angrily at his wife)Oye chup kar. Main ek beti ko apna khoon kabhi naa bol sakta. Tere pet mein pal rahi iss beti ko main kabhi apna nahi sakta. Manne beta chahiye, Beta...................
MUKHIJI:(standing angrily & shouting) Ibb isliye tanne teri lugai se chukara chahiye..................
Kehte hain, kuch kisse kahaniyaan bante hain, aur kuch kahaniyaan kisse.
Kaisa hoga inka aane wala jeewan. Kaise judega inka ye jod.(TO BE CONTINUED.........)
आप पढ़ रहे हैं
Mol se jude rishte ki ek Kahani ~ Molkki
FanfictionMolkki is a story based on the tradition of buying brides from poor families & selling them to the rich for the sake of exchange of some money & wellness. This 'pratha' is commonly practiced in the areas near Haryana & Rajasthan. This story revolv...