Somewhere in maharishi sandipani's aashram was sitting on a tree was vasudev krishna suddenly dau came their confused that why was Kanha smiling to much since the morning. So balram dau went up to him and asked :
(b - balram dau and k - Krishn)B - Kanha Tum Subah Se Aise kya Muskura Rahe Ho.
K - Kuchh Nahin Ek bahut acchi Khabar Aane Wali Hai Jise sunkar aap Khushi Ke Mare phat jaenge.
B - Aisi Bhi Kya Khabar hai gana Ki Main Khushi Ke Mare phat Jaunga ?
K - Zara Tu rukiye Sabra ka fal Meetha Hota Hai abhi Aata hi hoga Sudama Khabar Lekar.
As if on cue sudama came running and panting heavily.(s - sudama)
B - are Sudama Aaram Se, Kahan Se bhagte Hue a rahe ho ?
S - Gurudev Ne Mujhe Bulaya tha yah batane ke liye ki Bhagwan Parshuram ke aashram se ek Shishya Hamare Sath agale do mahine Tak Shiksha grahan karegi.
B - Achcha! uska naam kya hai ?
K - Ayodhya ki Rajkumari Rajkumari rudranshi Radhika.
S - kya kanna Tumhen Kaise pata ?
K - are Sudama !
Bhagwan Parshuram ke pass abhi do hi log Shiksha grahan Kar rahe Hain Ek Radhey Karn aur dusri Rajkumari rudranshi Radhika.
Ab tumne kaha ki koi shishyaa Aane Wali Hai To Maine andaza Laga Liya.S - theek hai abhi main chalta hun.
Balram was to stunned to speak anything it was like he got the biggest shock of him life. Then he slowly came out of the shock and turned to Kanha with wide eyes and said.
B - kanna kya main abhi Jo suna Woh Satya hai ya Mere Kan Mujhe Dhokha de rahe hain.
K - haan dau pure 15 varshon ke bad aap apni Mata se aur Main Apni Chanchala se milane wala hun aur main ISI khushkhabri ki baat kar raha tha.
B - hey Mahadev ! maine ise acchi Khabar Nahin Suni main Tumhen Bata Nahin Sakta Ki Nahin Kitna Prasna hu kanna.
K - Meri aapko Bata Nahin Sakta ki mujhe Kitni Adhik prasannata ho rahi hai.
B - bus ab kal ATI shighrata se a Jaaye.
K - mujhe bhi bus ISI Baat Ka Intezar ki kab Kal Ho aur kab shree Hamare Samne Hoo.
And thus the day ended for them in a happy and exited note.
YOU ARE READING
Rudranshi Radhika
Historical FictionIt is the story of the greatest Epic written the longest mahakavya or poem on earth. This is the story of a daughter born during the time of dwapar Yuga in the royal Kingdom of Ayodhya. Born in a glorious Kingdom and burdened with the glorious purpo...