13

2.5K 4 0
                                    

Neelam POV 💞

Flashback (continued)



Pic: Neelam age 21

कॉलेज वाले इंसीडेंट के बाद maa ne मुझे समझा बुझा या तो maa ने कहा कि अगले दिन वह मुझे साड़ी पहनना सिखाए गी।

और मैं बिल्कुल खुश हो गई। मैं बचपन से चाहती थी कि मैं भी मां की तरह साड़ी पहनू। हम शॉपिंग के लिए मेरी छोटी बहन के साथ बाहर गए और हम दोनों के लिए एक एक साड़ी मा ने हमारे लिए खरीद ली।

मा ने ब्लाउज के कपड़े दर्जी के पास दे दिए सिलाने के लिए। हम दो बहनों ने मास्टर जी से नाप दिए। और मास्टर जी ने अच्छे से नाप लिया।

और जिस दिन दर्जी से मां ने हमारे ब्लाउज घर पर लाए हम दो बहने तुरंत कमरे पर चले गए ब्लाउज ट्राई करने के लिए। मां भी हमारे कमरे तक आ गई हमें साड़ी पहनना सिखाने के लिए।

हम दोनों बहनों ने कपड़े उतार दिए और पहले ब्लाउज पहन लिया। जैसे ही हम ब्लाउज पहन रहे थे मां ने मेरे सीने पर का तिल देखा और पूछा कि क्या वहां तिल पहले से ही था?

मैंने कहा- हां मां क्या आप नहीं जानती?

मां- हां याद आया तुम्हें मुझे यहां पहले कहना चाहिए था।

मैंने कहा- क्यों मां ऐसी क्या बात है?

मां- अच्छा होता कि अगर ब्लाउज का neck बड़ा होता और  उसे नहीं छुपाता। Logon Ko Sine per ka  til dikhna chahie.

मां की यह बात मुझे समझ नहीं आई।

मैंने कहा- सीने पर का तिल दुनिया को दिखा कर क्या करना है।

मेरी आवाज सुनकर मां हंस पड़ी।

मां- अरे पगली तू नहीं जानती कि लड़कों को ऐसी जगह पर तिल् बहुत पसंद आता है।

मैंने कहा- अच्छा यह बात है? तुम तो लड़कों के बारे में बहुत जानती हो?

और मैंने ब्लाउज के  ऊपर के दो बटन निकाल दिए ताकि फिर से देख सकूं कि ऐसी क्या बात है इस तिल में जो लड़कों को पसंद आता है?

मां- तुम बिल्कुल मुझ पर गई हो। मुझे भी सीने पर एक तिल है। जो तुम्हारे पिताजी को बहुत पसंद है।

nisha in bedWhere stories live. Discover now